• लॉगिन / रजिस्टर

2019 से हुंडई की कारों में मिलेगा फिंगरप्रिंट सेंसर

संशोधित पर Dec 28, 2018 03:45 PM द्वारा Dhruv for हुंडई Santa Fe 2019

  • 11 व्यूज़
  • कमेंट लिखें

हुंडई मोटर्स ने 2019 से अपनी कारों में फिंगरप्रिंट सेंसर दिए जाने की घोषणा की है। इसकी मदद से कार को लॉक/अनलॉक, इंजन स्टार्ट, कार की सीट पोजिशन और रियर व्यू मिरर को सेट किया जा सकेगा। हुंडई के अनुसार कार के डोर हैंडल और इग्निशन बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर लगाए जाएंगे। इस सिस्टम को पाने वाली पहली कार 2019 हुंडई सेंटा फे होगी।

इस तकनीक का उपयोग करने के लिए यूजर को बायोमेट्रिक प्रणाली की सहायता से खुद को रजिस्टर करना होगा, जिससे कार उस यूजर के फ्रिंगरप्रिंट को पहचानने लगेगी। जिसके बाद यूजर अपना फिंगरप्रिंट दर्ज कर कार को लॉक/अनलॉक और स्टार्ट कर सकेगा। यही नहीं,  फिंगरप्रिंट तकनीक की मदद से यूजर अपने हिसाब से कार की सेटिंग भी कर सकेगा। आसान शब्दों में इसका मतलब यह है कि कार यूजर के फिंगरप्रिंट को पहचान कर सीट पोजिशन और रियर व्यू मिरर को यूजर के हिसाब से ऑटोमैटिक सेट कर देगी। हुंडई के अनुसार यह तकनीक स्मार्ट-की की तुलना में बेहतर विकल्प है। इसके फ़ैल होने की प्रायिकता बहुत कम है। 

शुरुआती चरणों में हुंडई इस तकनीक को चुनिंदा बाजारों में ही लॉन्च करेगी। अन्य देशों में इस तकनीक को भविष्य में उतारा जाएगा। 2019 में हुंडई नई सेंटा फे को भारत में लॉन्च करेगी, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारत में इस तकनीक को पेश कर सकती है। हालांकि हुंडई ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं की है। 

यह भी पढें : हुंडई क्यूएक्सआई से जुड़ी जानकारियां आई सामने

Get Latest Offers and Updates on your WhatsApp

हुंडई Santa Fe 2019

7 रिव्यूजरेटिंग दें
Rs.27.0 Lakh*
ट्रांसमिशनमैनुअल
लॉन्च होने पर मुझे सूचित करें
*संभावित कीमत
द्वारा प्रकाशित

नई एसयूवी कारें

जल्द आने वाली एसयूवी कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?