• लॉगिन / रजिस्टर
  • फोर्ड मस्टैंग front left side image
1/1
  • Ford Mustang
    + 75फोटो
  • Ford Mustang
  • Ford Mustang
    + 5कलर
  • Ford Mustang

फोर्ड मस्टैंगफोर्ड मस्टैंग एक 4 सीटर कूपे है जिसकी कीमत Rs. 74.62 Lakh* है। यह 1 वेरिएंट में उपलब्ध है। 4951 cc के /बीएस6 इंजन और उसके साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। मस्टैंग के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट,137mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और liters का बूटस्पेस शामिल है। मस्टैंग में 6 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां फोर्ड मस्टैंग के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 97 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
83 रिव्यूज इस कार को रेटिंग दें
Rs.74.62 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
जुलाई ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image

फोर्ड मस्टैंग के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)13.0 किमी/लीटर
इंजन (तक)4951 सीसी
बीएचपी395.0
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
सीटें4
एयर बैगहाँ

मस्टैंग पर लेटेस्ट अपडेट

फोर्ड मस्टंग फेसलिफ्ट: फोर्ड ने 2017 की शुरुआत में मस्टंग के फेसलिफ्ट वर्ज़न से पर्दा उठाया था। इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। पुरानी और नई फोर्ड मस्टंग में अंतर जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

फोर्ड मस्टंग प्राइस: भारतीय बाजार में फोर्ड मस्टंग केवल एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 74.62 लाख रुपये है।

फोर्ड मस्टंग इंजन: फोर्ड की इस स्पोर्ट कार में 5.0-लीटर का टीआई-वीसीटी वी8 पेट्रोल इंजन मिलता है जो 401पीएस की पावर 515एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। पावर ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है। इसमें चार ड्राइव मोड़ मिलते हैं जिनमें 'नार्मल', 'स्पोर्ट', 'स्पोर्ट+' और 'स्नो/वेट' शामिल हैं। 

फोर्ड मस्टंग फीचर्स: फोर्ड मस्टंग में 8-एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रैकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), प्रोग्रामेब्ल की, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, फोर्ड की इस दमदार गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक लाइन-लॉक, 8-इंच का सिंक 3 इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, 9 स्पीकर्स (एम्पलीफायर के साथ), एचआईडी (हाई इंटेंसिटी डिस्चार्ज) प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स समेत कई अन्य मॉडर्न फीचर्स भी मिलते हैं। 

इनसे हैं मुकाबला: इंडिया में फोर्ड मस्टंग का मुकाबला ऑडी टीटी और मर्सिडीज-बेंज एसएलसी से है।

space Image

फोर्ड मस्टैंग कीमत सूची (वेरिएंट)

वी84951 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 13.0 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.74.62 लाख*
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

फोर्ड मस्टैंग की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
space Image

फोर्ड मस्टैंग यूज़र रिव्यू

4.7/5
पर बेस्ड83 यूजर रिव्यू
  • All (83)
  • Looks (23)
  • Comfort (15)
  • Mileage (5)
  • Engine (26)
  • Interior (10)
  • Space (1)
  • Price (13)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • A Great Car With Overloaded Features

    Great muscle car lots of features great in look great speed great sound great interior getting a seating capacity up to 4 no other cars offer it in a sports car and great...और देखें

    द्वारा rajas khopkar
    On: Apr 17, 2020 | 78 Views
  • This Car Is Very Fantastic.

    This car is very fantastic. It is to comfort and it looks good. It is too luxurious and its maintenance is not too costly. Its headlights are good. In this car air bags a...और देखें

    द्वारा naresh sharma
    On: May 02, 2020 | 67 Views
  • Extra Ordinary Car ...

    The Ford Mustang GT was good at all...  It has a seating capacity of 4 persons. Talking about mileage, it has 15 on the city ,25 highway and 10 on combined its Good ... A...और देखें

    द्वारा user
    On: Apr 11, 2020 | 66 Views
  • My Dream Car

    This is an amazing car and a dream car as well. My first choice in the world is an amazing car which I bought.

    द्वारा viren agola
    On: May 19, 2020 | 22 Views
  • My Life Mustang V8

    Ford Mustang is my life, hence everything is alright & so my life has no problem in any feature, the mustang is full of joy and comfort, and most important this supercar ...और देखें

    द्वारा नहीं need everyone knows
    On: May 02, 2020 | 47 Views
  • सभी मस्टैंग रिव्यूज देखें

फोर्ड मस्टैंग की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • रेग्यूलर फ्यूल पर भी काम कर सकता है इसका इंजन
  • 401पीएस/515एनएम है इसके नैचुरली एस्पिरेटेड वी8 इंजन का आउटपुट
  • काफी आकर्षक है इसका डिज़ाइन
  • हॉलीवुड की कई फिल्मों किया जा चुका है इस कार का इस्तेमाल
  • राइड क्वालिटी काफी शानदार और कंफर्टेबल
  • 137 मिलीमीटर के ग्राउंड क्लीयरेंस के चलते राइड और हैंडलिंग काफी अच्छी

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • जर्मनी की कुछ लग्ज़री सेडान कारों के मुकाबले इंटीरियर की क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं
  • स्पोर्टी ड्राइविंग के लिहाज़ से इसका 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उतना खास नहीं
  • मस्टैंग के इंडियन वर्जन में नहीं मिलता मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन

फोर्ड मस्टैंग रिव्यू

भारत में किसी स्पोर्ट्स/परफॉर्मेंस बेस्ड या सुपरकार की जब भी बात आती है तो सबसे पहले मन में स्पीड और एक्सलरेशन का रोमांचित कर देने वाला ख्याल आता है। साथ ही ऐसी कारों की प्राइस के बारे में जानकर भी अच्छे अच्छों के होश उड़ जाते हैं। हालांकि, बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या ऐसी कारों को भारतीय सड़कों पर चलाया जा सकता है? चलिए बात करते हैं ऐसी ही एक कार फोर्ड मस्टैंग की जो अमेरिका में इतनी बिकती है जितनी की भारत में पॉपुलर सेडान होंडा सिटी भी नहीं बिकती। 

फोर्ड मस्टैंग एक स्टाइलिश सेडान होने के साथ-साथ एक परफॉर्मेंस बेस्ड कार है जिसे रोज़ाना इस्तेमाल किया जा सकता है। हमने इस कार के साथ पूरा हफ्ता गुज़ारा जहां हम इसे फैमिली रोड ट्रिप पर भी लेकर गए, कच्ची सड़कों पर भी चलाया और सिटी के भारी भरकम ट्रैफिक में भी आज़माया। 

फोर्ड मस्टैंग भारत में पावरफुल वी8 इंजन के साथ आने वाली सबसे अफोर्डेबल कार है। तो इस कार में और क्या है खास, जानेंगे इस एक्सपर्ट रिव्यू के ज़रिए:- 

एक्सटीरियर

अब तक फोर्ड मस्टैंग के 6 जनरेशन मॉडल बाज़ार में आ चुके हैं। हालांकि, फोर्ड ने इसे भारत में लॉन्च करते-करते काफी समय लगाया। 

फोर्ड मस्टैंग दिखने में काफी दमदार है। यह 5 मीटर लंबी होने के साथ फोर्ड एंडेवर से ज्यादा चौड़ी भी है। इसमें सबसे ज्यादा आकर्षक चीज़ इसका रोड प्रजेंस है और ये अपने आसपास लोगों की भीड़ जुटाने के पूरी तरह काबिल है। 

इसकी फ्रंट ग्रिल काफी चौड़ी है जो इसे एक दमदार लुक देती है। साथ ही इसमें 19 इंच के व्हील और पतले हेडलैंप दिए गए हैं जो काफी स्टाइलिश लगते हैं। मस्टैंग में रियर ट्राइ स्लैट एलईडी टेललाइट्स भी दी गई है जो रात में काफी शानदार नज़र आती हैं। 

साइज कंपेरिज़न

  फोर्ड मस्टैंग ऑडी टीटी
लंबाई  4784 मिलीमीटर 4177 मिलीमीटर
चौड़ाई 2080 मिलीमीटर 1966 मिलीमीटर
ऊंचाई 1391 मिलीमीटर 1353 मिलीमीटर
ग्राउंड क्लीयरेंस 137 मिलीमीटर 135 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2720 मिलीमीटर 2505 मिलीमीटर
कर्ब वेट (किलोग्राम) - 1410किलोग्राम

इंटीरियर

इस कार की ड्राइविंग सीट पर बैठते ही सामने इसका बड़ा-सा बोनट नज़र आता है जो कि आज कल की कारों में देखने को भी नहीं मिलता है। कार की ड्राइविंग सीट पर बैठकर बाहर का नज़ारा साफ-साफ और पूरा दिखाई देता है जो ड्राइविंग के लिहाज़ से काफी अच्छा माना जाता है। 

फोर्ड मस्टैंग का साइज़ इतना बड़ा है कि इसके अंदर अच्छी कद काठी वाले पैसेंजर बड़े आराम से बैठ सकते हैं। यहां तक की 6 फीट से ज्यादा लंबाई वाला पैसेंजर इसकी बड़ी सीटों पर कंफर्टेबल होकर बैठ सकता है। वैसे तो यह एक 4-सीटर कार है मगर इसकी रियर सीट पर छोटे बच्चे को ही बैठाया जा सकता है। कार की बैक सीट पर लेगरूम और हैडरूम फ्रंट सीट जितना अच्छा नहीं है। यहां एक औसत लंबाई वाले पैसेंजर का सिर कार की विंडशील्ड को छूता है। स्लोपी रूफलाइन और दरवाज़े की चौड़ाई कम होने के चलते भी इसकी ​रियर सीट पर बैठना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। 

फोर्ड मस्टैंग में राउंड हॉर्न पैड के साथ थ्री स्पोक स्टीयरिंग, ट्विन काउल डैशबोर्ड और रेट्रो स्टाइल्ड टॉगल स्विच दिए गए हैं जिनसे अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स: नॉर्मल, स्पोर्ट प्लस, ट्रैक और स्नो वैट, स्टीयरिंग मोड्स: नॉर्मल, कंफर्ट एवं स्पोर्ट और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फंक्शन को ऑपरेट किया जा सकता है। 

इन विंटेज एलिमेंट्स के अलावा नई मस्टैंग में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स, वन टच अप/डाउन विंडो, क्रूज कंट्रोल, 2-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे मॉर्डन फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, ये सारे फीचर्स सस्ते तो नहीं लगते, मगर इन्हें प्रीमियम भी नहीं कहा जा सकता है। इसके इंटीरियर में काफी ज्यादा हार्ड प्लास्टिक ट्रिम का इस्तेमाल किया गया है। कुल मिलाकर जर्मनी में बनी इसी प्राइस रेंज वाली दूसरी लग्जरी सेडान के मुकाबले फोर्ड मस्टैंग की फिट और फिनिशिंग उतनी अच्छी नहीं लगती है। 

परफॉरमेंस

फोर्ड मस्टैंग के इंटरनेशनल वर्जन में काफी सारे इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं। मगर भारत में यह 5.0 लीटर वी8 इंजन में ही उपलब्ध है। एमिशन नॉर्म्स और नॉइस रेग्यूलेशन के चलते इंजन के शोर को दबा दिया गया है और यह बात परफॉर्मेंस बेस्ड कारें चलाने वालों को बिल्कुल पसंद नहीं आती है। 

फोर्ड मस्टैंग का पावरफुल इंजन 515 एनएम का टॉर्क और 401 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम है जो कि काफी अच्छा आउटपुट है। इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 5.36 सेकंड का समय लगता है जो कि ठीक-ठाक कहा जा सकता है। 

मस्टैंग के इंडियन वर्जन को डी-ट्यून किया गया है ऐसे में इसके लिए कोई स्पेशल फ्यूल की आवश्यकता नहीं है और रेग्यूलर पेट्रोल पर भी ये आराम से चल सकती है। ऐसे में इंटरनेशनल वर्जन के मुकाबले इंडियन मस्टैंग कम पावरफुल साबित होती है। 

फोर्ड मस्टैंग में 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो इस्तेमाल करने में काफी अच्छा है। हालांकि, जब आप इस कार को स्पोर्टी मोड पर चलाना शुरू करते हैं तो इसके गियरबॉक्स से रिस्पॉन्स ठीक नहीं मिलता है। ऐसे में कभी-कभी इसमें मैनुअल गियरबॉक्स की कमी महसूस होती है। हालांकि, हाईवे क्रूजिंग के लिहाज से दूसरी परफॉर्मेंस बेस्ड कारों की तरह इसका गियरबॉक्स कंफर्टेबल ही लगता है। 

परफॉर्मेंस कंपेरिज़न (पेट्रोल)

  फोर्ड मस्टैंग ऑडी टीटी
पावर 395बीएचपी@6500+-50आरपीएम 226.6बीएचपी@4500-6200आरपीएम
टॉर्क (एनएम) 515एनएम@4250+-50आरपीएम 370एनएम@1600-4300आरपीएम
इंजन (सीसी) 4951 सीसी 1984 सीसी
गियरबॉक्स ऑटोमैटिक ऑटोमैटिक
टॉप स्पीड (किलोमीटर/घंटा) 237.4 किलोमीटर/घंटा 250 किलोमीटर/घंटा
0-100 एक्सलरेशन (सेकंड) 5.2 सेकंड 5.3 सेकंड
कर्ब वेट (किलोग्राम) - 1410किलोग्राम
माइलेज (एआरएआई) 13.0 किलोमीटर/लीटर 14.33 किलोमीटर/लीटर

राइड और हैंडलिंग 

फोर्ड मस्टैंग की राइड और हैंडलिंग काफी कंफर्टेबल है। भारत में इस कार को नेशनल हाईवे की सपाट सड़कों से लेकर कम चौड़ी और उबड़-खाबड़ सड़कों पर करीब 1000 किलोमीटर चलाने के बाद हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि इस लग्जरी सेडान को भारत जैसे देश में रोजाना के हिसाब से भी चलाया जा सकता है। इसमें 137 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है जो हमारे देश के हिसाब से ज्यादा नहीं है मगर, फिर भी हमारे टेस्ट में जब यह ऊंचे स्पीड ब्रेकर्स के ऊपर से गुज़री तो इसके निचले हिस्से को जरा भी नुकसान नहीं पहुंचा। 

मस्टैंग के फ्यूल टैंक की क्षमता 60.9 लीटर है। सिटी में यह 4.6 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने में सक्षम है तो वहीं हाईवे पर यह 7.46 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। 

मस्टैंग के स्टीयरिंग व्हील का वज़न ना तो ज्यादा भारी है और ना ही ज्यादा हल्का है। ऐसे में मोड़ पर भी यह कार बड़े आराम से गुज़र जाती है। हालांकि, यह बीएमडब्ल्यू जेड4, ऑडी टीटी और पोर्श केमन के स्टीयरिंग व्हील जितना फुर्तिला भी नहीं है। ऐसे में तेज़ स्पीड पर कॉर्नर से गुज़रते वक्त आप कार के वजन को महसूस कर सकते हैं। 

सुरक्षा

सेफ्टी के लिहाज़ से फोर्ड मस्टैंग में ड्यूल फ्रंट, साइड और कर्टेन एयरबैग, एबीएस, रियर सीट पर आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, रियर पार्किंग सेंसर और रिवर्स कैमरा जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

space Image

फोर्ड मस्टैंग वीडियोज़

  • 2020 Ford Mustang Shelby GT500 : 700+ HP frenzy : 2019 Detroit Auto Show : PowerDrift
    3:40
    2020 Ford Mustang Shelby GT500 : 700+ HP frenzy : 2019 Detroit Auto Show : PowerDrift
    jan 21, 2019

फोर्ड मस्टैंग कलर

  • मैग्नेटिक
    मैग्नेटिक
  • इंगोट सिल्वर
    इंगोट सिल्वर
  • एब्सोल्यूट ब्लैक
    एब्सोल्यूट ब्लैक
  • रेस रेड
    रेस रेड
  • ट्रिपल येलो ट्राई-कोट
    ट्रिपल येलो ट्राई-कोट
  • ऑक्सफोर्ड व्हाइट
    ऑक्सफोर्ड व्हाइट

फोर्ड मस्टैंग फोटो

  • तस्वीरें
  • Ford Mustang Front Left Side Image
  • Ford Mustang Side View (Left)  Image
  • Ford Mustang Rear Left View Image
  • Ford Mustang Front View Image
  • Ford Mustang Rear view Image
  • Ford Mustang Headlight Image
  • Ford Mustang Taillight Image
  • Ford Mustang Side Mirror (Body) Image
space Image

फोर्ड मस्टैंग न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

फोर्ड मस्टैंग पर अपना कमेंट लिखें

48 कमेंट्स
1
R
ricky kohli
Apr 12, 2020 8:46:09 PM

I will get this car when i work I love this car ♥️

    जवाब
    Write a Reply
    1
    K
    kush kuhar
    Jan 12, 2020 1:43:36 AM

    What's the new latest model of ford Mustang in 2020 in Delhi in red colour and what's the EMI option

      जवाब
      Write a Reply
      1
      p
      praveen ram
      Apr 10, 2019 11:45:48 AM

      What is the meilage of Ford mustang (Indian varient)

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में फोर्ड मस्टैंग की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 74.62 लाख
        बैंगलोरRs. 74.62 लाख
        चेन्नईRs. 74.62 लाख
        हैदराबादRs. 74.62 लाख
        पुणेRs. 74.62 लाख
        कोलकाताRs. 74.62 लाख
        कोच्चिRs. 74.62 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग फोर्ड कारें

        ×
        आपका शहर कौन सा है?