पूरे भारत में 120 केडब्ल्यू के फास्ट चार्जर्स इंस्टॉल करेगी सनफ्यूल इलेक्ट्रिक

प्रकाशित: मई 23, 2022 03:47 pm । भानु

  • 448 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Sunfuel 120kW DC fast charger

सनफ्यूल इलेक्ट्रिक ने भारत में करीब 70 राष्ट्रीय राजमार्गों पर 120 केडब्ल्यू के डीसी फास्ट चार्जर इंस्टॉल करने का ऐलान किया है। पहला सुपरचार्जर जून 2022 की शुरूआत में कालका-शिमला हाईवे पर इंस्टॉल किया जाएगा। ऐसे में किसी इंडियन हाईवे पर 120 केडब्ल्यू के पीक आउटपुट वाला ये पहला चार्जिंग स्टेशन होगा। 

Fast charging time comparison

जहां इस चार्जर से बीएमडब्ल्यू आईएक्स और मर्सिडीज बेेंज ईक्यूसी जैसी लग्जरी इलेक्ट्रिक कारें हार्ई चार्ज रेट के साथ चार्ज की जा सकेंगी। इसके अलावा नॉन लग्जरी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स भी इन 120 केडब्ल्यू के डीसी चार्जर्स से चार्ज हो सकेंगे। बताया गया है कि महज 60 मिनट के अंदर हाई कैपेसिटी वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इन चार्जर से चार्ज हो जाएंगे। 

BMW iX

भारत में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती देने के लिए सनफ्यूल इलेक्ट्रिक ने पूरे देश में 70 से ज्यादा डीसी फास्ट चार्जर इंस्टॉल करने की प्लानिंग की है। 

यह भी पढ़ें: महिंद्रा अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए फोक्सवैगन से लेगी कंपोनेंट्स, 2025 तक आएगी कंपनी की पहली डेडिकेटेड ईवी

सनफ्यूल इलेक्ट्रिक की को फाउंडर एवं कम्यूनिटी हेड गुल पनाग ने इस मौके पर कहा कि "मैं पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तेमाल कर रही हूं जिसपर मुझे गर्व है। इस दौरान मैंने देखा है कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी अब धीरे धीरे मेनस्ट्रीम कार बायर्स की पसंद बनती जा रही है।

ऐसे व्हीकल्स ड्राइव करने में आसान और स्पोर्टी फील देने के साथ मेंटेन करने में आसान और कम खर्चीले साबित होते हैं जिससे अब काफी लोग इनकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं। 

यह भी देखें: इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशंस

हालांकि जिस समय मैंने इलेक्ट्रिक कार खरीदी थी उस समय मुझे लंबी ट्रिप्स पर कार की बैट्री में बची चार्जिंग की चिंता रहा करती थी। दूर-दराज के इलाकों में चार्जिंग सॉल्यूशन देकर हमें देश भर में अपने बड़े नेटवर्क के लिए सबसे तेज हाईवे डीसी चार्जर के लॉन्च और रैडिसन ग्रुप ऑफ होटल्स और आईएचजी जैसी होटल चेंस के साथ ग्रुप चेन लेवल पर पार्टनरशिप करने पर गर्व है।"

यह भी देखें: भारत में इलेक्ट्रिक कारें

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    Write your कमेंट

    Read Full News

    ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    ×
    We need your सिटी to customize your experience