21 अगस्त को लॉन्च होंगी ये दो शानदार मर्सिडीज़ कारें

प्रकाशित: अगस्त 04, 2017 04:30 pm । rachit shadमर्सिडीज एएमजी जीटी

  • 14 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मर्सिडीज़-एएमजी रेंज में जल्द ही दो नई टू-सीटर स्पोर्ट्स कारों के नाम जुड़ने वाले हैं, इन में पहली जीटी रोडस्टार और दूसरी जीटी आर है, कंपनी ने जानकारी दी है कि इन दोनों कारों को 21 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं इन दोनों कारों के इंजन, परफॉर्मेंस और कीमत से जुड़ी जानकारी...

मर्सिडीज़-एएमजी जीटी आर

यह स्टैंडर्ड मर्सिडीज़-एएमजी जीटी का हार्डकोर वर्जन है। इस में 4.0 लीटर का ट्विन-टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 585 पीएस की पावर और 700 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा होगा, जो पिछले पहियों पर पावर सप्लाई करेगा। इसकी टॉप स्पीड 318 किमी प्रति घंटा होगी, 100 की रफ्तार पाने में इसे 3.6 सेकंड का समय लगेगा। संभावना है कि इसकी कीमत करीब 3 करोड़ रूपए के आसपास होगी। इसका मुकाबला लैम्बोर्गिनी हुराकेन एलपी 580-2 और फेरारी 488 जीटीबी से होगा।

मर्सिडीज़-एएमजी जीटी रोडस्टर

जीटी रोडस्टर को स्टैंडर्ड जीटी पर तैयार किया गया है, इस में भी 4.0 लीटर का वी8 इंजन मिलेगा, लेकिन यह जीटी आर जितनी पावरफुल नहीं होगी। इस में 476 पीएस की पावर और 630 एनएम का टॉर्क मिलेगा। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा होगा, जो पिछले पहियों पर पावर सप्लाई करेगा। इसकी टॉप स्पीड 302 किमी प्रति घंटा होगी, 100 की रफ्तार पाने में इसे 4.0 सेकंड का समय लगेगा। इसकी कीमत करीब 2.7 करोड़ रूपए के आसपास होगी। इसका मुकाबला लैम्बोर्गिनी हुराकेन आरडब्ल्यूडी स्पाइडर और फेरारी कैलिफोर्निया टी से होगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज एएमजी जीटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience