• लॉगिन / रजिस्टर

बोलेरो सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी

प्रकाशित पर Nov 06, 2015 01:47 PM द्वारा Sumit for महिंद्रा बोलेरो

  • 11 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्वदेशी आॅटो निर्माता कंपनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की आॅफ रोडर एसयूवी बोलेरो भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कार बन गई है। महिन्द्रा ने पिछले महीने में बोलेरो की 7,754 यूनिट की बिक्री की है जबकि दूसरी नम्बर पर काॅम्पेक्ट एसयूवी हुंडई क्रेटा रही जिसकी बिक्री के आंकड़े 7,225 यूनिट तक सीमित रह गए। देशी आॅटोमेकर कंपनी महिन्द्रा घरेलू बाजार में अच्छी तरह से परिचित है और इसी का नतीजा है कि टाॅप 10 सेलिंग एसयूवी में से महिन्द्रा ने 4 स्थानों पर अपना कब्जा जमाया है। वहीं महिन्द्रा की एसयूवी ने सितंबर की तुलना में अक्टूबर में अपनी बिक्री में 29 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

पिछले महीने की रिपोर्ट देखें तो नम्बर एक पर हुंडई क्रेटा का कब्जा था और बढ़ती मांग के कारण हुंडई ने हालही में अपनी काॅम्पेक्ट एसयूवी क्रेटा की कीमतों में भी वृद्धि की है। अपने लुभावने एक्सटीरियर और शानदार इंटीरियर लुक के कारण क्रेटा ने इण्डियन एसयूवी मार्केट पर लगातार दो महीने तक अपना कब्जा कर लिया था लेकिन इस महीने फिर से बोलेरो ने अपनी पूर्व स्थान को प्राप्त करने में सफलता हासिल की है।

Hyundai CRETA

महिन्द्रा बोलेरो की सफलता पर खुश होते हुए महिन्द्रा की आॅटोमेटिव डिवीजन के चीफ एग्जीक्यूटिव प्रवीण शाह ने कहा कि ‘20 प्रतिशत वृद्धि लाॅन्च के साथ ही कंपनी के एसयूवी ब्रांडों के अच्छे प्रदर्शन के लिए मुख्य रूप से वजह था। अब ब्याज दरों व ईंधन की कीमत में गिरावट के साथ ही उद्योग के लिए सकारात्मक गति विशेष रूप से जारी रखने के लिए करेंगे। वहीं, हुंडई मोटर इंडिया के सेल्स व मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि ‘कंपनी अपनी कारों का उत्पादन बढ़ाकर वेटिंग पीरियड कम करने की सोच रही है।’

यह भी पढ़ें

अधिक पढ़ें : महिन्द्रा बोलेरो

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा बोलेरो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?