• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

होण्डा ने जापान में दिखाए इण्डियन बीआर-वी के स्पेक्स

संशोधित: अक्टूबर 28, 2015 10:42 am | raunak | होंडा बीआर-वी

  • 5 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जापानी आॅटोमेकर कंपनी होण्डा ने भारत में जल्द लाॅन्च होने वाली अपनी काॅम्पेक्ट एसयूवी बीआर-वी की टेकनिकल जानकारी हैडक्वार्टर टोक्यो, जापान में दी है। बीआर-वी माॅडल को 2016-इंडियन आॅटो एक्सपो में दिखाया जाएगा और ऐसा अनुमान है कि इसके दो महीने बाद इसे लाॅन्च किया जाएगा। इससे पहले होण्डा बीआर-वी को हालही में इंडोनेशिया के मकास्सर आॅटोमोबाइल एग्जि़बिशन में और अगस्त में इंडोनेशिया इंटरनेशनल आॅटो शो में भी दिखाया जा चुका है। होण्डा बीआर-वी की कीमत 8 से 13 लाख रूपए के बीच रहने की उम्मीद है।

एक्सयूवी के बिक्री आंकड़ों पर एक नज़र डाले तो पता चलता है कि देश में काॅम्पेक्ट एसयूवी कारों की मांग ज्यादा है जिनमें से हुण्डई क्रेटा हाल में पहले पायदाम पर कायम है और हुण्डई क्रेटा की करीब सात हजार यूनिट प्रति महीना बिक्री कर रही है। दूसरी ओर, एस-क्राॅस, रेनो डस्टर और हालही में लाॅन्च हुई अपडेट फोर्ड ईकोस्पोर्ट भी होण्डा बीआर-वी के कड़े प्रतियोगी साबित होंगे, वहीं बीआर-वी को निसान टेरानो, महिन्द्रा स्कार्पियो और टाटा सफारी से भी मुकाबला करना होगा।

होण्डा बीआर-वी को होण्डा की हैचबैक कार ब्रियो के प्लेटफाॅर्म पर बनाया गया है, जिसपर मोबिलियो और अमेज़ का भी निर्माण किया गया था, लेकिन बीआर-वी को नए लुक और फीचर के साथ उतारा जाएगा। बीआर-वी में दिया गया डैशबोर्ड डिजा़यन होण्डा सिटी और जैज़ से काफी मिलता-जुलता नज़र आता है।

भारत में लाॅन्च होने वाले होण्डा बीआर-वी में 1.5-लीटर आई-वीटेक पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 118 बीएचपी पावर 6600 आरपीएम पर व 145 एनएम टाॅर्क 4600 आरपीएम पर जनरेट करेगा। इसके डीज़ल माॅडल के बारे में कोई खास जानकारी नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि इसके डीज़न वेरिएंट में 1.5-लीटर आई-डीटीवीसी इंजन दिया जाएगा जो 100 पीएस पावर और 200 एनएम टाॅर्क जनरेट करेगा। दूसरी ओर, यूरोपियन मार्केट में उपलब्ध बीआर-वी माॅडल सीरीज़ में इस्तेमाल किए जा रहे 1.6-लीटर आई-डीटीइसी इंजन आॅप्शन के भी उतारे जाने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा बीआर-वी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?