• लॉगिन / रजिस्टर

ए-8 के बाद अब ऑडी ला रही है इस कार का नया अवतार

प्रकाशित पर मई 18, 2016 06:09 pm द्वारा arun for ऑडी आरएस5

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ऑडी की नई ए-8 के बाद कंपनी की एक और कार चर्चा में है। यह कार है नेक्स्ट जनरेशन आरएस-5। जो टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई है। यह कार ऑडी की ए-5 कूपे के प्लेटफार्म पर बनी है। आरएस वर्जन रेग्युलर ऑडी कारों का ज्यादा दमदार और हाई परफॉरमेंस वर्जन होता है। ए-5 कूपे को नई ऑडी ए-4 के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। नई ए-4 इस साल के आखिर तक लॉन्च होगी।

स्पाई हुई कार को वैसे तो काफी कवर किया हुआ था, लेकिन इसके बावजूद भी कारें की डिजायन और इसकी बनावट को बेहतर तरीके से समझा जा सकता है। इसके फेस को काफी आक्रामक बनाया गया है। फ्रंट में बड़े साइज के एयर इनटेक दिए गए हैं। साइड में चौड़े व्हील आर्च और स्टाइलिश अलॉय व्हील दिए गए हैं। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां बूट पर लिप स्पॉइलर लगा है। इसके अलावा नीचे की तरफ क्वाड एग्जॉस्ट दिए गए हैं। इंटीरियर के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। संभावना है कि इसका इंटीरियर ऑडी टीटी जैसा होगा।

पावर स्पेसिफिकेशन के बारे में भी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। संभावना है कि आरएस-5 में नया इंजन मिलेगा। इसमें 4.2 लीटर के वी8 इंजन की जगह ज्यादा ईको-फ्रेंडली 3.0 लीटर का ट्विन टर्बो वी-6 इंजन आएगा, जो 450 पीएस की पावर देगा। संभावना है कि यही इंजन भविष्य में ऑडी की आरएस-4 और आर-8 में भी देखने को मिलेगा।

इंटरनेशनल मार्केट में ऑडी आरएस-5 से अगले साल पर्दा उठेगा। भारत में फिलहाल आरएस सीरीज की दो ही कारें बिक रही है, इनमें आरएस-6 अवांत और आरएस-7 शामिल हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ऑडी एक और आरएस वेरिएंट को भारत में लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें  : कैमरे में कैद हुई नई ऑडी ए-8

इमेज सोर्स : मोटर1

द्वारा प्रकाशित

ऑडी आरएस5 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?