• जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 फ्रंट left side image
1/1
  • Jeep Trailhawk 2019-2021
    + 24फोटो
  • Jeep Trailhawk 2019-2021
  • Jeep Trailhawk 2019-2021
    + 4कलर
  • Jeep Trailhawk 2019-2021

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021

कार बदलें
Rs.26.80 - 27.60 लाख*
This कार मॉडल has discontinued

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1956 सीसी
टॉर्क350 Nm
सीटिंग कैपेसिटी5
माइलेज16.3 किमी/लीटर
फ्यूलडीजल
ड्राइव मोड
powered ड्राइवर seat
इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन
lane change indicator
  • प्रमुख विशेषताएं
  • टॉप फीचर

ट्रेलहॉक 2019-2021 के विकल्पों की कीमतें देखें

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

ट्रेलहॉक 2019-2021 4x4(Base Model)1956 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 16.3 किमी/लीटरDISCONTINUEDRs.26.80 लाख* 
ट्रेलहॉक 2019-2021 4x4 ऑप्शनल(Top Model)1956 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 16.3 किमी/लीटरDISCONTINUEDRs.27.60 लाख* 

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 रिव्यू

जीप कंपास ट्रेलहॉक एसयूवी खासतौर पर फुली ऑफ रोडिंग के लिए बनी है। इसमें 'ट्रेल रेटेड बैजिंग' दी गई है जो असली हार्ड कोर ऑफ-रोडिंग को दर्शाती है। कंपास ट्रेलहॉक को ऑफ-रोडिंग के लिहाज से परफेक्ट बनाने के लिए जीप ने इसमें कई सारे बदलाव भी किए गए हैं, जो इसे रेगुलर कंपास से अलग बनाते हैं। 

भारत में कंपास ट्रेलहॉक की प्राइस 26.80 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। यदि आपको ड्यूल पेन पैनोरमिक सनरूफ फीचर चाहिए तो इसके लिए 27.60 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) खर्च करने होंगे। कंपास के स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इस प्राइस में इसमें बेहतर ऑफ-रोड क्षमता के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है। हमने इस कार को लोनावला के सबसे ज्यादा ऑफरोडिंग वाले रास्तों पर चलाकर देखा है, तो राइडिंग के हिसाब यह गाडी कितनी अच्छी साबित होती है, ये जानेंगे यहां:

एक्सटीरियर

जीप कंपास ट्रेलहॉक का ग्राउंडड क्लीयरेंस 205 मिलीमीटर है, जिससे इसे उबड़-खाबड़ रास्तों से निकले में ज्यादा समस्या नहीं आती। वहीं, रेगुलर कंपास की बात करें तो इसका ग्राउंड क्लियरेंस 178 मिलीमीटर है। इसमें नए डिज़ाइन के बंपर दिए गए हैं जिसका अप्रोच एंगल पहले से सुधरा हुआ है। स्टैंडर्ड कंपास (17.5°) के मुकाबले कंपास ट्रेलहॉक का अप्रोच एंगल 26.5° है। रियर साइड पर भी इसमें बंपर को थोड़ा ऊपर पोज़िशन किया गया है, जिसके चलते इसका डिपार्चर एंगल 31.6° हो गया है।

इसमें स्नोर्कल को रेगुलर मॉडल के मुकाबले 120 मिलीमीटर ऊपर पोज़िशन किया गया है, जिससे यह गाड़ी 480 मिलीमीटर तक के पानी में भी चल सकती है। हवा का प्रवेश पानी से कार  रूके ना, इसके लिए कंपनी ने आइकॉनिक सेवन-स्लॉट ग्रिल में कई स्लॉट्स को भी ओपन रखा है। कंपनी का कहना है कि उसने जानबूझकर ट्रेलहॉक में 6.5जे रिम का इस्तेमाल किया है। इस एसयूवी में अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जन पर 225/60 आर17 टायर्स चढ़े हैं। गाड़ी के अलॉय व्हील्स टायर से थोड़े बाहर निकले हुए हैं, जो इसे खरोंच से बचाते हैं। इसमें लगे टायर्स मिट्टी और बर्फ वाली सड़कों में इस्तेमाल करने के हिसाब से उचित हैं।    

रेगुलर कंपास से अलग दिखाने के लिए इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स भी किए गए हैं। यह रेड टो हुक के साथ आती है। पेडेस्ट्रियन सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए भारतीय वर्जन में फ्रंट पर ड्यूल हुक्स नहीं दिए गए हैं। लेकिन, रियर साइड पर इसमें एक हुक जरूर मिलता है।

इंटीरियर

केबिन के अंदर भी इसमें कोई ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। जीप कंपास के इस ऑफ़-रोड वर्जन का इंटीरियर एकदम प्रीमियम और लग्ज़री अहसास दिलाता है। जहां कंपास के स्टैंडर्ड मॉडल को ग्रे लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ पेश किया गया है, वहीं ट्रेलहॉक वर्जन को ऑल-ब्लैक केबिन लेआउट के साथ पेश किया गया है। इसमें स्पीकर ग्रिल, गियर लीवर और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के आसपास स्पोर्टी रेड एक्सेंट्स मिलते हैं, जो ब्लैक केबिन लेआउट को कॉन्ट्रास्ट देते नज़र आते हैं। सीट्स और डोर पैड्स पर इसमें रेड कलर की स्टिचिंग की गई है। साथ ही इस में सीटों पर ट्रेलहॉक बेजिंग भी मिलती है।  

आपको इस एसयूवी में वह सभी फीचर्स मिलेंगे, जो आप इस कीमत में आने वाली किसी एसयूवी से उम्मीद करते हैं। इसमें ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,  लैदर अपहोल्स्ट्री और बड़ा पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है। इसके अलावा इसमें 7-इंच की ड्राइवर डिस्प्ले स्क्रीन और क्रूज़ कंट्रोल फीचर भी मिलता है। दूसरे वेरिएंट्स के मुकाबले इस डिस्प्ले के ग्राफिक्स और कलर क्वॉलिटी काफी अच्छी है। इस डिस्प्ले के जरिये म्यूज़िक, मैसेज, बैटरी वोल्टेज और डीजल एग्ज़हॉस्ट फ्लूइड लेवल की जानकारी भी मिलती है। गाड़ी में स्विच की बजाए क्रूज़ कंट्रोल बटंस दिए गए हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्रेलहॉक वर्जन को रेगुलर कंपास के टॉप वेरिएंट लिमिटेड प्लस पर तैयार किया गया है। हालांकि कीमत को कम रखने के लिए कंपनी ने इसमें कुछ फीचर्स की कटौती की है जो आपको लिमिटेड प्लस में मिल जाएंगे। इनमें ऑटोमैटिक हैडलैंप्स, रेन सेंडिंग वाइपर्स, मेमोरी फंक्शन के साथ पॉवर्ड ड्राइवर सीट आदि शामिल हैं। वहीं, इसके अंतरराष्ट्रीय वर्जन में बीट्स ऑडियो स्पीकर सेटअप दिया गया है, जो भारतीय ट्रेलहॉक वर्जन में उपलब्ध नहीं है।

परफॉरमेंस

रेगुलर कंपास का ऑल-व्हील-ड्राइव वेरिएंट ऑफ-रोडिंग के लिहाज से काफी अच्छा है। अगर बात ट्रेलहॉक की करें तो यह रेगुलर मॉडल से भी बेहतर साबित होती है। इसमें फोर-व्हील-ड्राइव लॉक मोड और फोर-व्हील-ड्राइव लो मोड दिया गया है। हालांकि, अभी भी इसमें लॉकिंग डिफ्रेंशियल की कमी खलती है। यदि आप बहुत ज्यादा मुश्किल ऑफरोडिंग वाले रस्ते पर गाड़ी को चला रहे हैं, तो फोर-व्हील-ड्राइव लो मोड लगा सकते हैं। यह मोड गाड़ी के गियरबॉक्स को पहले गियर में लॉक कर देता है जिससे 5 किलोमीटर/घंटे से भी कम स्पीड पर 350 एनएम का टॉर्क पहियों तक पहुंच पाता है।

जीप कंपास में अब हिल डिसेंट कंट्रोल का फीचर भी मिलता है। इस फीचर की बदौलत ढलान वाले रास्तों में आपका स्टीयरिंग व्हील पर फोकस बना रहता है। हिल डिसेंट कंट्रोल फीचर 1 किलोमीटर/घंटे की स्पीड पर गाड़ी को लॉक कर देता है और धीरे-धीरे ब्रेक रिलीज़ करता है जिससे गाड़ी आसानी से ढलान पर उतर जाती है। इसके अलावा कंपास के ट्रेलहॉक वर्जन में सिलेक्ट टेरेन सिस्टम में नया "रॉक मोड" भी दिया गया है,  जो गाड़ी को पहाड़ी रास्तों पर ले जाते समय व्हील को एकदम से स्लिप होने से कंट्रोल करता है। यह मोड गाड़ी के रियर पहियों तक पावर पहुंचाता है जिससे रॉक्स के ऊपर से इसे आसानी से पुश किया जा सकता है। हमने इस गाड़ी को बेहद मुश्किल ऑफरोडिंग वाले रस्ते पर चलाकर देखा, लेकिन इसके बावजूद भी हमें इस गाड़ी के साथ किसी तरह ही कोई परेशानी महसूस नहीं हुई।

ट्रेलहॉक में पावर टेक-ऑफ यूनिट (पीटीयू) भी दी गई है, जो रियर एक्सेल को जरूरत नहीं पड़ने पर डिस्कनेक्ट कर देती है। यह फीचर सुनिश्चित करता है कि कंपास ट्रेलहॉक रोड पर अच्छी परफॉर्मेंस दे। बेहतर माइलेज के लिए इसमें ऑटो स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी भी दी गई है।

कंपनी ने इसमें लगी मल्टीजेट मोटर को अब बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करके पेश किया है। ट्रेलहॉक में 13-लीटर का एडब्लू टैंक भी फिट किया गया है, यह एक तरह का यूरिया सोल्यूशन है जो एग्ज़हॉस्ट गैस के साथ रिएक्ट करके इमिशन को क्लीन कर देता है। इस टैंक को 7000 से 9000 किलोमीटर के सफर के बाद दोबारा से भरवाना होता है।

कंपास ट्रेलहॉक में दिया गया बीएस6 इंजन 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बीएस4 मॉडल की तुलना में इसकी ड्राइव क्वॉलिटी में कोई ज्यादा फर्क महसूस नहीं होता। हालांकि, नया इंजन राइड्स के दौरान पहले से ज्यादा स्मूद लगता है।

इसमें इंजन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का कहना है कि ट्रेलहॉक में दिया गया यह गियरबॉक्स कुछ समय के लिए एक्सक्लूसिव है, जब तक कि कंपनी कंपास लाइनअप के दूसरे मॉडल्स में इसे शामिल नहीं करती।

यदि आप गाड़ी को आराम से चलाना पसंद करते हैं तो यह 9-स्पीड ज़ेडएफ गियरबॉक्स आपको कोई शिकायत का कोई मौका नहीं देगा। इस गियरबॉक्स के साथ गाड़ी एकदम स्मूद चलती है। लेकिन, थोड़ी बहुत जल्दबाजी करने पर आपको इस गाड़ी में कुछ समस्या हो सकती है। तेज़ एक्सलेरेटर दबाने पर इसे डाउनशिफ्ट करने में थोड़ा बहुत समय लगता है। ऐसे में सिटी व हाइवे पर ओवरटेकिंग के दौरान पहले से ही विचार करना पड़ता है। यह गाडी ढलान पर लो गियर में आसानी से चलती है। हमारे अनुसार, इसमें ढलान के लिए थोड़ा हाई गियर दिया जा सकता था।

