• लॉगिन / रजिस्टर

इस तारीख को लॉन्च हो रही है यह दमदार लैम्बॉर्गिनी

प्रकाशित पर Feb 20, 2017 06:10 PM द्वारा akash for लैम्बॉर्गिनी एवेंटाडॉर

  • 2 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लैम्बॉर्गिनी एवेंटाडोर एस का नया वर्जन लॉन्चिंग के लिए तैयार है, भारत में इसे 3 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। एवेंटाडोर एस के साथ देश में यह कंपनी का इस साल का दूसरा लॉन्च होगा, पहला लॉन्च हुराकेन आरडब्ल्यूडी स्पाइडर का था। नई एवेंटाडोर एस में कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के अलावा नए फीचर भी जोड़े गए हैं।

नई एवेंटाडोर एस को पहले के मुकाबले ज्यादा एयरोडायनामिक बनाया गया है, जिस कारण इसकी परफॉर्मेंस तो बढ़ेगी ही साथ ही माइलेज़ भी पहले से ज्यादा मिलेगा।  इसके फ्रंट बम्पर, रियर बम्पर, डिफ्यूज़र और एयर इनटेक सेक्शन में बदलाव हुआ है। पीछे की तरफ एक्टिव रियर विंग दिया गया है, इस में नए थ्री एग्जॉस्ट पाइप दिए गए है, ये पहले के मुकाबले 20 फीसदी कम वज़नी हैं। केबिन में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए दी गई नई टीएफटी डिस्प्ले के अलावा बाकी सब पहले जैसा ही है।

नई एवेंटाडोर में मौजूदा मॉडल वाला 6.5 लीटर का वी12 इंजन नई पावर ट्यूनिंग के साथ मिलेगा, यह 740 पीएस की पावर और 690 एनएम का टॉर्क देगा। मौजूदा मॉडल की तुलना में इस में 40 पीएस की ज्यादा पावर मिलेगी। इंजन के साथ 7-स्पीड सिंगल-क्लच गियरबॉक्स मिलेगा, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेगा। इसकी टॉप स्पीड 350 किमी प्रति घंटा होगी। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पाने में इसे महज 2.9 सेकंड का समय लगेगा।

यह पहली लैम्बॉर्गिनी होगी जिसमें फोर-व्हील स्टीयरिंग मिलेगा। आगे के अलावा कार के पिछले पहिये भी इस स्टीयरिंग से जुड़े होंगे और जरुरत के मुताबिक मूव होंगे। इस वजह से यह कम रफ्तार में यह कम जगह में मुड़ पाएगी और तेज़ रफ्तार में इसे मोड़ भरी सड़कों पर ड्राइव करना आसान होगा।

नई एवेंटाडोर में ‘ईगो’ ड्राइवमोड मिलेगा, जो स्टीयरिंग, सस्पेंशन और इंजन सेटिंग को ड्राइव के मुताबिक सेट कर देगा। इस में स्ट्राडा, स्पोर्ट और क्रोर्सा ड्राइव मोड स्टैंडर्ड दिए गए हैं। सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए इस में सिरामिक डिस्क ब्रेक्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। इसकी संभावित कीमत 5.5 करोड़ रूपए से ऊपर जा सकती है।

द्वारा प्रकाशित

लैम्बॉर्गिनी एवेंटाडॉर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
Cardekho Desktop App
Cardekho Desktop App

Get 2x faster experience with less data consumption. Access CarDekho directly through your desktop