मर्सिडीज़ की सबसे पावरफुल कार एएमजी वी8 भारत में हुई लॉन्च

प्रकाशित: जून 10, 2022 07:43 pm । स्तुतिमर्सिडीज एएमजी जीटी

  • 3840 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मर्सिडीज़ बेंज एएमजी जीटी ब्लैक सीरीज़ की सबसे पावरफुल कार एएमजी वी8 भारत में लॉन्च हो गई है। भारत में इस गाड़ी की प्राइस 5.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से है। कंपनी ने इस सुपर कार की भारत में केवल दो यूनिट्स ही मंगवाई है जिनमें से एक मशहूर बिज़नेसमैन भूपेश रेड्डी को दी गई है।

इस सुपर कार में 4.0-लीटर ट्विन टर्बो वी8 इंजन दिया गया है जो 730 पीएस की पावर और 800 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स मिलता है जो रियर व्हील्स पर पावर सप्लाई करता है। यह गाड़ी  एयरोडायनैमिकली काफी शानदार है और इसमें कई सारे कार्बन फाइबर एलिमेंट्स भी दिए गए हैं। मर्सिडीज़ की यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को महज 3.2 सेकंड में तय करती है, जबकि 0 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड को 9 से कम सेकंड में पकड़ती है। इस गाड़ी की टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटे है।

मर्सिडीज़ बेंज एएमजी वी8 कार की सबसे बड़ी खासियत इसकी ट्यूनिंग क्षमता है। इसके सस्पेंशन को सड़क की कंडिशन के अनुसार बदला जा सकता है और इसमें रेसट्रैक यूज़ के लिए मैनुअल एडजस्ट होने वाला फ्रंट स्प्लिटर भी दिया गया है।

इसके इंटीरियर में नप्पा लैदर अपहोल्स्ट्री और डायनामाइका ब्लैक माइक्रोफाइबर के साथ कॉन्ट्रास्ट ऑरेंज इंसर्ट और मैट-ब्लैक कार्बन फाइबर ट्रिम दी गई है। इस कार में एएमजी स्पेसिफिक कार्बन फाइबर बकेट सीट स्टैंडर्ड दी गई हैं, इसके अलावा इसमें एएमजी परफॉर्मेंस सीटें ऑप्शनल भी दी गई हैं। इस गाड़ी में एएमजी परफॉर्मेंस रेटेड स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जिस पर डायनामाइका माइक्रोफाइबर फिनिशिंग मिलती है।

भारत में एएमजी वी8 की फिलहाल दो यूनिट्स को ही उतारा गया है, अब देखना यह होगा कि कंपनी इसकी और भी ज्यादा यूनिट्स भारत में उतारती या नहीं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज एएमजी जीटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगकूपे

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience