टेस्ला साइबरट्रक का प्रोडक्शन अब 2022 में होगा शुरू

प्रकाशित: अगस्त 12, 2021 12:48 pm । स्तुतिटेस्ला साइबरट्रक

  • 1358 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • टेस्ला साइबरट्रक शोकेस से लेकर ही अपनी शानदार डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन को लेकर चर्चाओं में रहा है।
  • इसका प्रोडक्शन 2022 तक के लिए टल गया है।
  • यह गाड़ी तीन पावरट्रेन ऑप्शंस सिंगल मोटर रियर-व्हील-ड्राइव, ड्यूल मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव और ट्राईमोटर ऑल-व्हील-ड्राइव के साथ उपलब्ध होगी।
  • साइबरट्रक एक 6-सीटर इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक है जिसमें दूसरी टेस्ला कारों वाले ही ऑटोनॉमस ड्राइवर असिस्ट और बड़ा सेंट्रल डिस्प्ले फीचर दिया गया है।
  • हमर और रिवियन आर1टी जैसे साइबरट्रक की लॉन्चिंग से पहले इस इलेक्ट्रिक पिकअप को यूएस में उतारा जा सकता है। 

टेस्ला साइबरट्रक से 2019 के अंत में पर्दा उठा था। इस इलेक्ट्रिक पिकअप की स्टाइलिंग बेहद आकर्षित है, साथ ही इसकी परफॉर्मेंस भी बेहद दमदार है। माना जा रहा था कि कंपनी इसका प्रोडक्शन 2021 के अंत में शुरू करेगी, लेकिन अब इसके प्रोडक्शन को 2022 के लिए टाल दिया गया है।

साइबरट्रक के प्री-ऑर्डर पेज पर नीचे की तरफ लिखे मैसेज से अब स्पष्ट हो गया है कि इसके सभी वेरिएंट्स का प्रोडक्शन 2022 तक शुरू होगा। हालांकि, यह अब भी तय नहीं है कि कस्मटर्स इसकी डिलीवरी 2022 के शुरुआत में प्राप्त कर सकेंगे या फिर अगले साल के अंत में हासिल करेंगे। वहीं, रिवियन आर1टी और हमर ईवी (पिकअप वर्जन) जैसे इलेक्ट्रिक पिकअप की डिलीवरी 2021 के अंत में शुरू होगी, जबकि फोर्ड एफ-10 इलेक्ट्रिक यूएस के शोरूम में 2022 के मध्य तक पहुंचना शुरू हो जाएगा।

टेस्ला का साइबरट्रक कुल तीन पावरट्रेन ऑप्शंस सिंगल मोटर रियर-व्हील-ड्राइव, ड्यूल मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव और ट्राईमोटर ऑल-व्हील-ड्राइव में उपलब्ध होगा। कंपनी का दावा है कि इसका एंट्री लेविल वेरिएंट 400 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज तय करने में सक्षम होगा, जबकि इसका टॉप वेरिएंट सिंगल चार्ज पर 800 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज तय कर सकेगा।  इसका ट्राई-मोटर सेटअप सबसे ज्यादा फ़ास्ट वर्जन होगा और यह 0 से 96 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार को महज 2.9 सेकंड में पकड़ लेगा। यह स्पेसिफिकेशन इसके यूएस वर्जन के अनुसार बताए गए हैं जो दूसरे अंतरराष्ट्रीय मार्केट के हिसाब से अलग-अलग हो सकते हैं।

The Crazy Tesla Cybertruck Pre-orders Cross 2 Lakh Mark Within A Week!

हमें फिलहाल इस साइबरट्रक के इंटीरियर की थोड़ी बहुत झलक ही देखने को मिली है जिससे पता चलता है कि यह 6-सीटर गाड़ी होगी। इसमें फ्रंट पर तीन सीटें और रियर साइड पर बेंच सीट मिलेगी। इसका डैशबोर्ड बेहद सिंपल है, इसमें स्टीयरिंग व्हील और 17-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसका रियर लोडिंग बे लॉकेबल है, ऐसे में इसमें एटीवी रखा जा सकता है या फिर इसे कैंपिंग सेटअप के लिए भी कन्वर्ट किया जा सकता है। साइबरट्रक में एयर सस्पेंशन दिए गए हैं और यह टेस्ला के ऑटोनॉमस ड्राइविंग असिस्ट फीचर से भी लैस है।

The Crazy Tesla Cybertruck Pre-orders Cross 2 Lakh Mark Within A Week!

साइबरट्रक को अभी तक दस लाख से ज्यादा प्री-ऑर्डर मिल चुके हैं जिनमें से दो लाख पहले हफ्ते में रजिस्टर किए गए थे। कई लोग दूसरे इलेक्ट्रिक पिकअप की जल्द लॉन्चिंग के चलते अपने रिफंडेबल प्री-ऑर्डर को वापस भी सकते हैं। टेस्ला भारतीय बाज़ार में भी जल्द कदम रखने वाली है। टेस्ला की भारत में पहली कार मॉडल 3 सेडान होगी। साइबरट्रक का भारत आना फिलहाल तय नहीं है।

यह भी पढ़ें : टेस्ला की अपील पर गौर कर सकती है भारत सरकार,इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर इंपोर्ट ड्यूटी कम करने से जुड़ा है मामला

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    टेस्ला साइबरट्रक पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    • कार
    • टेस्ला साइबरट्रक

    ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    ×
    We need your सिटी to customize your experience