कैमरे में कैद हुई नई मर्सिडीज़ जीएलई

प्रकाशित: जून 15, 2018 12.11 PM कारदेखो

Mercedes-Benz GLE Spied

मर्सिडीज़-बेंज की नई जीएलई एसयूवी टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे साल के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। भारत में यह 2019 में लॉन्च हो सकती है। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स5, वोल्वो एक्ससी90, ऑडी क्यू7, पोर्श माकन, लैंड रोवर डिस्कवरी, जीप ग्रैंड चेरोकी और जगुआर एफ-पेस से होगा।

Mercedes-Benz GLE Spied

तस्वीरों पर गौर करें तो चौथी जनरेशन की जीएलई का डिजायन नई ए-क्लास से प्रेरित है। आगे की तरफ नई सिंगल स्लेट ग्रिल लगी है, इसके दोनों ओर नए एंगुलर हैडलैंप्स दिए गए हैं। फ्रंट बंपर को भी अपडेट किया गया है। एयर डैम का साइज पहले से बड़ा है। पीछे वाले हिस्से का लेआट पहले से ज्यादा साफ-सुथरा है। यहां कर्व लाइनें और पतले टेल लैंप्स दिए गए हैं।

Mercedes-Benz GLE Spied

साइड वाले हिस्से का डिजायन करीब-करीब पहले जैसा ही है, हालांकि यहां भी कुछ नए बदलाव देखे जा सकते हैं। इस में प्रोमिनेंट व्हील आर्च और पहले से चौड़ा सी पिलर दिया गया है।

Mercedes-Benz GLE Spied

कार के केबिन की भी एक तस्वीर कैमरे में कैद हुई है। केबिन में ई-क्लास जैसा डैशबोर्ड दिया गया है, इस में ट्विन फ्लोटिंग स्क्रीन और सेंटर कंसोल पर चार एसी वेंट दिए गए हैं। सेंट्रल फ्लोर कंसोल की झलक दिखाई नहीं दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में टचपैड कंट्रोल इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। नई जीएलई में मर्सिडीज़ का नया एमबीयूएक्स सिस्टम दिया जा सकता है।

Current-Gen Mercedes-Benz GLE

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई जीएलई में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए जा सकते हैं। मौजूदा जीएलई के पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन लगा है, जो 184 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में दो इंजन लगे हैं। पहला है 2.0 लीटर का इंजन, जो 194 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है। दूसरा है 3.0 लीटर का वी6 इंजन, इसकी पावर 258 पीएस और टॉर्क 620 एनएम है। सभी इंजन 9जी-ट्रॉनिक 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं।

यह भी पढें : 18 जून को लॉन्च होगी मर्सिडीज़ की ये शानदार कार