निष्कर्ष

यदि आप लदाख, स्पीति और संदक्फू की सड़कों पर ड्राइविंग का विचार कर रहे हैं तो यह एसयूवी आपके लिए परफेक्ट साबित होगी। हमारे अनुसार, कंपास ट्रेलहॉक एक बेहतरीन रोड ट्रिप देने में सक्षम है। यह कम्फर्टेबल होने के साथ-साथ लग्ज़री अहसास भी दिलाती है। हालांकि, ज्यादा महंगी होने के चलते हम इसे खरीदने के लिए रिकमंड नहीं करेंगे, क्योंकि लगभग इस प्राइस रेंज में फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी बड़ी एसयूवीज़ पहले से ही उपलब्ध हैं।

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • सॉलिड बिल्ड क्वालिटी
  • प्रीमियम फीचर्स
  • बेहतर ऑफ-रोडिंग कैपेसिटी

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • ढ़लान में गियरबॉक्स सही काम नहीं करता
  • कीमत ज्यादा
  • कुछ फीचर्स की कमी खलती है

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 Car News & Updates

  • नई न्यूज़

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड14 यूजर रिव्यू
  • सभी (14)
  • Looks (2)
  • Comfort (2)
  • Mileage (1)
  • Engine (3)
  • Interior (2)
  • Space (1)
  • Price (1)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • Critical
  • Best 5 Seater Car

    Best car in this budget. The next level of offroading Super milage Car has good suspense. Looks very...और देखें

    द्वारा krish makwana
    On: Mar 15, 2021 | 56 Views
  • Best car.

    The drive experience of the car is amazing. It is the best car in the segment.

    द्वारा user
    On: Jan 18, 2020 | 49 Views
  • Everything you want in one vehicle

    Great car. Rating it after my first 2500 km. Very comfortable driving. No roads no problem because i...और देखें

    द्वारा loganathan
    On: Oct 17, 2019 | 97 Views
  • Great car with power

    The first-generation Jeep Compass was not a small SUV we were fond of. Although it had a low price, ...और देखें

    द्वारा ramjeet chauhan
    On: Sep 27, 2019 | 123 Views
  • Truely A Beast;

    Its such a pleasure driving Jeep Trailhawk. You don't have to think twice before taking it out for a...और देखें

    द्वारा ricky batra
    On: Aug 31, 2019 | 138 Views
  • सभी ट्रेलहॉक 2019-2021 रिव्यूज देखें

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 कार पर लेटेस्ट अपडेट

जीप कंपास ट्रेलहॉक प्राइस 2021: भारत में कंपास ट्रेलहॉक की कीमत 26.80 लाख रुपये से शुरू होकर 27.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है।

जीप कंपास ट्रेलहॉक वेरिएंट : जीप की यह गाड़ी दो वेरिएंट्स 4x4 और 4x4 ऑप्शनल में उपलब्ध है।

जीप कंपास ट्रेलहॉक इंजन, ट्रांसमिशन और माइलेज: इस गाड़ी में 2.0 लीटर बीएस6 डीजल इंजन दिया गया है जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इस कार में इंजन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

जीप कंपास ट्रेलहॉक फीचर्स: इस में रेग्यूलर कंपास के टॉप मॉडल लिमिटेड प्लस वाले सभी फीचर दिए गए हैं। इस में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं जो इसे रेग्यूलर कंपास से अलग बनाते हैं। इसमें बेहतर अप्रोच और डिपार्चर एंगल के लिए नए स्टाइल के बम्पर, ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस और पहले से ज्यादा वाटर वेडिंग कैपेसिटी भी मिलेगी। कंपनी ने इसमें अंडरबॉडी स्किड प्लेटें, ऑल-टेरेन टायर और ऑल-वेदर फ्लोर मैट्स भी दिए हैं। राइडिंग के लिए इस में नए 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।  

इनसे है मुकाबला: सेगमेंट में जीप कंपास ट्रेलहॉक का मुकाबला हुंडई ट्यूसॉन डीजल ऑल-व्हील-ड्राइव ऑटोमैटिक से है।

