निसान मैग्नाइट ने एक लाख बुकिंग का आंकड़ा किया पार

प्रकाशित: अप्रैल 01, 2022 06:41 pm । cardekhoनिसान मैग्नाइट

  • 3251 व्यूज़
  • Write a कमेंट

The Nissan Magnite Has Generated 1 lakh Plus Bookings

निसान की सब-कॉम्पेक्ट एसयूवी मैग्नाइट ने 1 लाख बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। फाइनेंशियल ईयर 2021 में कंपनी ने घरेलू बाजार में इस गाड़ी की 37678 यूनिट्स की बिक्री के साथ सालाना 100 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है, जबकि एक्सपोर्ट में 38,988 यूनिट्स सेल्स के साथ सालाना 20 प्रतिशत तक की वृद्धि हुईहै। 

निसान मैग्नाइट को लॉन्च से लेकर अब तक डोमेस्टिक और एक्सपोर्ट सेल्स मिलाकर एक लाख से ज्यादा बुकिंग मिली है। निसान ने मार्च 2022 में कोविड-19 महामारी और सेमीकंडक्टर की कमी की चुनौतियों के बावजूद भी इस सब-4 मीटर एसयूवी की 50,000वीं यूनिट को चेन्नई प्लांट से डीलरशिप के लिए रवाना किया था। 

The Nissan Magnite Has Generated 1 lakh Plus Bookings

निसान मैग्नाइट कंपनी का पहला ग्लोबल प्रोडक्ट था जिसे निसान नेक्स्ट ट्रांसफॉर्मेशन प्लान के तहत लॉन्च किया गया था। भारत में लॉन्च करने के बाद इसे कंपनी ने पिछले साल साउथ अफ्रीका और इंडोनेशिया के मार्केट में भी उतारा था। यह एसयूवी कार नेपाल, भूटान बांग्लादेश, श्रीलंका, ब्रूनेई, यूगांडा, केन्या, सीशेल्स, मोज़म्बिक, ज़ाम्बिया, मॉरिशियस, तंज़ानिया और मलावी जैसे देशों में भी उपलब्ध है।

यह एसयूवी अलग-अलग तरह की ड्राइविंग कंडीशन में भी कस्टमर्स को अच्छी-खासी सेफ्टी प्रदान करती है। चाहे बात सिटी ट्रैफिक में ड्राइव करने की हो या फिर पहाड़ी इलाकों में नेविगेट करने की, इसकी बॉडी क्वॉलिटी और सेफ्टी फीचर्स की रेंज इतनी अच्छी है कि यह ग्राहकों का विश्वास बढ़ा देती है। 

निसान मैग्नाइट कार की मेंटेनेंस कॉस्ट 30 पैसे/किलोमीटर (50,000 किलोमीटर के लिए) आती है। इस कार के साथ दो साल की वारंटी भी पेशकश की जा रही है जिसे नाममात्र लागत पर पांच साल तक (100,000 किलोमीटर) के लिए बढ़ाया जा सकता है।

The Nissan Magnite Has Generated 1 lakh Plus Bookings

फरवरी में ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में निसान मैग्नाइट को सेफ्टी के लिए 4-स्टार रेटिंग मिली थी। 

निसान मोटर इंडिया लिमिटेड के मेनेजिंग डायरेक्टर राकेश श्रीवास्तव का कहना है कि “कोविड -19 और सेमीकंडक्टर की कमी की चुनौतियों के बावजूद निसान इंडिया के लिए साल 2021 13% की इंडस्ट्री ग्रोथ और 100% की वॉल्यूम ग्रोथ के साथ हमारे लिए शानदार साल रहा है। इसमें अहम भूमिका ग्लोबल निसान नेक्स्ट ट्रांसफॉर्मेशन के तहत लॉन्च की गेम चेंजर व बोल्ड एसयूवी निसान मैग्नाइट की रही है जिसने एक लाख से ज्यादा बुकिंग का आंकड़ा पार करते हुए ग्राहकों का विश्वास जीता है। डिजिटल इको-सिस्टम, एसेट-लाइट शोरूम और वर्कशॉप के इनोवेशन पर न्यू-ऐज कस्टमर्स को वैल्यू प्रदान करने का हमारा निरंतर प्रयास निसान मैग्नाइट को भारतीय बाजार में सबसे सफल और सम्मानित निसान प्रोडक्ट बनाता है।

यह भी देखें: निसान मैग्नाइट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience