• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो-2018 में पेश हुई ये टॉप-5 एसयूवी

प्रकाशित: फरवरी 16, 2018 01:30 pm । dhruv.a

  • 14 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारतीय ग्राहकों में बड़ी और दमदार कारों यानी एसयूवी की मांग काफी बढ़ गई है। ज्यादा बज़ट वाले ग्राहक दूसरे सेगमेंट के बजाए एसयूवी मॉडलों को ज्यादा अहमियत दे रहे हैं। यही वजह है कि ऑटो एक्सपो-2018 में लगभग हर कंपनी ने एसयूवी कारें पेश की हैं। यहां हम बात करेंगे उन टॉप-5 एसयूवी के बारे में, जिन्हें ऑटो एक्सपो-2018 में खूब सराहा गया।

Tata H5X concept SUV

टाटा एच5एक्स

टाटा मोटर्स के पवेलियन में एच5एक्स ने सबका ध्यान खींचा है। एच5एक्स को टाटा की इंपेक्ट 2.0 डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। यह ज्यादा प्रीमियम और आकर्षक नज़र आ रही है। कद-काठी के मामले में यह जीप कंपास और हुंडई क्रेटा से ज्यादा बड़ी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका प्रोडक्शन मॉडल अपने कॉन्सेप्ट के काफी करीब होगा।

Kia SP Concept

किया एसपी कॉन्सेप्ट

किया मोटर्स ने ऑटो एक्सपो-2018 से भारत के कार बाजार में एंट्री की है। ऑटो एक्सपो में कंपनी ने कुल 16 कारें पेश की है, जिन में से किया एसपी कॉन्सेप्ट ने सबका ध्यान खींचा। भारत में यह किया मोटर्स की पहली पेशकश होगी। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा। इसकी कीमत दस लाख रूपए के आसपास होगी।

होंडा सीआर-वी

होंडा ने ऑटो एक्सपो-2018 में 7-सीटर सीआर-वी से पर्दा उठाया है। इस में 1.6 लीटर का अर्थ ड्रीम डीज़ल इंजन लगा है। यह इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसे 2018 के आखिर तक या फिर 2019 की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा। भारत में इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।

Maruti Suzuki Future-S

मारूति सुज़ुकी फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट

मारूति सुज़ुकी ने स्मॉल एसयूवी फ्यूचर-एस के कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। आकर्षक डिजायन की बदौलत इस कार ने भी सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। मारूति कारों की रेंज में इसे इग्निस के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। भारत में इसे साल 2020 तक लॉन्च किया जाएगा। इसे 1.2 लीटर के-सीरीज पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन में उतारा जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका इलेक्ट्रिक अवतार भी पेश किया जा सकता है।

Mahindra Debuts Rebadged Rexton At Auto Expo 2018

महिन्द्रा जी4 रेक्सटन

महिन्द्रा, रेक्सटन एसयूवी को एक बार फिर भारत में पेश करने की योजना बना रही है। पहले ये कार सैंग्योंग रेक्सटन नाम से आती थी, जिसे कम मांग के चलते बंद कर दिया गया था। अब कंपनी इस कार को महिन्द्रा रेक्सटन नाम से पेश करेगी। इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से होगा। इसे नए प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। यह पहले से ज्यादा बड़ी, चौड़ी और ऊंची है, इस वजह से केबिन में भी अच्छा-खासा स्पेस मिलेगा। महिन्द्रा रेक्सटन में 2.2 लीटर का डीज़ल इंजन मिलेगा। यह इंजन 7-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। इसकी कीमत 25 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

यह भी पढें : ऑटो एक्सपो-2018 में इन पांच सेडान कारों ने खींचा सबका ध्यान

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?