'नेक्सन ईवी मैक्स' नाम से आएगी लंबी रेंज वाली टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: मई 05, 2022 07:47 pm । स्तुतिटाटा नेक्सन ईवी

  • 1456 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Nexon EV Max teaser

  • टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक मैक्स भारत में 11 मई को लॉन्च होगी।
  • इसमें 40 किलोवाट आवर बैटरी पैक और 136 पीएस पावर जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी जा सकती है।
  • स्टैंडर्ड नेक्सन ईवी के मुकाबले इसकी रेंज ज्यादा हो सकती है।
  • इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।
  • टाटा नेक्सन ईवी मैक्स की प्राइस स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा रखी जाएगी। स्टैंडर्ड टाटा नेक्सन ईवी की बिक्री भी जारी रहेगी।

टाटा मोटर्स ने लंबी रेंज वाली नेक्सन ईवी का पहला टीज़र वीडियो जारी कर दिया है। साथ ही कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि भारत में इसे 'नेक्सन ईवी मैक्स' नाम से उतारा जाएगा।

टीज़र वीडियो में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दिए गए नए पार्क मोड फीचर को भी दिखाया गया है। वीडियो में इस कार में दिए जाने वाले अलॉय व्हील्स की फाइनल डिज़ाइन की झलक भी देखने को मिली है जो हम पहले टेस्टिंग के दौरान जारी हुई तस्वीरों में भी देख चुके हैं। अनुमान है कि नेक्सन ईवी में रियर डिस्क ब्रेक्स भी दिए जा सकते हैं।

नेक्सन ईवी मैक्स में हाइलाइट फीचर के तौर पर बड़ा बैटरी पैक (संभावित 40 केडब्ल्यूएच) मिलेगा जिसके चलते इसकी रेंज स्टैंडर्ड वर्जन (एआरएआई सर्टीफाइड 312 किलोमीटर) के मुकाबले बढ़ जाएगी। इस अपकमिंग कार में 136 पीएस पावर जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर भी दी जा सकती है। वर्तमान में नेक्सन ईवी में एक इलेक्ट्रिक मोटर (129 पीएस/245 एनएम) और 30.2 किलोवाट आवर वाला बैटरी पैक मिलता है।

Tata Nexon EV charging

अनुमान है कि यह कार फ़ास्ट चार्जिंग केपेबिलिटी के साथ आ सकती है। इसमें एडजस्टेबल रिजनरेटिव ब्रेकिंग फीचर भी मिल सकता है।

टाटा अपनी लॉन्ग रेंज नेक्सन ईवी के केबिन में नई सीट अपहोल्स्ट्री के साथ मौजूदा मॉडल की तरह ही ब्लैक और बेज कलर थीम दे सकती है। नेक्सन ईवी मैक्स में कई अतिरिक्त फीचर्स भी दिए जा सकते हैं जिनमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम और एयर प्यूरीफायर शामिल हो सकते हैं। यह सभी फीचर्स स्टैंडर्ड नेक्सन के काज़ीरंगा एडिशन में पहले से मिलते हैं। इस गाड़ी की फीचर लिस्ट में क्रूज़ कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा इसमें मौजूदा मॉडल वाले फीचर्स: 7-इंच टचस्क्रीन, सनरूफ और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दिए जा सकते हैं।

Tata Nexon EV Max rear

भारत में नेक्सन ईवी मैक्स को 11 मई को लॉन्च किया जाएगा। इस गाड़ी के साथ इसके स्टैंडर्ड वर्जन की बिक्री भी जारी रहेगी। रेगुलर नेक्सन ईवी से इसकी कीमतज्यादा रखी जाएगी। वर्तमान में नेक्सन इलेक्ट्रिक की प्राइस 14.54 लाख रुपए से 17.15  लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। सेगमेंट में इसका मुकाबला एमजी ज़ेडएस ईवी और हुंडई कोना इलेक्ट्रिक से होना जारी रहेगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा नेक्सन ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • टाटा नेक्सन ईवी
  • कार

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience