मिलिये निसान की नई 7-सीटर एसयूवी टेरा से

प्रकाशित: मई 30, 2018 02.24 PM कारदेखो

Nissan Terra

निसान ने फिलिपिंस में नई 7-सीटर एसयूवी टेरा से पर्दा उठाया है। फिलिपिंस में इसे डीज़ल इंजन के साथ पेश किया गया है, जबकि चीन में यह केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। चीन में यह अप्रैल 2018 से बिक्री के लिए उपलब्ध है।  

Nissan Terra

चीन में उपलब्ध निसान टेरा में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 183 पीएस की पावर और 251 एनएम का टॉर्क देता है। फिलिपिंस मॉडल में 2.5 लीटर का वाईडी25 डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 190 पीएस की पावर और 450 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

Nissan Terra

निसान टेरा को बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है। यह निसान के लाइफ-स्टाइल पिक-अप ट्रक नवारा पर बेस है। इस में 7-एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा और एलईडी लाइटिंग समेत कई फीचर दिए जा सकते हैं।

Nissan Terra

निसान के अनुसार टेरा एसयूवी को चीन और फिलिपिंस के अलावा दूसरे कई देशों में भी उतारा जाएगा। इस साल के आखिर तक इसे थाईलैंड और इंडोनेशिया में उतारा जाएगा। इसके बाद ब्रुनेई, कंबोडिया, लाओस, म्यांमार और वियतनाम में भी पेश किया जाएगा।

Nissan Terra

भारत के बारे में कंपनी ने अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से होगा। ये दोनों एसयूवी भारत में भी काफी पॉपुलर हैं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है।

Nissan Terra

यह भी पढें :