हुंडई अल्कजार 6 और 7 सीटर : फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

Published On जुलाई 02, 2021 By tushar for हुंडई अल्कजार

 

हुंडई मोटर्स ने भारत के 7-सीटर एसयूवी स्पेस में अल्कजार को लॉन्च कर दिया है। ये कार कंपनी की 5 सीटर क्रेटा एसयूवी पर बेस्ड है। हालांकि इसमें क्रेटा से ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं और ये इससे एक ज्यादा प्रीमियम कार भी है। हम अल्कजार एसयूवी को ड्राइव कर चुके हैं और इससे जुड़ा सारा एक्सपीरियंस इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यु के जरिए आपसे शेयर कर रहे हैं: 

कैसे हैं इसके लुक्स

हुंडई अल्कजार के बेस वेरिएंट प्रेस्टीज से ही कंपनी ने अच्छे फीचर्स रखे हैं। आप यदि इसे खरीदते हैं तो आपको ब्लैक मिरर्स, स्टील व्हील्स और कुछ अन्य एलिमेंट्स के होने ना होने से कोई ​फर्क नहीं पड़ने वाला है। 

एलईडी हेडलाइट्स और डेटाइम रनिंग लैंप्स के डिजाइन को देखें तो इसका फ्रंट प्रोफाइल थोड़ा बहुत क्रेटा जैसा नजर आता है। इसमें कंपनी ने नए डिजाइन के एलईडी फॉगलैंप दिए हैं वहीं इसकी ग्रिल की डिजाइन को भी बदला गया है। अल्कजार एसयूवी ना सिर्फ क्रेटा से लंबी कार है ​बल्कि इसे क्रेटा से अलग दिखाने के लिए डल क्रोम स्ट्डस का भी इस्तेमाल किया गया है। कुल मिलाकर ये कार हुंडई की ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध पालिसेड से कुछ कुछ इंस्पायर्ड लगती है। 

नोट: इसके पेट्रोल वेरिएंट के रियर में 2.0’ की बैजिंग दी गई है और केवल टॉप वेरिएंट सिग्नेचर ही ऐसा है जिसके अपने नाम की बैजिंग इस गाड़ी में दी गई है। 

हुंडई अल्कजार के साइड प्रोफाइल को देखें तो यहां से ये क्रेटा से अलग दिखाई पड़ती है। इसकी रूफलाइन काफी उंची और फ्लैट है वहीं इसमं बड़े साइज के रियर डोर दिए गए हैं। जहां इसके बेस वेरिएंट में 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं तो वहीं टॉप वेरिएंट में 18 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। क्रेटा के मुकाबले ये कार 200 मिलीमीटर लंबी है वहीं इसका व्हीलबेस साइज भी 150 मिलीमीटर ज्यादा है और इसकी उंचाई भी 40 मिलीमीटर तक बढ़ाई गई है। ऐसे में क्रेटा के मुकाबले इसका रोड प्रजेंस थोड़ा अच्छा नजर आता है। 

नोट: कलर ऑप्शंस: टाइगा ब्राउन,पोलर व्हाइट,फैंटम ब्लैक,टायफून सिल्वर,स्टारी नाइट (ब्लू) और टाइटन ग्रे (ब्लैक रूफ के साथ केवल सिग्नेचर वेरिएंट में उपलब्ध)

इसके रियर प्रोफाइल में कंपनी ने सबसे ज्यादा बदलाव किए हैं। क्रेटा के मुकाबले अल्कजार का रियर प्रोफाइल ज्यादा सिंपल सोबर रखा गया है। ये काफी हद तक आपको फोर्ड एंडेवर के पिछले हिस्से की याद दिलाएगा। कुल मिलाकर अल्कजार का फ्रंट और रियर प्रोफाइल देखकर आपको समझ आएगा कि ये काफी अलग कार है। 

साइज

अल्कजार

क्रेटा

सफारी

हेक्टर प्लस

लंबाई (मिलीमीटर)

4500

4300

4661

4720

चौड़ाई (मिलीमीटर)

1790

1790

1894

1835

उंचाई (मिलीमीटर)

1675

1635

1786

1760

व्हीलबेस (मिलीमीटर)

