जीप कंपास 4800 किलोमीटर लॉन्ग टर्म रिव्यू

Published On नवंबर 15, 2022 By सोनू for जीप कंपास

Jeep Compass

एक कपड़े के बैग में कुछ चार्जिंग केबल, खुल्ले पैसे और कई तरह की पर्चियां रखी हुई थी। एक ड्राइवर जीप कंपास को वापस ले जाने के लिए हमारा इंतजार कर रहा था। कंपास के साथ दी गई लिटिल हल्क वाली कीचेन मैंने निकाल ली जो मुझे काफी पसंद आ गई थी।

कंपास जैसे ही मेरे दरवाजे से बाहर गई और मेरी नजरों से ओझल हुई तब जाकर अहसास हुआ कि वो अब चली गई है। मैं जीप कंपास के बारे में एक शब्द कहना चाहूंगा और वो ये कि इसे 'गलत' समझा गया है। ऐसा मैं क्यों कह रहा हूं इस बारे में विस्तार से आगे जानिए:

जीप कंपास जिस सेगमेंट की कार है उसमें इसकी मौजूदगी अपने आप में एक कंफ्यूजन है। 25 से 35 लाख के प्राइस ब्रेकेट में आज एक से बढ़कर एक न्यू जनरेशन कॉम्पैक्ट एसयूवी कारें मिल रही हैं जिनमें काफी अच्छे फीचर्स भी दिए गए हैं। वहीं आपको फिर इस प्राइस रेंज में एंट्री लेवल लग्जरी कार के भी ऑप्शंस मिल जाएंगे।

Jeep Compass Rear

यदि आप मुझसे पूछेंगे कि मैं कंपास को किस वजह से ज्यादा मिस करूंगा तो वो है कि इसकी टैंक जैसी बिल्ड क्वालिटी। इसके केबिन में दाखिल होते ही आपको अंदाजा हो जाएगा कि आप बेहद सुरक्षित जगह में मौजूद हैं। इसपर पैसा खर्च करने के बाद आपको छोटी कारों के मुकाबले ऐसी चीजों की उम्मीद करना लाजमी हो जाता है।

दूसरी चीज जो मुझे सबसे ज्यादा याद आएगी वो है इसकी ड्राइवेबिलिटी। कंपास वाकई ड्राइव करने लायक एसयूवी है। तुषार और मैंने इसे कई मील तक एक्सप्रेसवे पर ड्राइव किया है। इसका इंजन और चेसिस ड्राइवर को एक अलग ही लेवल का कॉन्फिडेंस देता है।

Jeep Compass Off-roading

आखिरी बार ये स्कॉर्पियो एन Vs एक्सयूवी 700 वाली स्टोरी के लिए एक बैकअप कार के तौर पर हमारे साथ रही थी। इसके बूट में हमारे शूट के दौरान काम आने वाले सामान भरे हुए थे और इसके बावजूद ये ऑफ रोड ट्रेल्स को आराम से पार कर गई। शूट के बाद मैं इसे ऑफिस ले गया।

Jeep Compass Front

कुल मिलाकर, तीन महीने तक 5000 किलोमीटर ड्राइव करने के बाद कंपास को मैं पूरी तरह से समझ चुका हूं। इसका डिजाइन समय के साथ और भी ज्यादा आकर्षक होता चला जाएगा और इसमें जरूरत के हिसाब के सभी फीचर्स मौजूद हैं। यदि आप इसकी प्राइस की तुलना इसके साइज से करेंगे या प्राइस की तुलना रियर सीट स्पेस से करेंगे तो आप थोड़ा निराश हो सकते हैं। इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम कभी कभी क्रैश होने लगता है, गियरबॉक्स भी थोड़ा स्लो महसूस होता है, बूट को बंद करने का स्विच भी काफी अजीब तरीके से पोजिशन किया गया है, एसी भी अपने मूड के हिसाब से काम करता है। मगर मैं कहूंगा की ये सब बातें कंपास ना लेने की वजह नहीं बन सकती है।

कंपास एक ऐसी कार है जिसे समय दिया जाना चाहिए। एक बार आप इसे समझ लेंगे तो फिर आप इससे और कोई डिमांड नहीं रखेंगे।

Jeep Compass Side

हमें ये कार 22 जून 2022 को मिली थी और उस दौरान ये 21,000 किलोमीटर तक चली हुई थी। अब हम इसे 25,800 किलोमीटर तक ड्राइव कर चुके हैं। हमें सिटी में इसने 9 किलोमीटर प्रति लीटर और हाइवे पर 13.5-15 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दिया।

जीप कंपास

वेरिएंट*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
2.0 स्पोर्ट डीजल (डीजल)Rs.20.89 लाख*
2.0 लोंगिट्यूड ऑप्शनल डीजल (डीजल)Rs.23.04 लाख*
2.0l night eagle डीजल (डीजल)Rs.23.45 लाख*
2.0 एनिवर्सरी एडिशन (डीजल)Rs.25.74 लाख*
2.0 लिमिटेड ऑप्शनल डीजल (डीजल)Rs.25.29 लाख*
मॉडल एस डीज़ल (डीजल)Rs.27.49 लाख*
2.0 लिमिटेड 4x4 ऑप्शनल डीजल एटी (डीजल)Rs.29.09 लाख*
2.0 एनिवर्सरी एडिशन 4x4 एटी (डीजल)Rs.29.54 लाख*
मॉडल एस 4x4 डीजल एटी (डीजल)Rs.31.29 लाख*
1.4 स्पोर्ट (पेट्रोल)Rs.21.09 लाख*
1.4 स्पोर्ट डीसीटी (पेट्रोल)Rs.22.07 लाख*
1.4 लोंगिट्यूड ऑप्शनल डीसीटी (पेट्रोल)Rs.23.84 लाख*
1.4 एल night eagle (पेट्रोल)Rs.24.25 लाख*
1.4 एनिवर्सरी एडिशन डीसीटी (पेट्रोल)Rs.26.54 लाख*
1.4 लिमिटेड ऑप्शनल डीसीटी (पेट्रोल)Rs.26.09 लाख*
मॉडल एस dct (पेट्रोल)Rs.28.29 लाख*

नई एसयूवी कारें

अपकमिंग कारें

पॉपुलर एसयूवी कारें

×
We need your सिटी to customize your experience