अक्टूबर में लॉन्च होगी मर्सिडीज़ सी-क्लास फेसलिफ्ट

प्रकाशित: जून 20, 2018 12.26 PM कारदेखो

मर्सिडीज़-बेंज इन दिनों सी-क्लास के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है। जानकारी मिली है कि भारत में इसे अक्टूबर 2018 में लॉन्च किया जाएगा। फेसलिफ्ट सी-क्लास के डिजायन, फीचर और इंजन में कई अहम बदलाव नज़र आयेंगे।

Mercedes-Benz C-Class facelift C 200

सबसे बड़ा बदलाव इंजन में होगा। अपडेट सी-क्लास में बीएस-6 पेट्रोल और डीज़ल इंजन मिलेंगे। सी 200 वेरिएंट में नया 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन, ईक्यू बूस्ट (माइल्ड हाइब्रिड) टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। वहीं सी 220 और सी 300 में नया 1951 सीसी डीज़ल इंजन मिलेगा। इनकी परफॉर्मेंस, ड्राइविंग क्षमता और माइलेज पहले से बेहतर होगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि सी-क्लास के परफॉर्मेंस वर्जन मर्सिडीज़-एएमजी सी43 में और भी पावरफुल इंजन दिया जा सकता है।

Mercedes-Benz C-Class facelift C 300 d

अपडेट सी-क्लास में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी नज़र आयेंगे। यह दो कलर मोजावे सिल्वर और एमराल्ड ग्रीन में मिलेगी। केबिन में दो डिस्प्ले का विकल्प मिलेगा। एक सेंटर में लगी 10.25 इंच इंफोटेंमेंट स्क्रीन और दूसरी ड्राइवर की सुविधा के लिए दी गई 12.3 इंच डिजिटल डिस्प्ले है। इस में एस-क्लास वाले सेफ्टी फीचर और ऑटोनोमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी। भारत आने वाली अपडेट सी-क्लास में इन में से कौन से फीचर मिलते हैं ये देखने वाली बात होगी।

भारत में उपलब्ध मौजूदा सी-क्लास की बात करें तो इस में  तीन पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन का विकल्प रखा गया है। यह तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। इस में एलईडी इंटेलिजेंट लाइट सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ, पांच ड्राइविंग मोड, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक्टिव पार्किंग असिस्ट, रिवर्स कैमरा, बुर्मस्टेर ऑडियो सिस्टम और 16-17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। पैसेंजर सुरक्षा के लिए इस में सात एयरबैग, अडेप्टिव ब्रेकिंग और अटेंशन असिस्ट दिया गया है। भारत में सी-क्लस कैब्रियोलेट भी उपलब्ध है, इस में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है। इसके अलावा परफॉर्मेंस वर्जन सी43 और सी 63 एस भी यहां बिक्री के लिए उपलब्ध है। मर्सिडीज़ सी-क्लास की कीमत 39.9 लाख रूपए से शुरू होकर 1.41 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है।

यह भी पढें : मर्सिडीज़-एएमजी एस 63 कूपे लॉन्च, कीमत 2.55 करोड़ रूपए