• बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 फ्रंट left side image
1/1
  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023
    + 17फोटो
  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023
  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023
    + 4कलर
  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023

कार बदलें
Rs.53.50 - 57.70 लाख*
This कार मॉडल has discontinued

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

  • प्रमुख विशेषताएं
  • टॉप फीचर

3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 के विकल्पों की कीमतें देखें

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 330 एलआई आइकॉनिक एडिशन(Base Model)2998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 15.3 किमी/लीटरDISCONTINUEDRs.53.50 लाख* 
बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 320 एलडी आइकॉनिक एडिशन(Base Model)1995 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 15.3 किमी/लीटरDISCONTINUEDRs.54.90 लाख* 
बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 330 एलआई लक्ज़री line1998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 15.3 किमी/लीटरDISCONTINUEDRs.55.30 लाख* 
बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 320एलडी लग्जरी लाइन(Top Model)1995 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 19.62 किमी/लीटरDISCONTINUEDRs.56.50 लाख* 
बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 330 एलआई एम स्पोर्ट फर्स्ट एडिशन(Top Model)1998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 15.3 किमी/लीटरDISCONTINUEDRs.57.70 लाख* 
सभी वेरिएंट देखें

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 रिव्यू

भारत में लग्जरी कार खरीदने वाले ग्राहकों को मर्सिडीज बेंज ई क्लास के रूप में एक लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन वाली कार मिली जो हमेशा से इसकी चाहत रखते थे। खास बात तो ये है कि ग्राहकों को ई-क्लास के पैसों में एस क्लास कार में होने का एक्सपीरियंस मिला। ऐसे में ये कार अपने सेगमेंट में काफी पॉपुलर हो गई। अब बीएमडब्ल्यू ने भी लॉन्ग व्हीलबेस वाली 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन को लॉन्च करते हुए यही फॉर्मूला अपनाया। 3 सीरीज अपने स्पोर्टी लुक के लिए तो जानी ही जाती है, साथ ही एक छोटे सेगमेंट की गाड़ी होने के बावजूद इसमें काफी सारे लग्जरी फैक्टर्स मौजूद हैं। ऐसे में इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू के जरिए इस गाड़ी के बारे में हर छोटी से लेकर बड़ी बातें आप जानेंगे आगेः

एक्सटीरियर

इसे साइड से देखने के बाद ही आपको स्टैंडर्ड 3 सीरीज और 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन के बीच का अंतर समझ में आएगा। साइड से ये 110 मिलीमीटर ज्यादा लंबी कार है। इसकी ये एक्सट्रा लंबाई बी पिलर से सी पिलर के बीच नजर आएगी। इसका एक मतलब और ये भी है कि 5 सीरीज के मुकाबले 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन 14 मिलीमीटर ही कम लंबी है। 

साइज के दूसरे मोर्चो और डिजाइन के मामले में नई 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन स्टैंडर्ड सेडान जैसी ही लगती है। इसके हेडलैंप्स थोड़े नीचे की ओर व चौड़े हैं। वहीं टेललैंप्स में एलईडी एलिमेंट्स दिए गए हैं। इसकी डिजाइन में केवल इतना ही फर्क है कि बूट लिड पर बीएमडब्ल्यू 320 एलआई की बैजिंग दी गई है।

इंटीरियर

नई बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन के केबिन में लैंडस्केप शेप की 10.25 इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है। इसके चौड़े पर साइज में छोटे सेंटर कंसोल में वोल्यूम एवं शॉटकट की के लिए फिजिकल स्विच और एयरकॉन वेंट्स के कंट्रोल दिए गए हैं। इसके डैशबोर्ड का डिजाइन काफी सिंपल नजर आता है। केबिन की मैटेरियल क्वालिटी भी काफी रिच है। इसमें इस्तेमाल किए गए लैदर से प्लास्टिक और रबर तक सबकुछ आलीशान दर्जे का है।

बीएमडब्ल्यू ने ग्रां लिमोजिन में स्टीयरिंग माउंटेड बटन और केबिन के अंदर एंबिएंट लाइट देकर इसे एक प्रीमियम टच देने की शानदार कोशिश की है।

 

इसकी फ्रंट सीटें काफी कंफर्टेबल हैं और यहां तक की लंबे कद के ड्राइवर को भी एक परफैक्ट ड्राइविंग पोजिशन मिलती है। सबसे ज्यादा कंफर्ट कहीं अगर मिलेगा तो वो है इसकी रियर सीटों पर। इस गाड़ी की लंबाई बढ़ जाने के कारण इसमें 43 मिलीमीटर का एक्सट्रा नीरूम स्पेस मिलता है। कुल मिलाकर इसकी रियर सीट ज्यादा कंफर्टेबल और स्पेशियस है। इसमें 6 फुट तक की लंबाई वाले पैसेंजर को हेडरूम और नीरूम स्पेस की कोई समस्या नहीं आएगी। यदि फ्रंट पैसेंजर सीट को आगे की ओर खिसका दिया जाए तो पीछे बैठने वाले पैसेंजर को सही मायनों में किसी लिमोजिन कार में बैठने का एक्सपीरियंस मिलेगा। इसमें पैनोरमिक सनरूफ का फीचर स्टैंडर्ड दिया गया है जिससे केबिन में एक खुलेपन का अहसास तो होता ही है और साथ ही स्पेस भी ज्यादा नजर आता है।

हालांकि बीएमडब्ल्यू को इसमें रियर विंडो पर सनब्लाइंड का फीचर भी देना चाहिए था और साथ ही में इसमें पॉप आउट टेबल की कमी भी महसूस होती है। इसमें कपहोल्डर के साथ आर्मरेस्ट का फीचर दिया गया है जिसमें ग्लास, बॉटल या मग रखा जा सकता है।

ग्रां लिमोजिन में स्टैंडर्ड 3 सीरीज सेडान जितना ही 480 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है और इसमें लगेज को फिट करना काफी चुनौतीपूर्ण काम बन जाता है। इसकी लगेज बे काफी छोटी, गहरी और चौड़ी है, ऐसे में लगेज रखने का काम सोच समझकर ही करना पड़ता है। 

टेक्नोलॉजी और फीचर्स

 

3 सीरीज ग्रां लिमोजिन को स्टैंडर्ड मॉडल वाले वेरिएंट लाइनअप और फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें  10.25 इंच हाई रेजोल्यूशन वाली इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है। इस टचस्क्रीन को आईड्राइव कंट्रोलर के जरिए भी कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें बीएमडब्ल्यू का वर्चुअल असिस्टेंट फीचर भी दिया गया है जो काफी अच्छे से रिस्पॉन्स करता है। ये एक तरह का वॉइस कमांड सिस्टम ही है। इसके अलावा इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 16 स्पीकर वाला हार्मन कार्डन साउंड सिस्टम भी दिया गया है। इस लिमो कार में बीएमडब्ल्यू ने फ्रंट में यूएसबी पोर्ट दिया है जबकि रियर सीट पर यूएसबी सी टाइप पोर्ट दिया गया है। इसमें ड्राइवर के लिए 12.3 इंच लाइव कॉकपिट डिस्प्ले भी दी गई है जो दिखने में काफी शानदार लगती है। 

सुरक्षा

जैसा की उम्मीद की जा रही थी इस कार में वो तमाम फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं जो जरूरी है। ऐसे में 3 ग्रां लिमोजिन में 6 एयरबैग्स, एबीएस, डायनैमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, डायनैमिक ट्रेक्शन कंट्रोल और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि 3 सीरीज में वोल्वो एस60 में दिए गए ऑटोनॉमस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम और ब्लाइंड स्पोर्ट वॉर्निंग, ऑटो इमरजैंसी ब्रेक और सेल्फ पार्किंग जैसे फीचर नहीं दिए गए हैं। 

परफॉरमेंस

ग्रां लिमोजिन में 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 258 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इस बड़ी सेडान कार में 2 लीटर का टर्बो डीजल इंजन भी दिया गया है जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। हमने इस बीएमडब्ल्यू कार के डीजल वर्जन का टेस्ट लिया है जो सिटी और हाईवे के लिहाज से काफी अच्छा है। ये डीजल ना होकर एक पेट्रोल इंजन वाली फीलिंग देता है जो काफी स्मूद और ईजी टू ड्राइव है। इसकी स्मूदनैस का श्रेय इसके साथ दिए गए 8 स्पीड गियरबॉक्स को भी जाता है। ईको प्रो मोड पर कार को फास्ट ड्राइव करते वक्त गियरबॉक्स काफी स्मूदली काम करता है और इस दौरान थ्रॉटल रिस्पॉन्स भी अच्छा रहता है। हालांकि नॉर्मल मोड से स्पोर्ट मोड पर आ जाने पर कोई चढ़ाई चढ़ते समय कुछ पावर की कमी जरूर महसूस होती है। 

तेज स्पीड के दौरान ग्रां लिमोजिन का बैलेंस अच्छे से बना रहता है। पैसेंजर्स को ज्यादा कंफर्ट देने के लिए बीएमडब्ल्यू ने इसके सस्पेंशन को थोड़ा और सॉफ्ट कर दिया है। बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन खराब सड़कों को अच्छे से हैंडल कर लेती है।

वेरिएंट

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन को कुल तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन लग्जरी लाइन वेरिएंट और पेट्रोल इंजन का ऑप्शन लग्जरी लाइन एवं एमस्पोर्ट वेरिएंट्स में दिया गया है। इन सभी वेरिएंट्स में हाई लेवल सेफ्टी और कंफर्ट फीचर्स दिए गए हैं जिनमें 6 एयरबैग्स, स्पेस सेवर स्पेयर टायर, साउंड और हीट इंसुलेटिंग ग्लास, 3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइव मोड्स और गियर शिफ्ट पैडल्स शामिल है। 

इसके लग्जरी लाइन वेरिएंट में टी शेप एयर डैम्स के साथ स्पेशल फ्रंट बंपर, ‘बीएमडब्ल्यू’ की स्टांप वाली डोर सिल प्लेट और विंडो के चारों ओर क्रोम हाइलाइटिंग की गई है। इसके एम स्पोर्ट वेरिएंट में ग्रिल पर अलग से हाई ग्लॉस फिनिशिंग, फ्रंट और रियर बंपर को स्पोर्टी लुक देने के लिए एम एयरोडायनैमिक पैकेज और डोर सिल्स दी गई है। इसके अलावा इसमें फ्रंट साइड पैनल पर एम नाम की बैजिंग और की एफओबी का फीचर भी दिया गया है। इसके अलावा एम स्पोर्ट वेरिएंट में 18 इंच बड़ी रिम्स दी गई है जबकि लग्जरी लाइन में 17 इंच की रिम दी गई है। बता दें कि लग्जरी लाइन में 225/50 आर 17 साइज के फ्रंट और रियर टायर्स दिए गए हैं वहीं एम स्पोर्ट में फ्रंट में 225/45 आर18 टायर्स और रियर पर 255/40 आर18 टायर्स दिए गए हैं जिनसे ग्रां लिमो का लुक ज्यादा स्पोर्टी नजर आता है। साथ ही एम स्पोर्ट वेरिएंट में हेड्स अप डिस्प्ले, इंफोटेनमेंट के लिए जैस्चर कंट्रोल और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी मौजूद है। 

निष्कर्ष

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन कार को हम इसलिए रेकमेंड करते हैं क्योंकि ये आपको एक लग्जरी अहसास देगी। इसमें एक्सट्रा स्पेस कंफर्ट को और बढ़ाता है जो कि लिमोजिन टाइप की गाड़ियों की पहचान है। ये वैसे तो फन टू ड्राइव कार नहीं है, मगर फैमिली के लिहाज से सिटी और हाईवे पर ये बेहतर परफॉर्म करती है। इसमें बीएमडब्ल्यू 3 ग्रां टरिस्मो जैसे बूट स्पेस की कमी जरूर महसूस होती है मगर कुल मिलाकर ये कार अच्छी और स्टाइलिश है। 

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • स्टाइलिंग- स्पोर्टी लुक्स, एम स्पोर्ट वेरिएंट ज्यादा स्टाइलिश
  • पंची इंजन- पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन का परफॉर्मेंस शानदार
  • क्वालिटी- इंटीरियर की क्वालिटी 5 सीरीज के बराबर

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • लग्जरी कार होते हुए भी 360 डिग्री कैमरा, की-लैस एंट्री, एंड्रॉयड ऑटो जैसे बेसिक फीचर्स की कमी
  • सीटिंग पोजिशन थोड़ी नीची
  • 480 लीटर के बूट स्पेस में ज्यादा जगह स्पेयर व्हील द्वारा घेरा जाना

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 Car News & Updates

  • नई न्यूज़

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 यूज़र रिव्यू

4.7/5
पर बेस्ड1 यूज़र रिव्यू
  • सभी (1)
  • Looks (1)
  • Comfort (1)
  • नई
  • उपयोगी
  • BMW 3 Series Gran Limousine 330Li M Sport Best Car

    Hands down the best car in its lineup. Better than the 5 series in terms of looks, drive, and comfor...और देखें

    द्वारा krishnna nayyarr
    On: May 11, 2022 | 149 Views
  • सभी 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 रिव्यूज देखें

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 कार पर लेटेस्ट अपडेट

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन प्राइस : भारत में 3 सीरीज़ ग्रां लिमोजिन की प्राइस 53 लाख रुपए से शुरू होती है, जबकि 3 सीरीज़ ग्रां लिमोजिन टॉप मॉडल की कीमत 55.50 लाख रुपए है। बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ ग्रां लिमोज़िन के पेट्रोल वेरिएंट की प्राइस 53 लाख रुपये से 55.50 लाख रुपये के बीच, वहीं इसके डीजल वर्जन की कीमत 54.40 लाख रुपये से शुरू होकर 54.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन वेरिएंट : यह कार दो वेरिएंट लग्जरी लाइन और एम स्पोर्ट में उपलब्ध है।

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन पावरट्रेन : बीएमडब्ल्यू की इस कार में स्टैंडर्ड 3 सीरीज़ वाले ही पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं। इसके पेट्रोल मॉडल में 2.0-लीटर टर्बो इंजन दिया गया है जो 258 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इसके 2.0-लीटर डीजल इंजन का पावर आउटपुट 190 पीएस और 400 एनएम है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें दोनों ही इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए गए हैं।

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ ग्रां लिमोजिन फीचर्स : इस 5 सीटर कार में पैनोरमिक सनरूफ, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलैस चार्जिंग और हार्मन कार्डन म्यूज़िक सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके एम स्पोर्ट वेरिएंट में स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील, इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए गेस्चर कंट्रोल, हेडअप डिस्प्ले और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

इनसे है मुकाबला : सेगमेंट में इस कार के कंपेरिजन में फिलहाल कोई भी गाड़ी मौजूद नहीं है।

और देखें

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 फोटो

  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023 Front Left Side Image
  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023 Side View (Left)  Image
  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023 Front View Image
  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023 Grille Image
  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023 Headlight Image
  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023 Side Mirror (Body) Image
  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023 Wheel Image
  • BMW 3 Series Gran Limousine 2021-2023 3D Model Image
space Image

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 माइलेज

3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 का माइलेज 15.3 से 19.62 किमी/लीटर है। ऑटोमेटिक डीजल वेरिएंट का माइलेज 19.62 किमी/लीटर है। ऑटोमेटिक पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 15.3 किमी/लीटर है।

और देखें
फ्यूल टाइपट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
डीजलऑटोमेटिक19.62 किमी/लीटर
पेट्रोलऑटोमेटिक15.3 किमी/लीटर

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज gran लिमोज़िन 2021-2023 रोड टेस्ट

  • बीएमडब्ल्यू आईएक्स1 इलेक्ट्रिक एसयूवी: फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

    बीएमडब्ल्यू आईएक्स1 कंपनी की एक्स1 प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन है। इसमें 66.4 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया गया है जिसकी डब्ल्यूएलटीपी सर्टिफाइड रेंज 417-440 किलोमीटर है। भारत में बिकने वाली बीएमडब्ल्यू एक्स1 से उलट आईएक्स1 में ऑल व्हील ड्राइव स्टैंडर्ड दिया गया है।

    By tusharMar 13, 2024
  • बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन रिव्यू

    भारत में दो साल से भी ज्यादा समय से मौजूद इस कार का अब फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया गया है जिसके लुक्स काफी रिफ्रेश्ड है और अब इसमें कुछ टेक बेस्ड फीचर्स भी दे दिए गए हैं।

    By भानुJan 31, 2023
  • 2021 बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रां लिमोजिन : फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

    भारत में लग्जरी कार खरीदने वाले ग्राहकों को मर्सिडीज बेंज ई क्लास के रूप में एक लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन वाली कार मिली जो हमेशा से इसकी चाहत रखते थे। खास बात तो ये है कि ग्राहकों को ई-क्लास के पैसों में एस क्लास कार में होने का एक्सपीरियंस मिला।

    By भानुJan 22, 2021
  • बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज़: फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

    इसको जनरेशन अपडेट देते हुए कंपनी ने इसबार इस कार की स्पेशिलिटी माने जाने वाले ड्राइविंग डायनामिक्स से ज्यादा फीचर अपडेट करने पर ध्यान दिया है।

    By भानुApr 29, 2020
  • बीएमडब्ल्यू एक्स3 : फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

    लग्जरी कारों की बहुतायत और बदलती टेक्नोलॉजी के ज़माने में क्या अपडेटेड बीएमडब्ल्यू एक्स3 अपने आप को सेगमेंट में बनाए रखने में सक्षम है, जानेंगे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू के ज़रिए:-

    By भानुApr 30, 2020
Ask Questionक्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

ट्रेंडिंग बीएमडब्ल्यू कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
अप्रैल ऑफर देखें
अप्रैल ऑफर देखें
Did यू find this information helpful?
नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
×
We need your सिटी to customize your experience