नई होंडा बीआर-वी से इंडोनेशिया में उठा पर्दा, क्या भारत आएगी ये कार?

प्रकाशित: सितंबर 22, 2021 10:51 am । सोनूहोंडा बीआर-वी

  • 2658 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • होंडा ने इंडोनेशिया में नई बीआर-वी 7 सीटर क्रॉसओवर एसयूवी से पर्दा उठाया है।
  • इसका नया डिजाइन अब एसयूवी जैसा लगता है और इसके कुछ एलिमेंट पांचवी जनरेशन सिटी से इंस्पायर्ड है।
  • नई बीआर-वी में लैनवॉच कैमरा, एडवांस ड्राइवर असिस्ट और रिमोट इंजन स्टार्ट जैसे फीचर दिए गए हैं।
  • इस गाड़ी में नया 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन (121पीएस/145एनएम) दिया गया है। इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं दिया गया है।
  • होंडा ने कम सेल्स के चलते 2020 में बीआर-वी को भारत में बंद कर दिया है और इसके नए मॉडल के यहां आने की संभावनाएं अभी नहीं है।

होंडा बीआर-वी 7 सीटर क्रॉसओवर एसयूवी कार के न्यू जनरेशन मॉडल से इंडोनेशिया में पर्दा उठा है। इसें नया डिजाइन, नए फीचर और नए पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है।

नई बीआर-वी को अब क्रॉसओवर के बजाए एसयूवी कार जैसा डिजाइन दिया गया है। यह आगे से पहले से ऊंची है और इसका ओवरऑल बॉडी शेप काफी बॉक्सी है। इसका फ्रंट डिजाइन एचआर-वी इलेक्ट्रिक एसयूवी से इंस्पायर्ड है, हालांकि यह उतनी प्रीमियम नहीं है। इसमें नए एलईडी हेडलैंप भी दिए गए हैं।

पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां इसकी रियर विंडस्क्रीन को रेक्ड लेआउट में रखा गया है जबकि इसके रियर बंपर का डिजाइन एकदम फ्लैट है। इसके टेललैंप पांचवी जनरेशन सिटी से मिलते-जुलते हैं। इसकी बॉडी पर नीचे की तरफ चारों ओर क्लेडिंग का इस्तेमाल हुआ है और इसकी रियर स्किड प्लेट इसमें एसयूवी कार वाला फील लाती है। राइडिंग के लिए इसमें 17 इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं जबकि इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 220 मिलीमीटर है।

होंडा ने न्यू बीआर-वी में काफी सारे नए फीचर्स जोड़े हैं जिनमें रिमोट इंजन स्टार्ट, लेन वॉच कैमरा और कुछ एडवांस ड्राइवर असिस्ट फंक्शन शामिल हैं। इसके अलावा इसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग सिस्टम और रोड डिर्पाचर मिटिगेशन सिस्टम भी दिए गए हैं। कंफर्ट के लिए इस होंडा कार में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 4.2 इंच एमआईडी और केबिन में चारों तरफ लैदर का इस्तेमाल हुआ है।

इंडोनेशिया में सेकंड जनरेशन बीआर-वी में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 121 पीएस की पावर और 145 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। यही इंजन पांचवी जनरेशन होंडा सिटी में भी मिलता है। कंपनी ने इस 7 सीटर एसयूवी कार में डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं दिया है।

भारतीय कार बाजार की बात करें तो यहां होंडा ने कम डिमांड के चलते इसे पिछले साल अप्रैल में बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के दौरान बंद कर दिया है। ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि होंडा नई बीआरवी को भारत नहीं लाएगी। चर्चाएं हैं कि कंपनी भारत के लिए एक नई एसयूवी कार पर काम कर रही है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा बीआर-वी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience