मर्सिडीज़-बेंज ने जीएल-क्लास के फेसलिफ्ट वर्जन ‘जीएलएस’ को दिखाया

प्रकाशित: नवंबर 05, 2015 12:10 pm । raunakमर्सिडीज जीएलएस 2016-2020

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

http://images.cardekho.com/images/carNewsimages/carnews/Mercedes%20Benz/Mercedes_Benz_GLC_0411_2015_02.jpg

लग्ज़री कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज़-बेंज ने अपने जीएल-क्लास के फेसलिफ्ट वर्जन को दिखाया है। नए नए माॅडल का नाम भी बदला गया है जिसे अब जीएलएस के नाम से जाना जाएगा। यह नया माॅडल मर्सिडीज़ जीएल-क्लास का अपडेट वर्जन है जिसमें विश्व स्तर पर इंजन भी अपडेट किया गया है। अभी भारत में उपलब्ध पिछले माॅडल जीएल 350 के साथ 3.0-लीटर वी6 डीज़ल इंजन इस्तेमाल किया जा रहा है और उसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।  यह 2987 सीसी वी6 इंजन 255 बीएचपी पावर 3600 आरपीएम पर व अधिकतम 616 एनएम टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस माॅडल सीरीज़ में मर्सिडीज़ 9जी ट्राॅनिक आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन दिए जाएगा।

नए जीएलएस 63 एएमजी वर्जन की बात करें तो मर्सिडीज़ की ओर से पावर को बढ़ाया गया है। अब यह एक समान पावरट्रैन 577 बीएचपी पावर और अधिकतम 760 एनएम टाॅर्क जनरेट करने मे सक्षम होगी। जीएलएस 63 एएमजी के साथ एएमजी स्पीड शिफ्ट प्लस 7जी ट्राॅनिक आॅटोेमेटिक गियर बाॅक्स दिए जाएंगे। इस एसयूवी की जानकारी कुछ दिन पहले लीक हो गई थी लेकिन अब कंपनी ने आॅफिशियली अपनी एसयूवी कार को दिखाया है। इस कार की बुकिंग अगले महीने से अमेरिका में शुरू होगी जबकि डिलीवरी मार्च, 2016 के आस-पास से शुरू होगी। वहीं अगर भारत में मर्सिडीज़ जीएलएस-क्लास की बात करें तो इसे अगले साल के आखिर तक लाॅन्च करने की उम्मीद जताई जा रही है, वहीं फरवरी, 2016 में आयोजित होने वाले आॅटो एक्सपो में भी इसे दिखाया जा सकता है। तब तक जीएल-63 देश में उपलब्ध होगी और जीएलएस-63 के लाॅन्चिंग के साथ ही इसे बदल दिया जाएगा।

अब एक नज़र डाले एक्सटीरियर पर तो मर्सिडीज़ जीएलएस-क्लास में सिंग्नेचर ग्रिल के साथ 3-स्टार मर्सिडीज़ साइन, नई एलईडी हैडलाइट्स, टेललैम्प व नए एलईडी ग्राफिक्स के अलावा नए स्टाइलिश अलाॅय व्हील दिए गए हैं, वहीं फ्रंट व रियर बंपर में थोड़ा बदलाव हुआ है। इंटीरियर में ज्यादातर फीचर्स पिछले माॅडल की तरह एक समान है, जबकि सेंट्रल कंसोल मे मर्सिडीज़-बेंज का लेटेस्ट 8-इंच कमांड आॅनलाइन इंफोनमेंट सिस्टम के साथ नए टच पैड भी दिए गए हैं।

सेफ्टी फीचर में जीएलएस कार के साथ कुलीजन प्रवेशन असिस्ट प्लस, क्रॅास वाइंड असिस्ट और अटेन्शन असिस्ट सिस्टम के साथ प्री सेफ सिस्टम, ब्रेक बेस असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक आॅल व्हील ड्राइव ट्रैक्शन सिस्टम और क्रूस कंट्रोल आदि दिए गए हैं। दूसरी ओर, ड्राईवर तथा फ्रंट पैंसेजर के लिए दो स्टेज दिए हैं। ड्राइवर और फ्रंट पैसेजर के लिए नी-एयरबैग और सभी तीन पंक्तियों की सीटों के लिए विंडो साइड एयरबैग दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें :

मर्सिडीज़-बेंज एएमजी जीटी 24 नवम्बर को होगी लाॅन्च

भारत में लाॅन्च हुई मर्सिडीज़-बेंज जीएलई एसयूवी, कीमत 58.9 लाख रूपए

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज जीएलएस 2016-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience