लैंड रोवर जल्द लाएगी रेंज रोवर का इलेक्ट्रिक अवतार: ऑफिशियल टीजर जारी, वेटिंग लिस्ट हुई ओपन

संशोधित: दिसंबर 13, 2023 05:29 pm | सोनू | लैंड रोवर रेंज रोवर

  • 389 Views
  • Write a कमेंट

रेंज रोवर इलेक्ट्रिक अभी प्रोटोटायप टेस्टिंग स्टेज में है और टीजर में इसकी वाटर वेडिंग कैपेसिटी का पता चला है

Land Rover Range Rover

  • इसे जगुआर लैंड रोवर के फ्लेक्सिबल मॉड्यूलर लॉन्गिट्यूडिनल आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। 

  • इसकी वाटर वेडिंग कैपेसिटी 850 मिलीमीटर होगी।

  • इसकी परफॉर्मेंस रेंज रोवर के वी8 इंजन के बराबर होगी।

  • इसे 2024 में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत आईसीई पावर्ड रेंज रोवर से ज्यादा होगी।

दुनियाभर में इन दिनों इलेक्ट्रिक कार की तरफ ग्राहकों का रूझान बढ़ रहा है और यही वजह है कि लगभग सभी कंपनियां अब इस सेगमेंट में अपनी कार उतारना चाह रही है। अब लैंड रेवर ने अपनी इलेक्ट्रिक रेंज रोवर का टीजर जारी किया है। इसका अंतरराष्ट्रीय मार्केट में डेब्यू 2024 में होगा। कंपनी ने ग्राहकों के लिए इसकी ऑफिशियल वेटलिस्ट ओपन कर दी है, और पहले साइनअप करने वाले लोगों को इसकी बुकिंग के दौरान प्राथमिकता दी जाएगी।

क्या होंगे अपडेट

Land Rover Range Rover Electric Alloy Wheels

हमारा मानना है कि इसका डिजाइन रेगुलर रेंज रोवर जैसा ही होगा, हालांकि इसमें कुछ ईवी स्पेसिफिक डिजाइन अपडेट दिए जाएंगे। कंपनी द्वारा जारी टीजर में इलेक्ट्रिक रेंज रोवर का ओवरऑल शेप इसके आईसीई पावर्ड वर्जन जैसा नजर आ रहा है और इसके चार्जिंग पोर्ट व अलॉय व्हील पर ईवी स्पेसिफिक एलिमेंट्स नजर आ रहे हैं। इसमें पीछे की तरफ ‘ईवी’ बैजिंग भी दी जा सकती है।

लैंड रोवर ने कहा है कि इलेक्ट्रिक रेंज रोवर की परफॉर्मेंस वी8 रेंज रोवर के बराबर होगी। रेगुलर मॉडल की बात करें तो इसके एसवी वेरिएंट में 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन दिया गया है जो 615पीएस की पावर और 750एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन से यह लग्जरी एसयूवी 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 4.6 सेकंड में पकड़ लेती है। ऐसे में हम इलेक्ट्रिक रेंज रोवर से भी इतनी ही परफॉर्मेंस की उम्मीद कर सकते हैं। इसमें कई बैटरी पैक ऑप्शन दिए जा सकते हैं जबकि इसमें फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड दिया जा सकता है।

Land Rover Range Rover Electric Charging Port

कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक लग्जरी एसयूवी की वाटर वेडिंग कैपेसिटी 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पर 850 मिलीमीटर होगी। इसमें ओवर-द-एयर (ओटीए) साफ्टवेयर अपडेट, रेंज एक्सटेंडिंग टेक्नोलॉजी और अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग कैपेबिलिटी के लिए 800वॉट आर्किटेक्चर मिलेगा। यही चीजें पोर्श टायकन और किया ईवी6 में भी दी गई है।

यह भी पढ़ें: इंडियन कार ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2024 के लिए इन कारों के नाम हुए फाइनल, देखें पूरी लिस्ट

इसे कंपनी के फ्लेक्सिबल मॉड्यूलर लॉन्गिट्यूडिनल आर्किटेक्चर पर तैयार किया जाएगा, इसी प्लेटफार्म पर माइल्ड और प्लग-इन हाइब्रिड रेंज रोवर एसयूवी भी बनी है। वर्तमान में रेंज रोवर इलेक्ट्रिक का -40 डिग्री सेल्सियस से लेकर 50 सेल्सियस तक की एक्सट्रीम कंडिशन में टेस्टिंग चल रही है।

कब तक होगी लॉन्च

Land Rover Range Rover Electric Grille

लैंड रोवर ने इलेकिट्रक रेंज रोवर की लॉन्च डेट की अभी तक घोषणा नहीं की है, जबकि इससे अगले साल पर्दा उठाया जाएगा। भारत में रेंज रोवर काफी लोकप्रिय कार है और ऐसे में कंपनी इसे ग्लोबल डेब्यू के कुछ समय बाद यहां भी उतार सकती है। हालांकि किसी भी हाल में इसके 2025 से पहले लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है। अगर यह कार यहां लॉन्च होती है तो इसकी टक्कर बीएमडब्ल्यू आईएक्स, ऑडी क्यू8 ई-ट्रोन और अपकमिंग मर्सिडीज-बेंज ईक्यूएस एसयूवी से रहेगी।

यह भी देखें: लैंड रोवर रेंज रोवर प्राइस ऑन रोड

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लैंड रोवर रेंज रोवर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

और देखें on लैंड रोवर रेंज रोवर

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience