इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब ओला ने दिए ई-कार के संकेत, कंपनी के सीईओ ने रेंडर इमेज की जारी

प्रकाशित: जनवरी 25, 2022 07:08 pm । सोनू

  • 2189 व्यूज़
  • Write a कमेंट

साल 2021 में ओला इलेक्ट्रिक ने ऑटोमोबाइल सेक्टर में कदम रखा था। उस दौरान कंपनी ने कहा था कि वह आने वाले कुछ सालों में इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च करेगी। अब ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक रेंडर इमेज जारी की है जिससे संकेत मिल रहे हैं कि कंपनी ने इस पर काम शुरू कर दिया है। इस डिजिटल रेंडर इमेज को देखकर कहा जा सकता है कि यह एक इलेक्ट्रिक कार होगी।

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ द्वारा जारी कॉन्सेप्ट इमेज एक हैचबैक कार की है। इसमें आगे की तरफ बड़ा विंडो पेनल और फ्रंट से लेकर रूफ तक स्लोपी प्रोफाइल दी गई है। साइड में इसमें डोर पर शार्प कट्स और पीले कलर के ब्रेक क्लिपर्स के साथ फंकी अलॉय व्हील दिए गए हैं। चूंकि ये एक डिजिटल रेंडर है, ऐसे में इसका प्रोडक्शन मॉडल इससे काफी अलग हो सकता है। हालांकि इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि ओला इलेक्ट्रिक कार पर अब काम शुरू हो गया लगता है।

ओला इलेक्ट्रिक भारत में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले ही लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने तमिलनाडु में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाया है। कंपनी की योजना देश के 400 शहरों में एक लाख हाइपर चार्जर नेटवर्क स्टेशन स्थापित करने की है। कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार उसके चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारें भी सपोर्ट करेंगी।

Another Manufacturer Set To Enter The EV Car Market

हमारा मानना है कि ओला इलेक्ट्रिक इस साल के आखिर तक अपनी इस कार से जुड़ी ज्यादा जानकारी साझा कर सकती है और इसे 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। ओला की इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार का कंपेरिजन टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक, महिंद्रा एक्सयूवी300 ईवी और टाटा अल्ट्रोज ईवी से होगा। इसकी प्राइस और स्पेसिफिकेशन को लेकर कहा जा रहा है कि यह सरकारी सब्सिडी के नियमो के अनुरूप होगी।

यह भी पढ़ें : भारत में इस साल लॉन्च होंगी ये इलेक्ट्रिक कारें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience