• लॉगिन / रजिस्टर
  • Audi S5

ऑडी एस5

कार बदलें
Rs.72.65 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
यह कार मॉडल एक्सपायर हो चुका है

ऑडी एस5 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)12.28 किमी/लीटर
इंजन (तक)2995 सीसी
बीएचपी348.66
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
बूट स्पेस480
एयर बैगहाँ

एस5 के विकल्पों की कीमतें देखें

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
space Image

ऑडी एस5 कीमत सूची (वेरिएंट)

3.0 टीएफएसआईक्यू टिपट्रोनिक2995 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 12.28 किमी/लीटरEXPIRED Rs.72.65 लाख* 
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

ऑडी एस5 रिव्यू

ऑडी एस5 को सबसे आकर्षक कारों में से एक माना जाता है। इस स्पोर्टबैक का नया जनरेशन मॉडल बाजार में आ चुका है, जो पहले से ज्यादा स्टाइलिश और चलाने में काफी स्पोर्टी है। मगर क्या ये कार वाकई अपने लुक्स और ड्राइविंग के बीच सही ताल मेल बैठा पाती है, ये जानने के लिए पढ़िये ऑडी ए5 का यह फर्स्ट ड्राइव रिव्यू:-

एक्सटीरियर

कैसा है इसका एक्सटीरियर

इसके एक्सटीरियर लुक्स की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। रास्ते में आते जाते आपको ऐसा कोई नहीं मिलेगा जो एकबार पलट कर इस कार को ना देखे। इसके फ्रंट में एक बड़ी सी ग्रिल दी गई है जो सबसे ज्यादा ध्यान केंद्रित करती है। इसके अलावा इसमें पतले एलईडी हेडलैंप के साथ आईब्रो जैसी डेटाइम रनिंग लैंप और स्टाइलिश बोनट भी इसके लुक को शानदार बनाते हैं। इसके चौड़े-चौड़े एयर डैम कार को एक दमदार लुक देते हैं। 

साइड से देखने पर ये कार काफी लंबी नज़र आती है। इसकी शार्प और क्लीन शोल्डर लाइन टेललैंप्स तक पहुंचती है। वहीं इसकी स्लोपिंग रूफ सीधे रियर पार्ट के अंत तक जाती है। इसकी कूपे कार जैसी स्लोपिंग रूफलाइन और ऊंची एवं फ्लैट शोल्डर लाइन के कारण विंडो सेक्शन थोड़ा सिकुड़ गया है, जिससे बाहर का नज़ारा साफ-साफ तो नहीं देखा जा सकता है। पिछले मॉडल की तुलना में एस5 की लंबाई में 34 मिलीमीटर का इजाफा हो गया है। 

इसकी चौड़ाई 1843 मिलीमीटर जबकि ऊंचाई 1382 मिलीमीटर है। ये मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट से भी ज्यादा चौड़ी कार है। इसका स्टांस भी काफी चौड़ा है जिससे इसका रोड प्रजेंस काफी शानदार नजर आता है। नई एस5 में 245/40 सेक्शन के टायरों के साथ 18 इंच के व्हील दिए गए हैं। 

एस5 के रियर प्रोफाइल की बात करें तो यहां से भी ये काफी स्टाइलिश और दमदार नजर आती है। इसमें ब्लेड जैसा स्पॉइलर और आकर्षक डिज़ाइन वाली टेललाइट्स दी गई है। एस5 के डिज़ाइन को ज्यादा स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें क्वाड टेल पाइप भी दिए गए हैं। 

इंटीरियर

 

एस5 का इंटीरियर भी उतना ही खास है जितना कि इसका एक्सटीरियर है। इसमें फ्रेमलैस डोर पर लिफ्टिंग डोर हैंडल्स दिए गए हैं। ए5 स्पोर्टबैक के कंपेरिज़न में इसमें सीटों पर एस नाम की बैजिंग और ड्यूल टोन इंटीरियर काफी शानदार लगते हैं। इसके डैशबोर्ड का लेआउट ए5 जैसा ही है, मगर इसमें ब्लैक वुड की जग​ह डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल पर सिल्वर मैटेलिक एसेंट्स दिए गए हैं। एस5 में डैशबोर्ड पर ही ऑडी का नया कनेक्टेड वेंट्स लेआउट दिया गया है जो आजकल कंपनी अपनी नई कारों में भी देने लगी है। हालांकि, इनमें से केवल बाईं तरफ और बीच के दो वेंट्स ही काम करते हैं। बाकि जो ग्रिल्स दिखाई दे रही है वो केवल शोकेस के लिए है। कुल मिलाकर इसके डैशबोर्ड का लेआउट आपको एक स्पोर्ट्स कार में होन का पूरा अहसास कराता है। 

एस5 में आपको नीची सीटिंग पोजिशन मिलती है और इसके केबिन में प्रवेश करना और उससे बाहर निकलना भी आसान है। इसकी आलीशान फ्रंट सीटों को 8 तरीकों से एडजस्ट करने का फीचर दिया गया है। वहीं, इसका स्टीयरिंग व्हील टिल्ट और रेक एडजस्टे​बल है, जिससे किसी भी साइज़ का ड्राइवर एक अच्छी ड्राइविंग पोजिशन ले सकता है। 

इसमें बेंच टाइप रियर सीट्स दी गई हैं जहां दो पैसेंजर्स आराम से बैठ सकते हैं। हालांकि, इसमें सेंट्रल एसी वेंट्स और बेंच के बीच गैप काफी कम है जिससे बीच में बैठने वाले पैसेंजर को मुश्किल होती है। वहीं, इसकी सीट का बैक एंगल भी सीधा है जिनपर बैठकर लंबी यात्राएं नहीं की जा सकती है। इसमें लेगरूम स्पेस तो अच्छा मिलता है, मगर स्लोपिंग रूफलाइन की वजह से हेडरूम कम मिलता है। सीटों की पोजिशन नीचे होने से और विंडो के कम चौड़ा होने से शोल्डर लाइन थोड़ी ऊंची रहती है। सनरूफ होने के बावजूद इसके केबिन में खुलापन नहीं दिखता है। यदि आप 6 फुट से ज्यादा लंबे हैं तो आप बैक सीट्स पर ना ही बैठे तो ज्यादा अच्छा है। 

ऑडी एस5 में 480 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। 

टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स

इसके लैदर कवर वाले फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील पर ना सिर्फ हथेलियों से अच्छी ​ग्रिप बनती है बल्कि इनपर ऑडियो, कॉल और ऑडी के वर्चुअल कॉकपिट ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के कंट्रोल्स भी दिए गए हैं। 

एस5 के 12.3 इंच वर्चुअल कॉकपिट में सर्कुलर शेप के टैकोमीटर के साथ स्पोर्टी लेआउट दिया गया है, जिसके पास में ही स्पीड रीडआउट का फीचर दिया गया है। 

इसके सेंटर कंसोल में एमएमआई इंफोटेनमेंट नेविगेशन के लिए रोटरी नॉब दिए गए हैं। यहां तक की 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल के लिए दिए गए बटन भी टच सेंसिटिव हैं। इसके अलावा इसमें की होल्डर और आर्मरेस्ट के नीचे स्टोरेज बिन भी दिया गया है। 

इस स्पोर्ट्स कार में दी गई एमएमआई स्क्रीन एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टविटी से लैस है। इसमें आप ड्राइव मोड्स, नेविगेशन, मीडिया की सेटिंग को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा ग्लवबॉक्स में म्यूजिक प्ले करने के लिए दो एसडी कार्ड और एक सिम कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। 

परफॉरमेंस

इंजन ऑन करते ही एग्जॉस्ट में से हल्की सी खरखराहट होती है। ऑडी एस5 स्पोर्टबैक में 3.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। ऑडी की इस कार के चाहने वाले भले ही इस इंजन और गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन से खुश ना हो, मगर पिछले जनरेशन मॉडल की तुलना में अब ये कार 345 पीएस की पावर देने में सक्षम है। इसके इंजन से रिस्पॉन्स भी काफी अच्छे से मिलता है। 1370 आरपीएम से नीचे रहने पर यह इंजन 500 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 2000 आरपीएम क्रॉस कर लेने के बाद एक्सलरेशन में टर्बोचार्जर्स का प्रवेश हो जाता है और 6500 आरपीएम के बाद तो ये तेजी से बढ़ने लगते हैं। 

ऑडी के अनुसार नई एस5 सेडान को 0 से 100 किलोमीटर घंटे की रफ्तार हासिल करने में 4.7 सेकंड का समय लगता है। इसमें क्वात्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है जिससे कार को इतने कम समय में ये रफ्तार हासिल करने में मदद मिलती है। 

चूंकि एस5 का इंजन बड़ी तेजी से स्पीड पकड़ने में कार की मदद करता है लेकिन धीमी स्पीड पर चलते हुए एकदम से एक्सलरेट करने पर ये लय हासिल नहीं कर पाता है। इसके पीछे का कारण सिटी ड्राइविंग के दौरान ज्यादा एफिशिएंसी मेनटेन करने के लिए कार का पहले से ही टॉप गियर पर शिफ्ट हो जाना है। तो जब भी आपको जल्दी से आगे बढ़ना हो तो गियर डाउन होना ही चाहिए और आपको बता दें कि डीएसजी गियरबॉक्स के कंपेरिजन में इसका गियरबॉक्स जल्दी से डाउन नहीं होता है। 

हमारी राय में आप इस कार को स्पोर्ट्स मोड पर ड्राइव करें। इसमें गियर तेजी से शिफ्ट होते हैं और ज्यादा आरपीएम पर ये काफी देर तक रेव्स को होल्ड करके रखता है। इससे सिटी के भारी भरकम ट्रैफिक में कार चलाना आसान हो जाता है। हाईवे पर टर्बो आने के बाद थ्रॉटल दबाते ही इसके एग्जॉस्ट से एक साउंड निकलता है और फिर ये कार तेजी से दौड़ने लगती है। 100 की स्पीड क्रॉस कर लेने के बाद भी ये कार आसानी से कंट्रोल में रहती है और आप पूरा दिन इसे इसी तरह आराम से चला सकते हैं। 

हाईवे पर तेज स्पीड के दौरान भी इस कार में इतनी पावर रहती है कि आप जल्दी से दूसरे व्हीकल को ओवरटेक कर सकते हैं। इस स्पोर्ट्स कार को 6400 आरपीएम तक तो 354 पीएस की पावर मिलती रहती है और इस दौरान ये कार 250 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर दौड़ सकती है। 

एस5 में क्वात्रो एडब्ल्यूडी सिस्टम के रहते तेज स्पीड पर चलते हुए ये कार तीखे मोड़ों से आराम से निकल जाती है। इसके रियर व्हील को ज्यादा पावर मिलती है, इसलिए स्टीयरिंग थोड़ा चुस्त रहता है। ये कार जल्दी से टर्न भी ले लेती है और इस दौरान जरूरत के हिसाब से दोनों एक्सल को पावर सप्लाय होती है। डायनामिक मोड पर इसके स्टीयरिंग व्हील में भारीपन महसूस होने के बावजूद फ्रंट व्हील के मूवमेंट का पता ही नहीं चलता और ये इस कार की नहीं बल्कि ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम की खासियत है। 

एस5 की हैंडलिंग तो काफी अच्छी है, मगर इस मोर्चे पर इसमें किसी तरह की स्पोर्टीनैस महसूस नहीं होती है। घुमावदार रास्तों पर आप इसके 1.7 टन के वजन को महसूस कर सकते हैं। अपने वजन को संभालने के लिए इस कार में इलेक्ट्रॉनिक डैंपिंग कंट्रोल की कमी महसूस होती है।  

इस कार को रोजाना ड्राइव किया जा सकता है। खराब सड़कों और गड्ढों पर ये कार आराम से निकल जाती है और 18 इंच के व्हील एवं 245/40 साइज के टायरों के रहते राइड कंफर्टेबल रहती है। हाईवे पर ये सपाट दौड़ती है और इसी दौरान स्टीयरिंग का वजन भी भारी रहता है जिससे कार अच्छे से कंट्रोल भी रहती है। 

 

वेरिएंट

एस5 की प्राइस 70.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) है। आप ऐसी ही गुड लुकिंग और  ज्यादा अफोर्डेबल कार के रूप में ए5 स्पोर्ट्सबैक भी ले सकते हैं। लेकिन एस5 भारत की पावरफुल कारों में से एक है। इसके इंजन का साउंड, स्पीड और ड्राइविंग डायनैमिक्स के बेजोड़ मिश्रण को देखते हुए आप बाकी सारी बातें भूल बैठेंगे। हालांकि, सिटी में ये थोड़ा देरी से रिस्पॉन्ड करती है और इसकी बै​क सीट्स भी उतनी कंफर्टेबल नहीं है। 

तो कुल मिलाकर इस कार को हाईवे की चौड़ी-चौड़ी और खुली सड़कों पर ही ड्राइव किया जा सकता है और पीछे की सीट पर बैठकर इसका मजा लेना तो इस गाड़ी के साथ ज्यादती होगी। यदि आपको सच में इस कार से एक अच्छा अनुभव चाहिए तो आप इसको ड्राइव जरूर करें।

ऑडी एस5 की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • स्टाइलिश लुक्स और स्पोर्टी ड्राइव
  • 480 लीटर का बूट स्पेस
  • वर्चुअल कॉकपिट
  • आलीशान फ्रंट सीट्स

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • बैक सीट पर नहीं मिलता ज्यादा कंफर्ट
  • फैमिली कार वाली बात नहीं

ऑडी एस5 यूज़र रिव्यू

4.6/5
पर बेस्ड6 यूजर रिव्यू
  • All (13)
  • Looks (1)
  • Comfort (1)
  • Mileage (1)
  • Engine (2)
  • Interior (2)
  • Price (1)
  • Power (2)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • The Absolute Thrill With A Big Problem!!

    Switching to the Audi S5 from the Audi A5 was no doubt a good decision, at least in terms of performance. And if you honestly ask me, the difference is quite outstanding ...और देखें

    द्वारा ravinder
    On: Feb 05, 2018 | 366 Views
  • Great car.

    This car is best in class with AWD and v6 350hp motor this car's performance is phenomenal and Sportback look and frameless doors are best if you are looking for somethin...और देखें

    द्वारा raj kumar choubey
    On: Dec 30, 2019 | 54 Views
  • Specification at the top

    The comfort in this car is mind-blowing. The engine is so powerful which provides better mileage. The beauty of the car is of the next level.

    द्वारा anshul chaudhary
    On: Dec 19, 2019 | 32 Views
  • Best Sport Car

    It's a nice car and a sports car which worth more than its features, which is more than other sports cars have. So the best car that I have bought.

    द्वारा bhddgj
    On: Jun 14, 2019 | 20 Views
  • Powerful in Segment

    Audi S5 is more powerful in this price range as it has a strong appeal on the road.

    द्वारा siva
    On: May 26, 2019 | 14 Views
  • सभी एस5 रिव्यूज देखें

एस5 पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट :  ऑडी ने 2019 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में एस5 के फेसलिफ्ट वर्ज़न से पर्दा उठाया है। यह कार भारत में 2020 के अंत तक लॉन्च की जा सकती है। इसकी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

ऑडी एस5 वेरिएंट : ऑडी की यह लग्जरी कार केवल एक वेरिएंट एस5 3.0 टीएफएसआईक्यू टिपट्रॉनिक में मिलती है।

ऑडी एस5 प्राइस : इस कार की कीमत 72.43 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है।

ऑडी एस5 इंजन, ट्रांसमिशन और परफॉर्मेंस : ऑडी की इस परफॉर्मेंस सेडान में 3.0 लीटर वी6 टीएफएसआई इंजन दिया गया है जो 333 एचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम है। यह कार 7-स्पीड एस ट्रॉनिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में इस गाड़ी को महज 5.1 सेकंड का समय लगता है। इसमें ऑडी ड्राइव सिलेक्ट सिस्टम दिया गया है। यह कार करीब 12.28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

ऑडी एस5 फीचर लिस्ट : इस कार में रियर एलईडी हेडलाइट्स के साथ डायनामिक टर्न सिग्नल्स, एल्यूमिनियम अलॉय व्हील्स, हेडलैंप वॉशर सिस्टम, बॉडी कलर्ड बंपर्स, रियर स्पॉइलर, ड्राइवर और पैसेंजर साइड डोर पर सन ब्लाइंड्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, पावर विंडो, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।  

ऑडी एस5 साइज़ : एस5 स्पोर्टबैक की लंबाई 4752 मिलीमीटर, चौड़ाई 1843 मिलीमीटर, ऊंचाई 1384 मिलीमीटर और व्हीलबेस 2825 मिलीमीटर है।  

ऑडी एस5 कलर ऑप्शन : ऑडी एस5 स्पोर्टबैक कुल 11 कलर आर्गस ब्राउन मैटेलिक, ग्लेशियर व्हाइट मैटेलिक, टैंगो रेड मैटेलिक, मैनहट्टन ग्रे मैटेलिक, गोटलैंड ग्रीन मैटेलिक, ब्रिलिएंट ब्लैक, नव्वारा ब्लू मैटेलिक, फ्लोरेट सिल्वर मैटेलिक, मिथोस ब्लैक, इबिस व्हाइट और मॉनसून ग्रे मैटेलिक कलर में उपलब्ध है।

space Image
space Image
space Image

ऑडी एस5 न्यूज़

ऑडी एस5 पर अपना कमेंट लिखें

9 कमेंट्स
1
r
ron dae
May 3, 2020 10:45:01 PM

I will buy it soon

    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    aman rathod
    Oct 10, 2019 1:37:49 AM

    One day i will buy this

      जवाब
      Write a Reply
      1
      C
      cardekho
      Oct 19, 2018 7:50:22 AM

      We hope your dream come true.

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        ट्रेंडिंग ऑडी कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        ×
        आपका शहर कौन सा है?