ऑफिशियल : होण्डा क्रॉसओवर के स्केच जारी

संशोधित: अक्टूबर 12, 2015 05:43 pm | raunak | होंडा विजन एक्सएस 1

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जापानी वाहन निर्माता कम्पनी होण्डा ने अपकमिंग क्रोसआॅवर एसयूवी के ऑफिशियल स्केच एशियाई  बाजार में जारी कर दिए हैं। कंपनी ने इसे BR-V नाम दिया है जो होण्डा की पोपुलर कार CR-V और हालही में लाॅन्च हुई HR-V की तरह दिखाई देती है। कंपनी के अनुसार BR-V का लुक अग्रेसिव दिया गया है। इसे 20-30 अगस्त से होने वाले वल्र्ड प्रीमियर 2015-गैकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल आॅटो शो में प्रदर्शित किया जाएगा। भारत में इसके अगले साल होने वाले आॅटो शो में दिखाए जाने की संभावनाएं जताई जा रही है।

कार के एक्सटिरियर की बात करें तो इसे अग्रेसिव लुक दिया गया है। होण्डा के अुनसार BR-V को शानदार फीचर्स, दमदार एक्सटिरियर, हाई ग्राउण्ड क्लेरेन्स, बड़े व स्टाइलिश अलाॅय और मजबूत रूफ रेल्स जैसे फंक्शन से लैस किया गया है।’ हालांकि कम्पनी ने इसके प्लेटफार्म के बारे में कुछ नहीं कहा। स्कैच के आधार पर यह होण्डा ब्रियो, मोबिलिया व अमेज के प्लेटफार्म पर बनी नज़र आती है लेकिन अमेज़ और मोबिलियो की तर्ज पर बाॅडी पर खिंची हुई दो क्रिज़ लाइन को छोड़कर कोई समानता दिखाई नहीं देती।  

  

इस कार को पूरी तरह से काॅम्पेक्ट एसयूवी सेगमेंट को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो रेनो डस्टर, निसान टरेनो और अपकमिंग हुण्डई क्रेटा से मुकाबला करेगी। कंपनी सूत्रों के अनुसार यह एक 7 सीटर कार है जिसका स्पेस काफी आरामदायक और बड़ा है। 3 पंक्तियों में दी गई 3 सीटों पर 7 पेसेन्जर आराम से सफर कर सकते हैं।

होण्डा की इस क्रोसोवर में 1.5 लीटर i-VTEC इंजन लगा है जो स्पोर्टी परफोरमेंस के साथ ही बेहतर माइलेज भी देगा। इसके दो एडवांस ट्रांसमिशन के साथ आने की उम्मीद है। वहीं, भारत में इसे 1.5 लीटर i-DTEC इंजन के साथ उतारा जाएगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा विजन एक्सएस 1 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience