• लॉगिन / रजिस्टर

जल्द ओला इलेक्ट्रिक करेगी भारत के इलेक्ट्रिक कार मार्केट में एंट्री

प्रकाशित: मई 05, 2021 06:22 pm । स्तुति

  • 863 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में अधिकतर कार कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को उतारने के लिए अलग-अलग रणनीतियां अपना रही हैं। टाटा, एमजी और हुंडई जैसी कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारें भारत में पहले से ही मौजूद हैं, जल्द ही इस सेगमेंट में मारुति और होंडा की भी एंट्री लेने वाली है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अब ओला इलेक्ट्रिक भी देश में अपनी इलेक्ट्रिक कार उतारने में रुचि दिखा रही है।

ओल इलेक्ट्रिक के चेयरमैन और ग्रुप के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि “कंपनी की योजना आने वाले महीनों में भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की रेंज को उतारने की है। उन्होंने यह भी कहा कि उनका हाइपरचार्जर नेटवर्क टू-व्हीलर्स के लिए समर्पित है। जल्द ही हम इस नेटवर्क का विस्तार फोर-व्हीलर वाहनों के लिए भी करेंगे। हमारे फोर-व्हीलर आने वाले कुछ सालों में तैयार होंगे।”

ओला इलेक्ट्रिक अपने इलेक्ट्रिफिकेशन प्लान को लागू करने पर ही फोकस करेगी। कंपनी ने तमिल नाडू में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी सेटअप कर दिया है। इसके अलावा कंपनी के 400 शहरों में 1 लाख हाइपरचार्जर नेटवर्क स्टेशन भी जल्द ही उपलब्ध होंगे। बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक ने वेन बर्गेस, एक्स-जगुआर डिज़ाइनर को वाइस प्रेजिडेंट ऑफ डिज़ाइन के रूप में कंपनी में नियुक्त किया है, जो ओला की इलेक्ट्रिक कारों समेत भविष्य में लॉन्च किए जाने वाले सभी प्रोडक्ट्स का जिम्मा संभालेंगे।

इसके अलावा कई दूसरी कंपनियों ने भी ईवी कारों की लॉन्चिंग को लेकर दिलचस्पी दिखाई है। शाओमी और एप्पल के बाद हुआवै ने भी चीन में अपनी सेरेस एस5 क्रॉसओवर इलेक्ट्रिक एसयूवी को आउटलेट्स में उतार दिया है। अब देखना यह होगा कि कौन सी दूसरी कंपनी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को यहां पहले उतारती है।

यह भी पढ़ें : टेस्ला जैसी बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी को टक्कर दे सकते हैं ये 5 स्टार्टअप

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience