महिन्द्रा नूवोस्पोर्ट इमेज गैलरीः देखिये इस नई एसयूवी के स्टाइलिश अंदाज को...

संशोधित: अप्रैल 12, 2016 12:23 pm | nabeel | महिंद्रा नुवोस्पोर्ट

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा ने अपनी नई एसयूवी नूवोस्पोर्ट को देश में हाल ही में लॉन्च किया है। नूवोस्पोर्ट की शुरूआती कीमत 7.35 लाख रूपए रखी गई है। नूवोस्पोर्ट की बुकिंग 10 हजार रूपए दे कर कराई जा सकती है। इसे टीयूवी-300 के ऊपर रखा गया है। नूवोस्पोर्ट एक सब 4-मीटर, 7 सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे क्वांटो की जगह उतारा गया है। इसमें टीयूवी-300 से ज्यादा  फीचर्स दिए गए हैं, इनमें डे-टाइम रनिंग लाइट और टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम शामिल है। इसमें क्वांटो वाला ही इंजन कुछ बदलाव के साथ मौजूद है। यह पहले से हल्का, पावरफुल व ज्यादा माइलेज देने वाला है। नूवोस्पोर्ट का मुकाबला मारूति विटारा ब्रेज़ा और ईकोस्पोर्ट से होगा।

इंजन की बात करें तो इसे फिलहाल 1.5 लीटर के 3 सिलेंडर, एमहॉक-100 डीज़ल इंजन के साथ उतारा गया है। इसकी पावर 100 बीएचपी और टॉर्क 240 एनएम का है। ताकत के मामले में यह फोर्ड ईकोस्पोर्ट के बराबर लेकिन मारूति की विटारा ब्रेज़ा और महिन्द्रा की ही टीयूवी-300 से ज्यादा पावरफुल है।इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ ही 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प भी मौजूद है। इसके अलावा, इसमें दो पावर मोड पावर और ईकोनोमी भी दिए गए हैं।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम मौजूद है जो ब्लूटूथ, यूएसबी और एफएम रेडियो सपोर्ट करता है। स्टीयरिंग पर मल्टी फंक्शन कंट्रोल दिए गए हैं। इनमें म्यूजिक, फोन और क्रूज़ कंट्रोल शामिल है। सेफ्टी फीचर्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) को शामिल किया है जो एन-4 प्लस वेरिएंट से मिलेंगे।

यहां आपके लिए लाए हैं महिन्द्रा नूवोस्पोर्ट की फोटो गैलरी, ताकि आप करीब से इसके स्टाइल और इसमें दिए गए फीचर्स को समझ सकें।

यह भी पढ़ें : महिन्द्रा नूवोस्पोर्ट- जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience