किआ ईवी6 की भारत में और यूनिट्स की जाएंगी इंपोर्ट

प्रकाशित: जून 03, 2022 12:13 pm । स्तुतिकिया ev6

  • 3573 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • किआ को लॉन्च से पहले ईवी6 की 355 बुकिंग मिल गई थी।
  • मौजूदा डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनी ईवी6 की और ज्यादा यूनिट्स कोरिया से मंगवा सकती है।
  • ईवी6 रियर-व्हील-ड्राइव वेरिएंट की प्राइस 59.95 लाख रुपए से शुरू है। यह गाड़ी 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज तय करती है।
  • कंपनी ईवी6 की अब भी बुकिंग ले रही है, उम्मीद है कि इस गाड़ी की और भी ज्यादा यूनिट्स को भारत में इम्पोर्ट किया जा सकता है। 

किआ ईवी6 इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च हो चुकी है। इसकी प्राइस 59.95 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। कंपनी ने ईवी6 की अब तक 355 बुकिंग प्राप्त कर ली है, जबकि इस गाड़ी की यहां केवल 100 यूनिट्स को ही इम्पोर्ट करने का ऑर्डर अभी दिया गया है। ज्यादा डिमांड को देखते हुए कंपनी इस कार की और ज्यादा यूनिट्स को भारत लाने पर विचार कर रही है। कंपनी ईवी6 की अब भी बुकिंग ले रही है।

हालांकि, इस बात की फिलहाल कोई गारंटी नहीं है कि पेंडिंग ऑर्डर जल्द ही पूरे हो सकेंगे या नहीं। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि ग्लोबल सप्लाई की समस्या के कारण कोरिया में ईवी6 के निरंतर प्रोडक्शन को लेकर कंपनी फिलहाल अनिश्चित है। किआ इंडिया फिलहाल कोरिया में मूल कार्यालय के साथ लगातार बातचीत कर रही है ताकि ईवी6 की डिमांड को पूरा करने के लिए ज्यादा यूनिट्स भारत तक पहुंचाई जा सकें।

ईवी6 किआ की पहली डेडिकेटेड ईवी कार है। यह स्पोर्टी इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार है जो मॉडर्न स्टाइल के साथ आती है। इसके एरोडायनेमिक भी काफी अच्छे हैं जो ईवी की ज्यादा रेंज के लिए बेहद महत्वपूर्ण होते हैं। कंपनी ने इसके केबिन को इको फ्रेंडली बनाने के लिए इसमें रीसाइकल्ड और इको-सेंसिटिव मटीरियल का भी इस्तेमाल किया है।

इसकी फीचर लिस्ट में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दो इंटीग्रेटेड 12.3-इंच डिस्प्ले, प्रीमियम 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम और ऑगमेंटेड रियलिटी के साथ हेडअप डिस्प्ले शामिल है। कम्फर्ट के लिहाज से इसमें पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, पावर्ड और वेंटिलेटेड सीटें भी दी गई है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें आठ एयरबैग्स और एडीएएस टेक्नोलॉजी मिलती है।

किआ ईवी6 कार भारत में सिंगल वेरिएंट जीटी लाइन में ही उपलब्ध है। इसमें 77.4 किलोवाट आवर का बैटरी पैक दिया गया है जिसके जरिए यह गाड़ी 528 किलोमीटर की रेंज देती है। इसमें दो पावरट्रेन ऑप्शंस सिंगल-मोटर रियर-व्हील-ड्राइव सेटअप और ड्यूल मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन दिए गए हैं। यह 350 किलोवाट तक की फ़ास्ट चार्जिंग केपेसिटी को सपोर्ट करती है। किआ की यह इलेक्ट्रिक कार सभी 15 डीलरशिप के जरिये बेची जाएगी और ग्राहकों को इन डीलरशिप्स पर 150 किलोवाट फ़ास्ट चार्जर की फैसिलिटी भी मिल सकेगी। इस ईवी में 50 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर भी लगा है जिसके जरिए इसकी बैटरी 1 घंटे 13 मिनट में 10 से 80 परसेंट तक चार्ज हो सकेगी।

भारत में ईवी6 का मुकाबला हुंडई आयोनिक 5, वोल्वो एक्ससी40 रिचार्ज और स्कोडा एन्याक आईवी जैसी रहेगा। इन सभी कारों को भी भारत में इम्पोर्ट करके बेचा जाएगा। रेंज, परफॉरमेंस और प्राइस के मामले में इसका सबसे करीबी मुकाबला लग्ज़री सेडान बीएमडब्ल्यू आई4 से रहेगा।

यह भी देखें: किआ ईवी6 ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया ev6 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • किया ev6
  • कार

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience