• लॉगिन / रजिस्टर

लाॅन्च से पहले सामने आया मारूति विटारा ब्रेज़ा का बेस वेरिएंट

प्रकाशित: फरवरी 15, 2016 07:08 pm । manishमारुति विटारा ब्रेज़ा 2016-2020

  • 3 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Maruti Suzuki Brezza VDi

मारूति की पहली सब 4-मीटर काॅम्पेक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा देश में जल्द लाॅन्च होगी। मारूति की इस कार ने आॅटो एक्सपो-2016 में भी खासी संख्या में दर्शकों को अपनी ओर खिंचा था। यह मारूति का एकदम नया प्रोडक्ट है। इसे खासतौर पर भारतीय ग्राहकों और सड़कों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। अब हम लेकर आए हैं इसकी एक और सनसनीखेज़ खबर। वह है लाॅन्च से पहले ही इसके बेस वेरिएंट की इमेज का सामने आना। यह इमेज विटारा ब्रेज़ा के बेस वेरिएंट एलडीआई की है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो विटारा ब्रेज़ा को शुरू में केवल डीज़ल इंजन के साथ उतारा जाएगा। इसमें फिएट का 1.3 लीटर का डीडीआईएस200 इंजन मिलेगा, जो 88बीएचपी की पावर और 200एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।

जब विटारा ब्रेज़ा लाॅन्च होगी इसके बेस वेरिएंट की कीमत 5.3 लाख रूपए के अंदर होगी, जबकि इसके टाॅप एंड वेरिएंट की कीमत 8 लाख रूपए के करीब हो सकती है। अभी यह केवल डीज़ल माॅडल में ही उपलब्ध होगी जिसे मारूति की प्रिमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिए बेचा जाएगा। संभावना है कि भविष्य में इसे पेट्रोल इंजन में भी उतारा जाएगा। पेट्रोल में 1.2 लीटर और 1.4 लीटर वीवीटी के इंजन देखने को मिल सकते हैं।

Maruti Suzuki Brezza

जैसा कि हमारी पिछली खबर लीक हुई मारूति विटारा ब्रेजा के वेरिएंट और फीचर्स की जानकारी में पहले ही बता चुके हैं, मारूति की इस काॅम्पेक्ट एसयूवी में ड्राइवर साइड एयरबैग स्टैण्डर्ड मिलेगा, जबकि एबीडी-ईबीडी और पैसेन्जर साइड एयरबैग आॅप्शन में दिए जाएंगे। अटकलें हैं कि इसे अगले महीने तक लाॅन्च कर दिया जाएगा, जबकि कंपनी ने इसकी एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। घरेलू बाजार में मारूति विटारा ब्रेज़ा का मुकाबला फोर्ड ईकोस्पोर्ट और टीयूवी-300 से होगा।

यह भी पढ़ें : शुरू हुई विटारा ब्रेज़ा की बुकिंग, जल्द होगी लॉन्च

इमेज सोर्सः टीम-बीएचपी

द्वारा प्रकाशित

मारुति विटारा ब्रेज़ा 2016-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?