भारत में लाॅन्च हुई मर्सिडीज़-बेंज एएमजी जीटी एस, कीमत 2.4 करोड़ रूपए

प्रकाशित: नवंबर 24, 2015 02:17 pm । konarkमर्सिडीज एएमजी जीटी

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मर्सिडीज़-बेंज ने अपने एक नए माॅडल एएमजी जीटी एस को देश में लाॅन्च कर दिया है जिसकी कीमत 2.4 करोड़ रूपए (एक्सशोरूम, दिल्ली) रखी गई है। यह एएमजी का 5वां एडिशन है जिसे देश में इसी साल उतारा गया है। मर्सिडीज़ का यह नया माॅडल एलएलएस एएमजी की जगह लेगा। इस सुपर लग्ज़री कार में नया      4.0-लीटर ट्विन टर्बो वी8 इंजन लगा है जो 510 पीएस पावर के साथ 650 एनएम टाॅर्क जनरेट करेगा। इस एएमजी माॅडल सीरीज़ में 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियर बाॅक्स दिए गए हैं जो रियर व्हील पर पावर जनरेट करेगा।

इंटीरियर पर एक नज़र डाले तो यह एक फाइटर प्लेन जैसी डिज़ाइन नज़र आती है जिसमें काफी सारे टेकनिकल बट्न और एल्यूमिनियम ट्रिम दिए गए हैं। दूसरी ओर, एडजेस्टेबल डम्पिंग स्टैण्डर्ड फीचर के रूप में मौजूद है।

एएमजी जीटी एस की टाॅप स्पीड 310 किमी प्रति घंटा है, वहीं यह सुपरकार केवल 3.7 सैकेण्ड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ पाने में पूरी तरह सक्षम है। इन प्रभावित करते आंकड़ों और एक्सटीरियर को देखने पर यह एक शानदार कार लगती है जो न केवल लुक बल्कि परफोरमेंस में भी दमदार है।

आपको बता दें कि ‘एएमजी जीटी एस’ जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज़-बेंज का इस साल का 14वां लाॅन्च है और कंपनी ने साल के शुरूआत में 2015 में कुल 15 नए माॅडल उतारने की घोषणा की थी। देश के आॅटो मार्केट में मर्सिडीज़-बेंज का सीधा मुकाबला लग्ज़री सेग्मेंट में पहले से मौजूद पोर्श 911 टर्बो एस, आॅडी आर8 वी10 और जेगुआर एफ-टाइप आर कूपे से होगा।

यह भी पढ़ें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज एएमजी जीटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगकूपे

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience