• लॉगिन / रजिस्टर

मिलिये ऑडी टीटी के फेसलिफ्ट अवतार से...

प्रकाशित पर Jul 20, 2018 01:15 PM द्वारा Saransh for ऑडी टीटी

  • 8 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2019 Audi TT

ऑडी ने अपनी लोकप्रिय स्पोर्ट्स कार टीटी के फेसलिफ्ट अवतार से पर्दा उठाया है। यूरोप में इसे साल के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। भारत में यह 2019 में लॉन्च हो सकती है। भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। इसका मुकाबला फोर्ड मस्टैंग और पोर्श 718 केमैन से होगा।

2019 Audi TT

ऑडी टीटी फेसलिफ्टी को 4-सीटर एमक्यूबी प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। यह काफी हद तक मौजूदा मॉडल से मिलती-जुलती है। इस में मैश पेटर्न वाली नई हैक्सागोनल ग्रिल दी गई है। इसके फ्रंट बंपर और एयर डैम में भी बदलाव हुआ है।

पीछे वाले हिस्से में भी मामूली बदलाव हुए हैं। यहां नया बंपर दिया गया है। नई टीटी में एस लाइन एक्सटीरियर पैकेज का विकल्प भी मिलेगा। इस में फुल फ्रंट स्प्लिटर, वर्टिकल एयर इनलेट, टाइटेनियम ब्लैक रेडिएटर ग्रिल, साइड सिल और चौड़े डिफ्यूजर को शामिल किया जाएगा।

2019 Audi TT

2019 टीटी में राइडिंग के लिए 17 इंच के अलॉय व्हील स्टैंडर्ड आयेंगे, वहीं 18, 19 और 20 इंच के व्हील को ऑप्शनल रखा जाएगा। नई टीटी में तीन नए कलर कोसमोस ब्लू, प्लस ऑरेंज और टर्बो ब्लू का विकल्प आएगा।

2019 Audi TT

नई टीटी के केबिन का लेआउट भी मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता है। हालांकि इसकी फीचर लिस्ट में कुछ इजाफा हुआ है। इस में 12.3 इंच ऑडी वर्चुअल कॉकपिट, ऑडी ड्राइव सिलेक्ट डायनामिक हैंडलिंग सिस्टम, रेन और लाइट सेंसर, हीटेड एक्सटीरियर मिरर और मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील प्लस दिया गया है। नई टीटी में इल्लुमिनेटेड यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ को स्टैंडर्ड रखा गया है।

2019 Audi TT

पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलाइजेशन कंट्रोल, लैन कीप असिस्ट, लैन डिपार्चर वार्निंग सिस्टम, ट्रैफिक साइन रिकोगनिशन, पार्क असिस्ट और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं।

नई टीटी में कुछ ऑप्शनल फीचर भी मिलेंगे। इस लिस्ट में एडजस्टेबल साइड ब्लोस्टर, स्पोर्ट्स डिस्प्ले और मैट्रिक एलईडी हैडलैंप्स शामिल हैं।

2019 Audi TT

अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने वाली 2019 ऑडी टीटी में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन, तीन पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। यह इंजन 40 टीएफएसआई वेरिएंट में 197 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देगा, जबकि 45 टीएफएसआई और 45 टीएफएसआई क्वाट्रो वेरिएंट में 245 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देगा। ऑडी टीटीएस में इसकी पावर 302 पीएस और टॉर्क 400 एनएम होगा।

कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे केवल टॉप वेरिएंट 45 टीएफएसआई में उतारा जा सकता है। भारत में इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है। मौजूदा ऑडी टीटी की कीमत 60.34 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखी 2019 ऑडी क्यू3

द्वारा प्रकाशित

ऑडी टीटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?