• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

जानिये, मर्सिडीज़-एएमजी जीटी 4-डोर कूपे से जुड़ी पांच अहम बातें...

संशोधित: मार्च 29, 2018 12:37 pm | saransh | मर्सिडीज एएमजी जीटी

  • 16 व्यूज़
  • Write a कमेंट

 Mercedes-AMG GT 4-door Coupé

मर्सिडीज़-एएमजी ने जिनेवा मोटर शो-2018 में जीटी 4-डोर कूपे से पर्दा उठाया है। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है कि यह जीटी कूपे का 4-डोर वर्जन है। इसका डिजायन 2-डोर स्पोर्ट्स कार से काफी अलग है। यहां हम लाए हैं मर्सिडीज़-एएमजी जीटी 4-डोर कूपे से जुड़ी वो पांच बातें जो कई मामलों में इसे बनाती है कुछ खास और अलग…

अब तक की सबसे पावरफुल एएमजी जीटी

 Mercedes-AMG GT 63 S 4MATIC +

मर्सिडीज़ ने परफॉर्मेंस के मामले में यहां कोई समझौता नहीं किया है, यही वजह है कि ये अब तक की सबसे पावरफुल एएमजी जीटी कार है। इस में वी8 इंजन लगा है। जीटी 63 एस 4मैटिक प्लस वेरिएंट में 639 पीएस की पावर और 900 एनएम का टॉर्क मिलेगा। इसकी पावर जीटी सी कूपे से 90 पीएस ज्यादा और जीटी आर कूपे से 62 पीएस ज्यादा होगी। जीटी 63 एस 4मैटिक प्लस की टॉप स्पीड 315 किमी प्रति घंटा होगी। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 3.2 सेकंड का समय लगेगा।

 Mercedes-AMG GT 63 S 4MATIC +

मर्सिडीज़ ने इस में कम पावर ट्यूनिंग का विकल्प भी रखा है। जीटी 63 4मैटिक प्लस वेरिएंट में 588 पीएस की पावर और 800 एनएम का टॉर्क मिलता है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 0.2 सेकंड कम लगते हैं।

हाइब्रिड इंजन

 Mercedes-AMG GT 53 4MATIC +

इस में हाइब्रिड इंजन का विकल्प भी रखा गया है। जीटी 53 4मैटिक प्लस वेरिएंट में 3.0 लीटर का वी6 पेट्रोल इंजन, एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दिया गया है। पेट्रोल इंजन की पावर 435 पीएस और टॉर्क 520 एनएम है। वहीं इलेक्ट्रिक मोटर की पावर 22 पीएस और टॉर्क 250 एनएम है। इस में 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

एक्टिव रियर व्हील स्टीयरिंग

 Mercedes-AMG GT 63 S 4MATIC +

जीटी 4-डोर कूपे में एक्टिव रियर व्हील स्टीयरिंग दिया गया है। वी8 पेट्रोल वेरिएंट में यह फीचर स्टैंडर्ड रखा गया है, जबकि वी6 वेरिएंट में इसे ऑप्शनल रखा गया है।

एक्टिव रियर व्हील स्टीयरिंग दो तरह से काम करता है। जब कार की स्पीड 100 किमी प्रति घंटा से कम हो तब यह फ्रंट व्हील के विपरीत डायरेक्शन में काम करता है, जिससे कार दूरी में टर्न हो जाती है।

100 किमी प्रति घंटा से ज्यादा रफ्तार होने पर यह फ्रंट व्हील वाले डायरेक्शन में काम करता है, जिसकी कार की स्टेबिलिटी बनी रहे।

5-सीटर

 Mercedes-AMG GT 63 S 4MATIC +

मर्सिडीज़ जीटी 4-डोर कूपे को 4 और 5-सीटर लेआउट में पेश किया गया है। 5-सीटर मॉडल में पीछे की तरफ फोल्डेबल बेंच सीट दी गई है। इस में रियर एसी वेंट भी दिए गए हैं। 4-सीटर वेरिएंट के सेंटर कंसोल पर टचस्क्रीन दी गई है, इस में सीट हिटिंग, एम्बिएंट लाइटिंग और क्लाइमेट कंट्रोल फंक्शन दिए गए हैं।

बड़ा बूट स्पेस

 Mercedes-AMG GT 53 4MATIC +

एएमजी जीटी 4-डोर का बूट स्पेस 395 लीटर है, बूट फ्लोर के नीचे 60 लीटर का अतिरिक्त स्पेस भी दिया गया है। विकेंड पर जाने वालों के लिए ये बूट स्पेस काफी है, इस में चार लोगों का सामान रखा जा सकता है। पीछे वाली बेंच सीट को फोल्ड करके बूट स्पेस को 1324 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

क्या भारत में खरीद सकते हैं मर्सिडीज़-एएमजी जीटी 4-डोर कूपे ?

 Mercedes-AMG GT 63 S 4MATIC +

भारत में यह कार अभी लॉन्च नहीं हुई है, इसलिए भारतीय ग्राहक इसे अभी नहीं खरीद सकते। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढें : मर्सिडीज़ एस-क्लास फेसलिफ्ट लॉन्च, कीमत 1.33 करोड़ रूपए

द्वारा प्रकाशित

मर्सिडीज एएमजी जीटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?