टेस्टिंग के दौरान दिखी रेनो की नई एमपीवी

प्रकाशित: जून 14, 2018 03.35 PM कारदेखो

Renault Compact MPV

रेनो इन दिनों एक नई एमपीवी पर काम कर रही है। हाल ही में इस नई एमपीवी को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे अगले साल यानी 2019 में लॉन्च किया जाएगा। रेनो कारों की रेंज में इसे क्विड और डस्टर के बीच पोजिशन किया जा सकता है। इसकी कीमत पांच लाख रूपए से 8 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है।

Renault Drive The Future 2017-2022 Business Plan (India)

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई एमपीवी को रेनो-निसान गठबंधन वाले सीएमएफ-ए प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर रेनो क्विड और डैटसन रेडी-गो भी बनी है।

Renault CMF Architecture

तस्वीरों पर गौर करें तो एमपीवी का डिजायन रेनो एस्पेस एमपीवी से प्रेरित है। खासतौर पर रैपराउंड हैडलैंप्स, टेल लैंप्स और फ्रंट ग्रिल का लेआउट एस्पेस एमपीवी से मिलता-जुलता है।

Renault Espace

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। अगर इसे सब 4-मीटर सेगमेंट में रखा जाता है तो इस में 1.2 लीटर से कम क्षमता वाला पेट्रोल और 1.5 लीटर से कम क्षमता वाला डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर डीसीआई इंजन का विकल्प भी रखा जा सकता है, इसकी पावर 85 पीएस और टॉर्क 200 एनएम है।

Renault Compact MPV

पेट्रोल वेरिएंट में माइक्रा वाला 1.2 लीटर इंजन दिया जा सकता है, इसकी पावर 77 पीएस और टॉर्क 104 एनएम है। पेट्रोल वेरिएंट में 0.9 लीटर टीसीई का विकल्प भी रखा जा सकता है, इसकी पावर 90 पीएस और टॉर्क 140 एनएम है। यह इंजन यूरोप में उपलब्ध पांचवी जनरेशन की निसान माइक्रा में लगा है। चर्चाएं हैं कि इस में एएमटी का विकल्प भी दिया जा सकता है।

कैमरे में कैद हुई तस्वीर कार के टॉप वेरिएंट की हो सकती है। इसमें रियर वाश वाइपर, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और 15 इंच के स्टील व्हील दिए गए हैं। इस में क्विड से ज्यादा फीचर दिए जा सकते हैं।

यह भी पढें : रेनो लाई खास ऑफर, इन कारों पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट