• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा सफारी के 6 और 7 सीटर मॉडल एक ही प्राइस में है उपलब्ध

संशोधित: फरवरी 26, 2021 11:07 am | सोनू | टाटा न्यू सफारी

  • 5406 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • टाटा सफारी 6 सीटर और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में उपलब्ध है।
  • सफारी कार की कीमत 14.69 लाख से 21.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।
  • 6-सीटर का ऑप्शन इसके टॉप मॉडल जेडएक्स प्लस में रखा गया है जबकि 7-सीटर लेआउट इसके सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलता है।

न्यू टाटा सफारी (New Tata Safari) भारत में लॉन्च हो गई है। इसकी कीमत 14.69 लाख रुपये से शुरू होती है वहीं सफारी टॉप मॉडल की प्राइस 21.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। कंपनी इस गाड़ी की बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी है जबकि जल्द ही ग्राहकों को इसकी डिलीवरी भी मिलने लग जाएगी।

New Tata Safari Launched! Up To Rs 1.35 Lakh Expensive Than Harrier

टाटा सफारी 6 सीटर और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में उपलब्ध है। इसके 6 सीटर और 7 सीटर दोनों मॉडल की प्राइस एक समान है। इस टाटा कार को छह वेरिएंट एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सटी प्लस, एक्सजेड और एक्सजेड प्लस में पेश किया गया है। 7 सीटर लेआउट का ऑप्शन इसके सभी वेरिएंट में मिलता है जबकि 6 सीटर कॉन्फिग्रेशन केवल इसके टॉप मॉडल एक्सजेड प्लस में ही दिया गया है। टाटा सफारी एक्सजेड प्लस 7 सीटर और 6 सीटर मैनुअल की प्राइस 20 लाख रुपये और ऑटोमेटिक मॉडल की कीमत 21.25 लाख रुपये है।

इसके दोनों ही मॉडल में थर्ड रों में 2-सीटर बेंच सीट दी गई है जो बच्चों के बैठने के हिसाब से सही है। इनमें बड़ा अंतर सेकंड रो में हुआ है। 6 सीटर मॉडल में सेकंड रो में कैप्टन सीट दी गई है जो रिक्लाइन फंक्शन के साथ आती है। जबकि 7 सीटर वेरिएंट में सेकंड रो में टंबलिंग फंक्शन के साथ स्प्लिट फोल्ड होने वाली बेंच सीट मिलती है। 

इन दोनों ही सीटिंग कॉन्फिग्रेशन मॉडल की एक समान प्राइस रखने के चलते यह ग्राहकों के लिए अच्छी डील साबित हो सकती है। हालांकि इसके 6 सीटर मॉडल में एक कमी ये खलती है कि इसका ऑप्शन केवल एक ही वेरिएंट में मिलता है। 

यह भी पढ़ें : नई टाटा सफारी एसयूवी को इन एसेसरीज से बनाएं और भी स्टाइलिश, देखिए पूरी लिस्ट

आमतौर पर 6 सीटर मॉडल की प्राइस 7 सीटर मॉडल से ज्यादा रखी जाती है। उदाहरण के तौर पर एमजी हेक्टर प्लस को ही देख सकते हैं। इसके 6 सीटर और 7 सीटर मॉडल की कीमत अलग-अलग है। इसका 6 सीटर वेरिएंट 7 सीटर वेरिएंट से करीब 25,000 रुपये ज्यादा महंगा है।

टाटा सफारी न्यू मॉडल में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। इसमें 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर ड्राइवर सीट, छह एयरबैग, ईएससी और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं।

यह भी देखें: टाटा सफारी ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा न्यू सफारी पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
S
surendra tiwari
Feb 27, 2021 11:28:48 PM

टाटा सफारी टाटा हैरियर जैसी दिखती है सामने से इसका नुकसान होगा तथा सफारी को बहुत ज्यादा,

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    swapnil shirsat
    Feb 27, 2021 2:23:00 PM

    Nice new tata safari

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
      ×
      आपका शहर कौन सा है?