मर्सिडीज बेंज जीएलएस-क्लास का लाॅस एंजेलिस मोटर शो में प्रदर्शन

प्रकाशित: नवंबर 23, 2015 05:21 pm । nabeelमर्सिडीज जीएलएस 2016-2020

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अमेरिका के लाॅन्स एंजेलिस में चल रहे आॅटो शो में सभी बड़ी आटोमेकर कंपनियों का अपने माॅडल उतारे जाने का सिलसिला जारी है। अब जर्मन लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपनी एसयूवी जीएलएस क्लास को आॅटो शो में उतारा है। यह जीएल क्लास का फेस लिफ्ट वर्जन है जिसे जीएलएस नाम से उतारा जा रहा है। जीएलएस -क्लास के भारत में 2016 के मध्य में लाॅन्च होने की संभावना है और इसे अगले साल आयोजित होने वाले आॅटो एक्सपो में भी दिखाया जाएगा।

पावर की बात करें तो मर्सिडीज बेंज जीएलएस-क्लास के साथ 4.7-लीटर का ट्विन-टर्बो वी8 इंजन दिया गया है  जो 449 बीएचपी पावर जनरेट करेगा। इस माॅडल का नाम जीएलएस 550 होगा जिसमें 9-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबाॅक्स दिए जाएंगे। भारत मंे उतारे जाने वाले बेस वेरिएंट में 3.0-लीटर का ट्विन टर्बो वी6 लगा होगा जिसका नाम जीएलएस-450 होगा। मर्सिडीज की एस ब्रांडिंग के तहत इस एसयूवी कार में पहले से अधिक मजबूत बाॅडी, नया फ्रंट लुक ग्रिल और एलईडी हैडलैम्प आदि फीचर दिए गए हैं। साइड और रियर प्रोफाइल में 21-इंच एएमजी लाइटवेट अलाॅय व्हील और स्लिकर रियर लुक दिया गया है।

इंटीरियर की बात करें तो जीएलएस-क्लास में 8-इंच कलर इंफोनमेंट सिस्टम के साथ टच पैड दिए गए है। इसका रिमोट आॅनलाइन सर्विस इस वाहन की जानकारी देने की अनुमति देता है, जिसमें इसमें विंडो और डोर, माइलेज टायर प्रेशर आदि डेटा भी शामिल है। जीएलएस-क्लास का केबिन पिछले माॅडल की तरह ही है जिसमें ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज जीएलएस 2016-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience