• लॉगिन / रजिस्टर

मर्सिडीज़-बेंज एएमजी जीटी 24 नवम्बर को होगी लाॅन्च

संशोधित: अक्टूबर 28, 2015 11:28 am | अभिजीत | मर्सिडीज एएमजी जीटी

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Mercedes AMG GT Front

जर्मन लग्जरी आॅटोमेकर कंपनी मर्सिडीज़-बेंज अपनी टू-सीटर सुपरकार एएमजी-जीटी को अगले महीने 24 नवम्बर, 2015 को लाॅन्च करेगी। इस सुपरकार में 4.0-लीटर वी8 इंजन दिया जाएगा जो 503 बीएचपी पावर जनरेट करेगा। इस कार की टाॅप स्पीड 305 किमी प्रति घंटा होगी जो 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंचने में केवल 3.8 सेकेण्ड का समय लेगी। एएमजी-जीटी को अब तक की सबसे पावरफुल कार बताया जा रहा है, वहीं इस कार की कीमतों के बारें में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

Mercedes AMG GT interiors

मर्सिडीज एएमजी जीटी कार को क्लासिक जीटी कार डिजायन के आधार पर बनाया गया है व इसमें शाॅर्ट सिटिंग काॅकपिट दिया गया है। इसके लाइट सैटअप व कंट्रोल स्विच्स एक सुपरकार की तरह है, वहीं इंटीरियर किसी एक एयरक्राफ्ट से कम नहीं है जो एल्यूमिनियम ट्रिम में दिए गए हैं। इसमें ड्राई संप लुब्रीकेन्ट्स सिस्टम दिया गया है जो इसके इंजन को नीचे रखने और ग्रेविटी का केन्द्र कम करने में मदद करता है।
आपको बात दें कि मर्सिडीज़ ने इस साल कुल 15 लाॅन्च करने की घोषणा की है और एएमजी जीटी इसका 14वां और सबसे हाई-परफोरमेंस लाॅन्च कहा जाए तो गलत नहीं होगा। जैसाकि हम पहले ही बता चुके हैं कि इस कार की कीमतों के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चला है लेकिन इस सुपरकार की अनुमानित कीमत 2.5 करोड़ रूपए के करीब हो सकती है जो पोर्श 911 और जेगुआर एफ टाइप से सीधा मुकाबला करेगी।

Mercedes AMG GT Rear

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज एएमजी जीटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?