ऑडी इंडिया 2021 ई-ट्रॉन के ग्राहकों को देगी फ्री वॉलबॉक्स चार्जर

प्रकाशित: जुलाई 16, 2021 11:40 am । स्तुतिऑडी ई-ट्रॉन

  • 4071 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • ई-ट्रोन इलेक्ट्रिक एसयूवी तीन वेरिएंट्स 50, 55 और स्पोर्टबैक 55  में आएगी। 

  • ऑडी अपनी ई-ट्रॉन के शुरुआती खरीदारों के लिए कई तरह के चार्जिंग ऑप्शंस की पेशकश कर रही है। 

  • ऑडी ई-ट्रोन के 2021 कस्मटर्स को कॉम्प्लिमेंट्री वॉलबॉक्स चार्जर स्टैंडर्ड 11 किलोवॉट चार्जर के साथ मिल सकेगा। 

  • इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को जल्दी खरीदने वाले ग्राहकों को ऑडी डीलरशिप्स पर बचे हुए पूरे साल के लिए कॉम्प्लिमेंट्री चार्जिंग सुविधा भी मिल सकेगी। 

  • ऑडी इंडिया शोरूम्स 50 किलोवाट फ़ास्ट चार्जिंग स्टेशन से लैस होंगे।  

  • ऑडी ई-ट्रोन को 22 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इसकी प्राइस 99 लाख रुपए से 1.20 करोड़ (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है 

ऑडी इंडिया अपनी पहली इलेक्ट्रिक ईवी ई-ट्रॉन को भारत में 22 जुलाई को लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस कार को खरीदने वाले अपने शुरूआती ग्राहकों के लिए कई तरह के चार्जिंग ऑप्शंस की भी घोषणा कर दी है।

ऑडी ई-ट्रॉन को जल्दी खरीदने वाले ग्राहकों को ऑडी इंडिया डीलरशिप्स पर 2021 (बचे हुए कुछ महीनों के लिए) के लिए कॉम्प्लिमेंट्री चार्जिंग सुविधा भी मिल सकेगी।  यह सुविधा उस ऑडी डीलरशिप पर ही मिल सकेगी जो ईवी चार्जिंग फैसिलिटी से लैस हैं और जो 50 किलोवाट फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करते हैं। ई-ट्रोन कार के 2021 कस्मटर्स को 11 किलोवाट एसी चार्जिंग (स्टैंडर्ड) के साथ-साथ फ्री में वॉल बॉक्स एसी चार्जर की फैसिलिटी भी मिल सकेगी।  

कंपनी जल्द ही 'मायऑडी कनेक्ट' ऐप और वेबसाइट पर 'चार्जर नियर मी' सेक्शन भी ओपन करने वाली है। वेबसाइट और ऐप पर लिस्ट हुए चार्जर ई-ट्रोन कार के साथ अनुकूल होंगे।  

ऑडी ई-ट्रॉन कार तीन वेरिएंट्स ई-ट्रॉन 50, ई-ट्रॉन 55 और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 में उपलब्ध होगी। इस गाड़ी के एंट्री लेवल ई-ट्रॉन 50 वेरिएंट में 71.2 किलोवाट आवर का बैटरी पैक दिया जायेगा। डब्ल्यूटीपी का दावा है कि यह वेरिएंट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 341 किलोमीटर तक की रेंज तय करने में सक्षम होगा। इसमें लगी मोटर का पावर आउटपुट 313 पीएस और 540 एनएम है। वहीं, ई-ट्रॉन 55 वेरिंट्स में 95 किलोवाट आवर का बैटरी पैक दिया जाएगा।  डब्ल्यूटीपी का दावा है कि यह वेरिएंट 440 किलोमीटर तक की रेंज तय करेगा। वहीं, इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 360 पीएस की पावर और 561 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। 

Audi Starts Accepting Bookings For The e-tron In India

लग्ज़री इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर ई-ट्रोन में कई सारे कम्फर्ट फीचर्स मिलेंगे जिनमें पैनोरमिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और पावर्ड टेलगेट शामिल होंगे। पैसेंजर सेफ्टी के लिहाज से इसमें आठ एयरबैग्स, रियरव्यू कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए जाएंगे। 

भारत में ऑडी ई-ट्रोन की प्राइस 99 लाख रुपए से 1.20 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है। लग्ज़री इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में इस गाड़ी का मुकाबला मर्सिडीज़ बेंज ईक्यूसी और जैगुआर आई-पेस से होगा। इस कार की प्री-लॉन्च बुकिंग फिलहाल जारी है, इच्छुक ग्राहक इसे 5 लाख रुपए का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : बीएमडब्ल्यू एक्स1 20आई टेक एडिशन भारत में हुआ लॉन्च,कीमत 43 लाख रुपये

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

ऑडी ई-ट्रॉन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience