• लॉगिन / रजिस्टर

जून में दस्तक देगी ऑडी की ये शानदार कार

संशोधित: मार्च 29, 2018 12:52 pm | raunak | ऑडी क्यू8

  • 40 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Audi Q8 Concept

ऑडी ने घोषणा की है कि क्यू8 के प्रोडक्शन मॉडल को जून 2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। ऑडी क्यू8 5-सीटर कूपे एसयूवी होगी, इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलई कूपे, बीएमडब्ल्यू एक्स6 और रेंज रोवर वेलार से होगा।

Audi Q8

ऑडी ने साल 2017 में क्यू8 के दो कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया था। इन में एक क्यू8 और दूसरी क्यू8 स्पोर्ट थी। जनवरी 2018 में इन्हें टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। टेस्टिंग मॉडल का डिजायन कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता था। इसके बाद अक्टूबर 2017 में भी इन्हें टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

Audi Ur-quattro

कॉन्सेप्ट मॉडल का डिजायन 1980 की ऑडी यूआर-क्वाट्रो रेली से मिलता-जुलता है। इस में नई सिंगल फ्रेम ऑक्टागोनल ग्रिल दी गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये ग्रिल आने वाले समय में ऑडी की दूसरी एसयूवी में भी देखने को मिलेगी।

Audi Q8 Concept

ऑडी क्यू8 को फॉक्सवेगन ग्रुप के एमएलबी ईवो मॉड्यूलर प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर ऑडी क्यू7, पोर्श क्यान, बेंटले बेंटेएगा और लैम्बॉर्गिनी यूरूस भी बनी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में ऑडी क्यू8 को 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। इस में नई जनरेशन की ए8 वाले फीचर दिए जा सकते हैं। इस लिस्ट में फुल-एलईडी मैट्रिक्स, हैडलैंप्स, ओएलईडी टेललैंप्स, 12.3 इंच ऑडी वर्चुअल कॉकपिट और सेंटर कंसोल पर मल्टी स्क्रीन समेत कई फीचर शामिल हैं।

Audi Q8 Concept

भारत में इसे औरंगाबाद प्लांट में एसेंबल करके बेचा जा सकता है। इसकी कीमत 80 लाख रूपए से 90 लाख रूपए के बीच हो सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में 2.0 लीटर इन-लाइन 4-सिलेंडर, 3.0 लीटर वी6 और 4.0 लीटर वी8 पेट्रोल-डीज़ल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। क्यू8 के प्रोडक्शन मॉडल को प्लग-इन हाइब्रिड अवतार में भी पेश किया जा सकता है।

Audi Q8 Concept

यह भी पढें : कैमरे में कैद हुई ऑडी क्यू8

द्वारा प्रकाशित

ऑडी क्यू8 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?