और देखें

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 वीडियोज़

  • Jeep Compass Trailhawk Review | Capability Meets Convenience! | CarDekho.com
    8:39
    Jeep Compass Trailhawk Review | Capability Meets Convenience! | CarDekho.com
    4 years ago | 15K व्यूज़
  • Jeep Compass Trailhawk 2019 India Walkaround | Specs, Features, Expected Price and More! |
    8:35
    Jeep Compass Trailhawk 2019 India Walkaround | Specs, Features, Expected Price and More! |
    4 years ago | 219 व्यूज़
  • Jeep Compass Trailhawk 2019 Walkaround | New Off-road cred and 9-speed automatic | ZigWheels.com
    6:21
    Jeep Compass Trailhawk 2019 Walkaround | New Off-road cred and 9-speed automatic | ZigWheels.com
    4 years ago | 81 व्यूज़

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 फोटो

  • Jeep Trailhawk 2019-2021 Front Left Side Image
  • Jeep Trailhawk 2019-2021 Front View Image
  • Jeep Trailhawk 2019-2021 Top View Image
  • Jeep Trailhawk 2019-2021 Exterior Image Image
  • Jeep Trailhawk 2019-2021 Exterior Image Image
  • Jeep Trailhawk 2019-2021 Exterior Image Image
  • Jeep Trailhawk 2019-2021 Exterior Image Image
  • Jeep Trailhawk 2019-2021 Exterior Image Image
space Image

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 माइलेज

वहीं, जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 डीजल ऑटोमेटिक 16.3 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

और देखें
फ्यूल टाइपट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
डीजलऑटोमेटिक16.3 किमी/लीटर

जीप ट्रेलहॉक 2019-2021 रोड टेस्ट

  • जीप कंपास 4800 किलोमीटर लॉन्ग टर्म रिव्यू

    कुल मिलाकर, तीन महीने तक 5000 किलोमीटर ड्राइव करने के बाद कंपास को मैं पूरी तरह से समझ चुका हूं। इसका डिजाइन समय के साथ और भी ज्यादा आकर्षक होता चला जाएगा और इसमें जरूरत के हिसाब के सभी फीचर्स मौजूद हैं।

    By सोनूNov 15, 2022
  • जीप कंपास 3000 किलोमीटर लॉन्ग टर्म रिव्यू

    अब हम जीप कंपास को टेस्ट करने के आखिरी फेज में है। अब ऐसा लगता है कि इस कार के बारे में लगभग हम सभी बातें जान चुके हैं और इसे पूरी तरह महसूस भी कर चुके हैं।

    By भानुOct 27, 2022
Ask Questionक्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • हाल ही में पूछे गए सवाल

Trailhawk has a twin turbo or single?

Reanceco asked on 18 Nov 2020

Jeep Compass Trailhawk gets Multijet II Turbo Diesel Engine.

By CarDekho Experts on 18 Nov 2020

Which is better between Jeep Compass Trailhawk and Hyundai Tuscon?

Reanceco asked on 18 Nov 2020

Both cars are good enough. Choosing one will depend on your requirements. The Co...

और देखें
By CarDekho Experts on 18 Nov 2020

Which one is better jeep compass limited plus 4*4 or trailhawk

Vikram asked on 17 Sep 2020

We can say that the Jeep Compass Trailhawk really is quite the capable off-road ...

और देखें
By CarDekho Experts on 17 Sep 2020

Does it has a dual tone color?

Kadmabala asked on 3 Sep 2020

No, Jeep Compass Trailhawk is available in solid colors only there is no dual-to...

और देखें
By CarDekho Experts on 3 Sep 2020

I want test drive of Trailhawk.

Dr asked on 8 Aug 2020

For this, we would suggest you walk into the nearest dealership as they will be ...

और देखें
By CarDekho Experts on 8 Aug 2020

ट्रेंडिंग जीप कारें

अप्रैल ऑफर देखें
अप्रैल ऑफर देखें
Found what यू were looking for?
नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
×
We need your सिटी to customize your experience