• लॉगिन / रजिस्टर

निसान जीटी-आर ने दी भारत में दस्तक, कीमत 1.99 करोड़ रूपए

संशोधित: दिसंबर 03, 2016 10:53 am | arun | निसान जीटीआर

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

निसान ने गॉडज़िला नाम से मशहूर ‘जीटी-आर’ को भारत में लॉन्च कर दिया है। यहां इसकी कीमत 1.99 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। भारत में इसे सीधे आयात करके बेचा जाएगा।

कार के डिजायन, फीचर और इंजन से जुड़ी जानकारी कुछ इस तरह हैं...

डिजायन

भारत आने वाली निसान जीटी-आर के डिजायन में मामूली बदलाव हुए हैं। इसके आगे की तरफ नई ‘वी-मोशन’ ग्रिल दी गई है। साइड में नए अलॉय व्हील लगे हैं। कार का अगला और पिछला बम्पर भी नया है। बाकि सभी फीचर अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध जीटी-आर जैसे हैं।

केबिन

निसान जीटी-आर के केबिन में आठ इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है, जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करता है। इसके डैशबोर्ड पर ज्यादा बटन नहीं मिलेंगे। निसान का मानना है कि अगर आप जीटी-आर में बैठे हैं तो आप इसकी राइड का आनंद लें, ना कि बटन के साथ समय बिताए। इसमें चार व्यक्ति बैठ सकते हैं।

इंजन

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो निसान जीटी-आर में 3.8 लीटर, वी6, 24 वॉल्व ट्विन टर्बाेचार्ज्ड इंजन लगा है। जो 570 पीएस की पावर और 637 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसमें ऑल व्हील ड्राइव की सुविधा दी गई है। 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पाने में इसे तीन सेकंड से भी कम समय लगता है। इस मामले में इसका मुकाबला पोर्श 911 टर्बो एस से है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान जीटीआर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
K
khalique husain
Dec 3, 2016 9:28:20 AM

As soon as ready for sales please contact me for corporate dealing

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?