मारुति ब्रेजा 2250 किलोमीटर रिव्यू: चाय पर चर्चा, क्या सही क्या नहीं

Published On जनवरी 03, 2023 By भानु for मारुति ब्रेजा

पुणे में काफी ज्यादा चाय की टपरी मौजूद हैं जिससे आपके पास काफी ऑप्शंस रहते हैं। लेकिन दिन के समय और महीने के दिन के आधार पर, आपको अपने ऑप्शंस को सीमित रखना पड़ता है। महीने की शुरूआत में आपके पास काफी बजट होता है। ऐसे में आप किसी फैंसी से चाय कैफे पर भी जा सकते हैं। यहां चाय की क्वालिटी अच्छी होती है और यहां के पार्किंग में ब्रेजा महंगी कारों के साथ भी अच्छी लगती है और आप साइड में कुछ स्नैक्स का आनंद भी ले सकते हैं। दोस्तों के साथ इस चाय पर होने वाली बातचीत का स्तर भी काफी बौद्धिक होता है, जैसे कि कहां निवेश करना है और भविष्य कैसा होगा। इसके अलावा, चाय के लिए बेस्ट पेलेस पर जाना एक वीकेंड प्लान बन जाता है और हम एक कप चाय के लिए सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा करने में संकोच नहीं करते हैं। इस दौरान ब्रेजा खराब सड़कों और ऑफ रोड ट्रैक्स पर अच्छा परफॉर्म करती है। 

महीने के मध्य में जब बैंक अकाउंट से ईएमआई कटनी शुरू होती है तो आपको किसी फैंसी कैफे में जाना भी भारी लगता है। इसका मतलब ये हुआ कि फिर आपके पास शहर के अंदर एक लोकल चाय की स्टॉल पर जाने का ही एकमात्र विकल्प रह जाता है, जहां गाड़ी पार्क करना काफी मुश्किल होता है। ब्रेजा के केस में ये चीज उतनी भी मुश्किल नहीं है क्योंकि इसमें 360 डिग्री कैमरा दिया गया है जिसकी मदद से आप टाइट से टाइट पार्किंग स्पॉट में भी गाड़ी आसानी से लगा सकते हैं। 

अब आता है महीने का आखिरी समय जब कटिंग चाय पर ही गुजारा करना पड़ता है। इस समय आपके पास काफी लिमिटेड ऑप्शंस होते हैं और केवल आपको लोकल चाय वाला ही आपके पसंद की चाय पिला सकता है और चाय के लिए कहीं ट्रिप करना भी इस समय पैसों के लिहाज से काफी मुश्किल होता है। अब यहां पार्किंग स्पेस तो नहीं था, मगर चाय कार में ही आ गई। इसके बाद चाय का आनंद लेने के लिए हम पार्किंग की जगह ढूंढने लगे। ब्रेजा की स्मूद पावर डिलीवरी और शानदार सस्पेंशन के बैलेंस ने चाय को कप से छलकने तक नहीं दिया। बातचीत के दौरान हमनें फील किया इसका इंजन काफी शांत रहता है। 

इसके बाद आई एक इमरजेंसी चाय! जी हां ये चाय इसलिए आई थी क्योंकि इस समय कुछ सीरियस बात हो रही थी। ऐसा महीने में किसी भी समय हो सकता है और इसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए। यहां ब्रेजा एक परफैक्ट चॉइस इसलिए साबित होती है क्योंकि इसकी फ्यूल एफिशिएंसी काफी अच्छी है और आप बिना तेल की चिंता किए लंबे समय तक ड्राइव कर सकते हैं। कपहोल्डर्स ने चाय को सेफ रखा और इसमें दी गई डार्क अपहोल्स्ट्री के रहते चाय गिर भी जाए तो इसका पता लग ही नहीं सकता। यानी कोई दाग धब्बा नहीं रहता है। 

कुल मिलाकर इस चाय यात्रा में हमें ब्रेजा काफी पसंद आई। ये काफी शांत और कंफर्टेबल कार है। यहां तक कि हमारे ऑफिस में ऑक्टाविया और टाइगन जैसी कारें भी हैं, मगर ऊपर कही गई कहानी में ब्रेजा ज्यादा फिट बैठती है। 

नई एसयूवी कारें

अपकमिंग कारें

पॉपुलर एसयूवी कारें

×
We need your सिटी to customize your experience