ऑडी ई ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत 99.99 लाख रुपये से शुरू

संशोधित: जुलाई 22, 2021 02:07 pm | भानु | ऑडी ई-ट्रॉन

  • 3616 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ऑडी ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन को आखिरकार लॉन्च कर ही दिया है। इसकी शुरूआती कीमत 99.99 लाख रुपये रखी गई है। ई-ट्रॉन दो बॉडी टाइप और तीन वेरिएंट्स में यहां उपलब्ध रहेगी जिनकी कीमत कुछ इस प्रकार से है: 

वेरिएंट

प्राइस

ई-ट्रॉन 50

99.99 लाख रुपये

ई-ट्रॉन 55

 1.16 करोड़ रुपये

ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55

 1.17 करोड़ रुपये

ई-ट्रॉन के वेरिएंट्स में दिए गए नंबर से इसकी रेंज और परफॉर्मेंस बताई गई है। ई-ट्रॉन 50 में 71 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक और ड्युअल मोटर सेटअप दिया गया है जो 313 बीएचपी की पावर और 540 एनएम का टॉर्क आउटपुट देगा। डब्ल्युएलटीपी की ओर से इसकी रेंज 264-379 किलोमीटर बताई गई है। दूसरी तरफ ई-ट्रॉन 55 में 95 केडब्ल्यूएच का ज्यादा पावरफुल बैट्री पैक और 408 पीएस एवं 664 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाली मोटर दी गई है। डब्ल्यूएलटीपी ने इसकी रेंज  359-484 किलोमीटर बताई है। 

दोनों वेरिएंट्स फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे वहीं 55 वेरिएंट को 150 केडब्ल्यू डीसी चार्जर से भी चार्ज किया जा सकेगा। रेंज बढ़ाने के लिए इसमें तीन लेवल वाली री जनरेटिव ब्रेकिंग का फीचर भी दिया गया है। 

ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक का रियर प्रोफाइल काफी ज्यादा स्पोर्टी है जिसमें कूपे कारों जैसी रूफलाइन दी गई है। वहीं इसके स्टैंडर्ड बॉडी टाइप का डिजाइन ऑडी की दूसरी एसयूवी कारों जैसा ही रखा गया है। ई-ट्रॉन 55 स्पोर्टबैक को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 5.7 सेकंड्स का समय लगेगा। 

ऑडी ई-ट्रॉन का एक्सटीरियर भले की ऑडी की दूसरी कारों से मिलता जुलता हो मगर इसका इंटीरियर काफी अलग है। इसमें ऑडी का लेटेस्ट वर्चुअल कॉकपिट दिया गया है। साथ ही इसमें हेड-अप डिस्प्ले, 10.1-इंच सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल के लिए इसके नीचे 8.6-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले भी दी गई है। इसके अलावा इस नई इलेक्ट्रिक कार में पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा और 16-स्पीकर बैंग एंड ओल्फ़सेन ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स भी रखे गए हैं। 

ऑडी अपने कस्टमर्स को इस गाड़ी की खरीद पर कई तरह के इंसेटिव्स और चार्जिंग सुविधाएं भी देगी। वहीं इस कार के साथ अलग अलग तरह के सर्विस पैकेज भी दिए जाएंगे। 2021 में इस कार को खरीदने पर कॉम्पिलीमेंट्री वॉल बॉक्स चार्जर के साथ 11 केडब्ल्यू का पोर्टेबल चार्जर दिया जाएगा। 

सेगमेंट में इस कार का कम्पेरिज़न मर्सिडीज़ बेंज ईक्यूसी और अपकमिंग जगुआर आई-पेस से है। ये काफी अफोर्डेबल लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी साबित होगी मगर इसकी रेंज काफी कम है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

ऑडी ई-ट्रॉन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience