• लॉगिन / रजिस्टर

आॅडी ने देश में उतारी RS 7, कीमत 1.40 करोड़ रूपए

संशोधित: मई 15, 2015 01:52 pm | sourabh | ऑडी आरएस7 2015-2019

  • 14 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लग्जरी कार निर्माता कंपनी आॅडी इण्डिया ने अपनी नई स्पोर्ट्स कार RS 7 को देश के कार बाजार में लाॅन्च कर दिया है जिसकी कीमत 1.40 करोड़ रूपए (एक्सशोरूम, मुम्बई) रखी गई है। एडवांस कम्फर्ट फीचर्स वाली यह स्टाइलिश कार स्पीड पसंद करने वालों को बेहद पसंद आएगी। इस रफतार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घण्टा की स्पीड तक केवल 3.9 सैकेण्ड में पहुचंती है। साथ ही टाॅप स्पीड पर नजर डाले तो यह कार 280-305 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने में सक्षम है। पिछले वेरिएंट के मुकाबले जर्मन कंपनी ने इसकी कीमतों में 12 लाख रूपए तक का इजाफा किया है।

अब आते है कार RS 7 के डिजाइन पर तो इस लग्जरी कार के फ्रंट में रिडिजाइन बम्पर, नई हनीक्रोम सिंगल-फ्रेम ग्रिल, डायन्मिक टर्न इंडिकेटर्स, अपडेटेड एलईडी हैंडलेम्प्स के साथ ही आॅडी A8 की तर्ज परमैट्रिक्स एलईडी (ऑप्शनल) जैसे फीचर्स देकर इसे एक नया लुक दिया गया है। 5 डोर वाली इस स्पोर्ट्स कार का निर्माण आॅडी की लाइटवेट डिजाइन काॅन्सेप्ट-हाइब्रिड एल्यूमिनियम बाॅडी पर किया गया है जिससे इसका वजन काफी हल्का है। वहीं केबिन में, ब्लैक इंटिरियर के साथ, एयर काॅन कंट्रोल, इल्यूमिनेटेड डोर स्ट्रीप और स्पोर्टी सीट इसे एक ग्लाॅसी लुक देते हैं, वहीं BOSE का साउण्ड सिस्टम और MMI टच के साथ MMI नेविगेशन सिस्टम एडवांस फीचर्स में शामिल हैं।

बात करें इंजन की तो इस स्टाइलिश कार में 4.0 लीटर TFSI टर्बोचार्जड् पेट्रोल इंजन लगा है जो 552bhp की पावर जेनरेट करता है। 8 स्पीड ट्रिप ट्राॅनिक आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन से सजी यह पावर ट्रैन आॅल व्हील ड्राइव (AWD) पर बेस्ड हैं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

ऑडी आरएस7 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?