2760

2610

2741

2750

अल्कजार का सीधा मुकाबला हेक्टर प्लस और सफारी एसयूवी से है और इन दोनों कारों की उंचाई अल्कजार से ज्यादा है। ऐसे में यदि आपको एक दमदार दिखने वाली एसयूवी कार चाहिए तो आपको अल्कजार में वो अपील नजर नहीं आएगी। बल्कि ये एक अच्छी अर्बन एसयूवी दिखाई पड़ती है। 

इंटीरियर 

फर्स्ट रो 

यदि आप कभी क्रेटा में बैठे हैं तो आपको अल्कजार के केबिन में एक फ्रैंडली माहौल ही नजर आने वाला है। क्रेटा के कंपेरिजन में इसके केबिन की क्वालिटी और फिट एवं फिनिशिंग आपको उतनी ही प्रीमियम नजर आएगी। हालांकि यहां कलर थीम थोड़ी अलग रखी गई है। अल्कजार में ब्लैक और ब्राउन ड्युल टोन कलर थीम दी गई है। जबकि दूसरी कारों में आपको बैज/ब्लैक, ग्रे/ब्लैक, और ऑल ब्लैक कलर की इंटीरियर थीम देखने को मिलेगी। इसके सेंटर कंसोल पर ग्लॉस ब्लैक पैनल दिया गया है। जबकि क्रेटा में मैट ग्रे फिनिशिंग का इस्तेमाल किया गया है। 

ड्राइवर की सुविधा के लिए इस 7-सीटर एसयूवी में रेक और रीच एडजस्टमेंट वाले स्टीयरिंग दिए गए हैं जबकि क्रेटा में आपको रीच एडजस्टमेंट का फीचर नहीं मिलेगा। वहीं अल्कजार में 8 तरीकों से एडजस्ट हो सकने वाली पावर्ड सीट भी दी गई है। इस कार में बैठने के बाद ओवरऑल विजिबिलिटी काफी अच्छी मिलती है। 

सेकंड रो 

हुंडई मोटर्स ने अल्कजार एसयूवी की सेकंड रो को काफी ज्यादा कंफर्टेबल और प्रीमियम फिनिशिंग दी है। इसके रियर डोर से कार में एंटर करना और उससे बाहर निकलने के लिए अच्छा खास स्पेस मिलता है। इसके बुजुर्ग पैसेंजर्स के लिए साइड स्टेप भी दी गई है मगर ये फीचर इसके ऑटोमैटिक वर्जन के टॉप 2 वेरिएंट में दिया गया है। 

हुंडई अल्कजार में 7-सीटर और 6 सीटर कॉन्फिग्रेशन में उपलब्ध है। इसके 7-सीटर मॉडल सेकंड रो पर बेंच टाइप सीट दी गई है तो वहीं 6 सीटर वर्जन में सेकंड रो पर कैप्टन सीट्स का फीचर दिया गया है। आप इसका कोई भी वर्जन चुनें मगर इतना तय है कि आपको इसमें मिडिल रो पर दोनों साइड में टच टंबल फॉरवर्ड का फीचर मिलेगा। इस फीचर के रहते थर्ड रो पर जाने में आसानी रहती है और स्लाइड और रिक्लाइन भी किया जा सकता है। चूंकि इसका व्हीलबेस साइज 150 मिलीमीटर ज्यादा लंबा है ऐसे में सवाल उठता है कि क्या क्रेटा के मुकाबले में इसकी सेकंड रो में ज्यादा स्पेस दिया गया है? हमारी राय में ऐसा बिल्कुल नहीं है। हालांकि इसमें स्लाइडिंग सीटों के रहते ज्यादा फ्लेक्सिबिलिटी मिलती है मगर दोनों कारों में एक जैसा ही नीरूम स्पेस मिलता है। 

नोट: अल्कजार की सेकंड रो पर फोल्डेबल टेबल दी गई है जहां आप टैबलेट आई पैड रख सकते है। वहीं इसमें फ्लिप आउट टाइप कपहोल्डर भी दिया गया है। 

दो 6 फुट तक के व्यक्ति इस कार में एक दूसरे के आगे पीछे आराम से बैठ सकते हैं। यदि आप इसकी फ्रंट सीट को थोड़ा और आगे खिसका लें या फिर ​मीडिल रो की सीट को पीछे की ओर खिसका लें तो क्रेटा और अल्कजार में स्पेस लगभग बराबर सा ही नजर आएगा। पैनोरमिक सनरूफ के रहते हुए भी इस कार में आपको हेडरूम स्पेस की कोई कमी नजर नहीं आएगी भले ही आपकी हाइट 6 फीट लंबी ही क्यों ना हो। 

नोट:हुंडई क्रेटा के मुकाबले अल्कजार की मिडिल रो पर बैक रेस्ट की उंचाई थोड़ी कम है। 

दोनों तरह के सीटिंग ऑप्शंस में सीट सपोर्ट काफी अच्छा मिलता है। मगर कैप्टन सीट्स की कंफर्टनैस की बात ही अलग है। इसके 6 सीटर वर्जन में सेंट्रल कंसोल का फीचर भी दिया गया है जो आर्मरेस्ट के तौर पर भी काम में आता है। इसके साथ ही दो बॉटल होल्डर्स और वायरलैस फोन चार्जर भी दिया गया है। इस प्रीमियम एसयूवी के दोनों ही वर्जन में रियर यूएसबी चार्जर के साथ रिट्रेक्टेबल विंडो ब्लाइंड्स का फीचर भी दिया गया है। 

थर्ड रो 

6 सीटर अल्कजार की मिडिल सीट्स में सेंटर कंसोल के चलते आपको सेकंड रो से थर्ड रो पर जाने के लिए स्पेस नहीं मिलता है। मगर स्टैंडर्ड टंबल फॉरवर्ड फंक्शन के रहते आप आसानी से थर्ड रो पर जा सकते हैं। 

क्या इसकी थर्ड रो का इस्तेमाल एडल्ट पैसेंजर्स कर सकते हैं? जी हां इसकी थर्ड रो पर औसत कद काठी के पैसेंजर्स बैठ सकते हैं 

हालांकि इसमें फ्रंट सीट्स को थोड़ा एडजस्ट करते हुए बाकी सभी सीटों पर बैठने वाले पैसेंजर्स को थोड़ा और कंफर्ट पहुंचाने की सुविधा मौजूद नहीं है। यदि इसकी आगे की सीटों पर 6 फुट तक लंबे पैसेंजर्स बैठे हों तो इसकी थर्ड रो सीट्स पर बच्चों को बैठाया जा सकता है। दूसरी कारों की तरह ही इसकी थर्ड रो सीट्स का बेस फ्लोर के बेहद करीब है ऐसे में आपको अच्छा अंडरथाई सपोर्ट नहीं मिलेगा। हालांकि कंपनी ने यहां भी कुछ अच्छे फीचर्स दिए हैं जिनमें फैन स्पीड कंट्रोल के साथ एसी वेंट्स,कपहोल्डर्स और यूएसबी चार्जर शामिल है। 

बूट स्पेस

अल्कजार में 180 लीटर का स्टैंडर्ड बूटस्पेस दिया गया है जिसमें दो छोटे ट्रॉली बैग,कुछ डफल बैग रखे जा सकते हैं। यदि इसकी थर्ड रो को पूरी तरह से फोल्ड कर दें तो 579 लीटर का एक्सट्रा बूट स्पेस तैयार किया जा सकता है। 

टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स

अल्कजार में अच्छे खासे टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स दिए गए हैं जो इस प्रकार से हैं:

10.25 इंच टचस्क्रीन: ये फीचर एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस है। क्रेटा में भी यहीं फीचर दिया गया है जो इस्तेमाल करने में काफी स्मूद और आसान है। 

10.25 इंच डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर: इसकी कलर क्वालिटी और रेजोल्यूशन काफी अच्छे हैं। स्पोर्ट,ईको या कंफर्ट ड्राइव मोड पर स्विच करने के बाद इसकी थीम बदल जाती है। इन थीम्स को आप इंफोटेमनेंट के जरिए भी बदल सकते हैं। 

पैनोरमिक सनरूफ: क्रेटा के बराबर साइज वाले इस फीचर से केबिन में खुलेपन का अहसास होता है। 

रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटोमैटिक एसी: इसके एसी के परफॉर्मेंस और कूलिंग काफी दमदार है जिसका इफेक्ट तीनों रो में बराबर से पड़ता है। इसमें थर्ड रो के एसी वेंट्स को एक्टिव करने के लिए एसी कंसोल पर एक बटन भी दिया गया है। यदि अल्कजार की मिडिल रो पर ब्लोअर स्पीड कंट्रोल का फीचर दिया गया होता तो यहां बैठने वालों को और भी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता। 

बोस 8 स्पीकर साउंड सिस्टम: इस सिस्टम की क्वालिटी काफी अच्छी है। आप आराम से कोई रिलेक्सिंग म्यूजिक प्ले करते हुए सनब्लाइंड्स को लगाकर और सनरूफ बंद कर एक लाउंज में होने का एक्सपीरियंस ले सकते हैं। 

अन्य फीचर्स 

परफ्यूम डिफ्युजर के साथ एयर प्योरिफायर

पुश बटन स्टार्ट और रिमोट इंजन स्टार्ट के साथ स्मार्ट-की

क्रूज कंट्रोल

ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी

64 कलर्स एंबिएंट लाइटिंग

ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक

वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स

ड्राइव मोड्स

ट्रैक्शन मोड्स (स्नो/मड/सैंड)

पैडल-शिफ्टर्स (केवल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स)

वायरलैस फोन चार्जर

कूल्ड ग्लवबॉक्स

इंजन और परफॉर्मेंस

 

डीजल

पेट्रोल

इंजन

1.5 लीटर, 4 सिलेंडर

2.0 लीटर, 4 सिलेंडर

पावर

115पीएस @ 4000 आरपीएम

159पीएस@ 6500 आरपीएम

टॉर्क

250Nm @ 1750-2500r आरपीएम

191Nm @ 4500 आरपीएम

गियरबॉक्स

6मैनुअल/6 ऑ

टोमैटिक

6मैनुअल/6

ऑटोमैटिक

ड्राइव एक्सपीरियंस

  • ये इंजन हुंडई ट्यूसॉन से लिया गया है जो इसमें ज्यादा पावर ट्यूनिंग के साथ पेश किया गया है। 
  • हमनें इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट ड्राइव करके देखा है जो रूटीन ड्राइविंग के हिसाब से हमें काफी पसंद आया है। इसमें अच्छी पावर मिलने के साथ साथ अच्छी क्रूजिंग क्षमता भी है। 
  • इसका इंजन काफी रिफाइंड महसूस होता है और केबिन एक्सपीरियंस भी काफी स्मूद रहता है। 

  • इस कार को आराम आराम से चलाने में ही असली मजा है। आपको जब भी इस कार से किसी को ओवरटेक करना हो या फिर गाड़ी तेज चलानी हो तो इसमें डाउनशिफ्टिंग हो जाएगी। 
  • इसे जल्दबाजी में भी ड्राइव करने पर गियरबॉक्स काफी स्मूद रहता है मगर ये क्रेटा 1.4 लीटर टर्बो डीसीटी जितना तेज नहीं है। 

माइलेज फिगर: 14.5kmpl (MT) / 14.2kmpl (AT)

ड्राइविंग एक्सपीरियंस 1.5 लीटर डीजल

  • ये इंजन कंपनी ने अपनी क्रेटा एसयूवी से लिया है जो उतना ही पावर और टॉर्क डिलीवर करता है। हालांकि इसमें लोड के अनुसार गियर रेशो बदलते रहते हैं जिससे ड्राइविंग इंप्रूव होती है। 
  • हमनें इसे मैनुअल गियरबॉक्स के साथ भी टेस्ट किया है और हमें पेट्रोल मॉडल के मुकाबले इसकी लो रेव टॉर्क डिलीवरी ज्यादा अच्छी लगी। इसकी परफॉर्मेंस काफी स्मूद रहती है और 1500 आरपीएम पर इसमें टॉर्क जनरेट होती है। वहीं पावर एकदम से ना बढ़कर जरूरत के हिसाब से जनरेट होती है। 
  • ओवरटेकिंग और फास्ट ड्राइविंग आपको इसमें पेट्रोल मॉडल जितनी रेव्स देने की जरूरत नहीं है। ऐसे में पेट्रोल मॉडल की ही तरह सिटी और हाईवे पर ये ड्राइव करने में काफी आसान है। इसमें पावर परफॉर्मेंस की कोई कमी महसूस नहीं होती है और इसकी फ्यूल एफिशिएंसी भी काफी अच्छी है। वहीं किसी ड्राइविंग कंडीशन में इसका इंजन काफी स्मूद और शांत रहता है। 

  • हमनें अल्कजार के इस वेरिएंट को 6 लोगों के साथ बैठाकर भी ड्राइव किया है और ये इस मोर्चे पर रोजाना चलाने के हिसाब से भी हमें काफी अच्छी कार लगी। हालांकि गाड़ी में फुल कैपेसिटी के साथ पैसेंजर्स के होने से ओवरटेकिंग के दौरान थोड़ा एडवांस में प्लानिंग करनी पड़ती है। मगर इंजन में खुली सड़कों,रेगुलर ट्रैफिक और किसी चढ़ाई पर चढ़ने के लिए आवश्यकतानुसार पावर रहती है। 
  • कुल मिलाकर अल्कजार के पेट्रोल और डीजल इंजन के रहते हाई स्पीड क्रूजिंग आसान रहती है। 

माइलेज:20.4kmpl (MT) / 18.1kmpl (AT)

राइड और हैंडलिंग 

18 इंच के व्हील्स से इसकी राइड क्वालिटी क्रेटा से थोड़ी बेहतर मालूम पड़ती है। हालांकि धीमी स्पीड के दौरान साइड टू साइड मूवमेंट जरूरत महसूस होता है मगर छोटे मोटे गड्ढों और उछालभरे रास्तों से ये आसानी से गुजर जाती है। यहां तक कि फुल पैसेंजर कैपेसिटी के बाद भी ये कार शार्प स्पीड ब्रेकर्स से भी आराम से गुजर जाती है। 

  • हुंडई अल्कजार में 200 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है जो क्रेटा से 100 मिलीमीटर ज्यादा है। 
  • अल्कजार में पैसेंजर्स की फुल कैपेसिटी के साथ गाड़ी ड्राइव करते वक्त आपको इसमें कर्व्स आने पर  बॉडी रोल जरूर महसूस होगा। ऐसे में ब्रेक लगाने से पहले या गाड़ी टर्न करते वक्त कार को धीमा ही रखें। 
  • इस कार के हर कंट्रोल्स काफी हल्के हैं और ये कार चलाने और पार्क करने में काफी आसान है। 

सेफ्टी 

स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स 

ड्युअल फ्रंट एयरबैग्स

ऑल व्हील डिस्क ब्रेक

ईबीडी के साथ एबीएस

इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल एंड व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट

हिल स्टार्ट असिस्ट

ऑटो हेडलैम्प्स

टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम

ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम

आईएसओफिक्स

रियर पार्किंग सेंसर

डायनैमिक गाइडलाइंस के साथ रियर कैमरा

एलईडी फ्रंट फॉग लैंप्स


एडिशनल सेफ्टी फीचर्स

6 एयरबैग्स

फ्रंट पार्किंग सेंसर्स

360 डिग्री कैमरा

ब्लाइंड व्यू मॉनिटर

नोट्स:

  • इसमें दिया गया ब्लाइंड व्यू मॉनिटर वैसे ही काम करता है जैसा आउटसाइड रियर व्यू मिरर काम करता है। 
  • इसके सभी कैमरे का रेजोल्यूशन और विजिबिलीटी काफी अच्छी है। 

  • इसके रियर कैमरा और टॉप व्यू कैमरा में डायनैमिक गाइडलाइंस दी गई हैं। 

निष्कर्ष

क्वालिटी के मोर्चे पर यदि आपको क्रेटा पसंद आई है तो फिर जरूर अल्कजार भी पसंद आएगी। हमें जानकारी मिली है कि क्रेटा बुक कराने वाले बहुत से ग्राहक अब इसके 7-सीटर वर्जन अल्कजार को बुक करा रहे हैं। गाड़ी में बैठकर सफर का आनंद लेने वालों को अल्कजार में कहीं से भी कोई शिकायत नहीं मिलेगी। 

यदि आपकी कार में हमेश 6 से 7 एडल्ट साइज के ही पैसेंजर बैठते हैं तो आप टाटा सफारी या इनोवा क्रिस्टा को भी अपनी चॉइस में शामिल कर सकते हैं। हालांकि यदि आपकी फैमिली में बच्चे हैं तो फिर अल्कजार की थर्ड रो को उनके लिए रिजर्व रखें और बिना परेशानी के इसमें सवार हो जाएं। इसमें क्रेटा के मुकाबले ज्यादा फीचर्स भी दिए गए हैं। जहां इसके पेट्रोल मॉडल की प्राइस 16.30 लाख रुपये से लेकर 19.85 लाख रुपये के बीच है तो वहीं डीजल मॉडल की प्राइस 16.53 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये के बीच है। 

हुंडई अल्कजार

वेरिएंट*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव 7-seater डीजल (डीजल)Rs.16.30 लाख*
प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव डीजल (डीजल)Rs.16.30 लाख*
प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव 7-seater डीजल एटी (डीजल)Rs.17.77 लाख*
प्लैटिनम 7-सीटर डीजल (डीजल)Rs.18.76 लाख*
सिग्नेचर डीजल (डीजल)Rs.19.25 लाख*
सिग्नेचर ड्यूल टोन डीजल (डीजल)Rs.19.40 लाख*
प्लैटिनम 7-सीटर डीजल एटी (डीजल)Rs.19.89 लाख*
प्लैटिनम डीजल एटी (डीजल)Rs.19.89 लाख*
सिग्नेचर 7-seater डीजल एटी (डीजल)Rs.20.00 लाख*
सिग्नेचर डीजल एटी (डीजल)Rs.20.00 लाख*
सिग्नेचर ड्यूल टोन डीजल एटी (डीजल)Rs.20.25 लाख*
प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव 7-seater (पेट्रोल)Rs.15.89 लाख*
प्लैटिनम 7-सीटर (पेट्रोल)Rs.18.39 लाख*
सिग्नेचर (पेट्रोल)Rs.18.84 लाख*
सिग्नेचर ड्यूल टोन (पेट्रोल)Rs.18.99 लाख*
प्लैटिनम 7-seater एटी (पेट्रोल)Rs.19.66 लाख*
प्लैटिनम एटी (पेट्रोल)Rs.19.66 लाख*
सिग्नेचर 7-seater एटी (पेट्रोल)Rs.19.95 लाख*
सिग्नेचर एटी (पेट्रोल)Rs.19.95 लाख*
सिग्नेचर ड्यूल टोन एटी (पेट्रोल)Rs.20.00 लाख*

नई एसयूवी कारें

अपकमिंग कारें

  • लेक्सस यूएक्स
    लेक्सस यूएक्स
    Rs.40.00 लाखसंभावित कीमत
    संभावित लॉन्च : अक्ूबर, 2022
    संभावित लॉन्च : अक्ूबर, 2022
  • रेनॉल्ट अर्काना
    रेनॉल्ट अर्काना
    Rs.20.00 लाखसंभावित कीमत
    संभावित लॉन्च : अक्ूबर, 2022
    संभावित लॉन्च : अक्ूबर, 2022
  • बीएमडब्ल्यू एक्स6 एम50आई
    बीएमडब्ल्यू एक्स6 एम50आई
    Rs.1.39 करोड़संभावित कीमत
    संभावित लॉन्च : अक्ूबर, 2022
    संभावित लॉन्च : अक्ूबर, 2022
  • बीएमडब्ल्यू एक्स6 एम50डी
    बीएमडब्ल्यू एक्स6 एम50डी
    Rs.1.49 करोड़संभावित कीमत
    संभावित लॉन्च : दिस, 2022
    संभावित लॉन्च : दिस, 2022
  • बीवाईडी atto 3
    बीवाईडी atto 3
    Rs.30.00 लाखसंभावित कीमत
    संभावित लॉन्च : अक्ूबर, 2022
    संभावित लॉन्च : अक्ूबर, 2022
  • हुंडई आयनिक 5
    हुंडई आयनिक 5
    Rs.50.00 लाखसंभावित कीमत
    संभावित लॉन्च : अक्ूबर, 2022
    संभावित लॉन्च : अक्ूबर, 2022

पॉपुलर एसयूवी कारें

×
We need your सिटी to customize your experience