पैरालिंपियन दीपा मलिक ने अपनी नई महिंद्रा एक्सयूवी700 एक्सेसिबल एसयूवी को किया ड्राइव, देखें वीडियो

संशोधित: मार्च 08, 2022 11:39 am | स्तुति

  • 591 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पैरालिंपियन दीपा मलिक को आनंद महिंद्रा की ओर से उपहार के रूप में एक नई महिंद्रा एक्सयूवी 700 एक्सेसिबल एसयूवी मिली है। उनकी एसयूवी कार में इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड  स्वाइवलिंग फ्रंट सीट के अलावा कई दूसरे मॉडिफेशन्स किए गए हैं ,ताकि इसे चलाना उनके लिए आसान हो सके। इस गाड़ी का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं:  

View this post on Instagram

A post shared by Deepa Malik (@deepa_paralympian)

पिछले साल पूर्व एथलीट दीपा मलिक ने टोक्यो पैरालिंपिक गेम्स 2020 के दौरान आनंद महिंद्रा से ट्विटर के जरिए व्हीलचेयर एसेसिबल एसयूवी तैयार करने की रिक्वेस्ट की थी जिसे उन्होंने विदेशों में भी देखा था। इसके जवाब में महिंद्रा ने एक्सयूवी 700 एक्सेसिबल एसयूवी को तैयार किया जिसमें से पहला एक्सयूवी700 गोल्ड एडिशन था जो पैरालिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अवनी लेखरा को गिफ्ट किया गया था।

दीपा मलिक की नई एसयूवी कार में रिमोट ऑपरेटेड स्वाइवलिंग फ्रंट पैसेंजर सीटें दी गई हैं जिस पर एक्सयूवी 700 (रेगुलर मॉडल) के टॉप वेरिएंट की तरह ही व्हाइट लैदर कवर चढ़ा हुआ है। इस एसयूवी कार में स्टीयरिंग व्हील के पास ब्रेक और एक्सेलेरेटर पैडल्स के लिए हैंड कंट्रोल्स भी दिए गए हैं।  

महिंद्रा एक्सयूवी700 रेगुलर मॉडल में ड्राइवर असिस्टेंस टेक्नोलॉजी जैसे अप्डेटिव क्रूज़ कंट्रोल और लेन कीपिंग असिस्ट दी गई है। यह गाड़ी ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे एक्टिव सेफ्टी फीचर्स के साथ भी आती है।

कंपनी ने महिंद्रा एक्सयूवी 700 की स्वाइवलिंग सीट को तैयार करने के लिए TruAssisTech के साथ साझेदारी की थी।  TruAssisTech कंपनी मैनुअल और इलेक्ट्रॉनिक ऑपरेट होने वाली स्वाइवलिंग सीटों और व्हीलचेयर रैंप की एक अच्छी खासी रेंज प्रदान करती है। इनके प्रोडक्ट्स महिंद्रा, मारुति, होंडा, टोयोटा और हुंडई मॉडल्स के साथ कम्पेटिबल हैं।

दीपा मलिक की नई एसयूवी कार भारत में कार निर्माताओं के लिए विकलांग लोगों के मुद्दों को आगे लाने में एक महत्वपूर्ण कदम है। हम आशा करते हैं कि कारों के लिए एक्सेसिबल टेक्नोलॉजी में और भी ज्यादा उन्नति होती रहेगी, साथ ही सार्वजनिक स्थानों और सड़कों पर मोबिलिटी इंफ्रास्ट्रक्चर विकलांग लोगों के लिए अधिक अनुकूल हो जाएगा।

यह भी देखें: महिंद्रा एक्सयूवी 700 ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience