• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा की लग्जरी एमपीवी 'वेलफायर' भारत में कल होगी लॉन्च

संशोधित: फरवरी 25, 2020 10:57 am | स्तुति | टोयोटा वेलफायर

  • 3735 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Toyota Vellfire

मर्सिडीज़ बेंज इंडिया की वी-क्लास (Mercedes Benz V-Class ) एकमात्र लग्ज़री एमपीवी है जो भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। अब टोयोटा भी इस सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने जा रही है। टोयोटा की अपकमिंग लग्जरी एमपीवी वेलफायर (Vellfire) को कल यानि 26 फरवरी को भारत में लॉन्च किया जाएगा। बता दें, अब तक कंपनी के लाइनअप में इनोवा क्रिस्टा ही इकलौती एमपीवी थी जो भारतीय बाजार में बेची जा रही है।  

टोयोटा की लग्ज़री एमपीवी हाइब्रिड पॉवरट्रेन के साथ आएगी।  इस कार में 2.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसकी फ्रंट मोटर 143 पीएस और रियर मोटर 68 पीएस की पावर जनरेट करती है। वहीं, गाड़ी का पेट्रोल इंजन  117 पीएस की पावर और 198 एनएम का टॉर्क देता है। कंपनी के अनुसार, वेलफायर को 60:40 के अनुपात में ईवी और आईसीई मोड पर चलाया जा सकेगा। पॉवरट्रेन के साथ इसमें सीवीटी गियरबॉक्स दिया जाएगा। कंपनी का दावा है कि वेलफायर 16.35 किलोमीटर/लीटर का माइलेज देने में सक्षम होगी।

यह भी पढ़ें : टोयोटा वेलफायर के एक्सटीरियर, इंटीरियर और फीचर की जानकारियां हुईं लीक

Toyota Vellfire 13-inch monitor

फीचर्स की बात करें तो इसमें हीटेड और वेंटिलेटेड मेमोरी सीट्स, ट्विन सनरूफ, थ्री ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और एम्बिएंट लाइटिंग शामिल होंगे। इसके अलावा इसमें 13 इंच मॉनिटर, 17-स्पीकर वाला जेबीएल का ऑडियो सिस्टम, हीटेड और कूल्ड मिडल रो सीट्स, डैशबोर्ड पर एंड्रॉयड ऑटो एवं एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, हीटेड ओआरवीएम, ऑटो हेडलैंप्स और पॉवर्ड टेलगेट जैसे प्रीमियम फीचर्स भी मिलेंगे।

पैसेंजर्स की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए वेलफायर में सात एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, 360-डिग्री कैमरा, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (वीएससी), वीडीआईएम (व्हीकल डायनामिक इंटीग्रेटेड मैनेजमेंट), एचएसी (हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) दिए गए हैं। 

Toyota Vellfire

भारत में टोयोटा की यह एमपीवी सिंगल 'एग्जिक्यूटिव लाउंज' वेरिएंट में ही आएगी। यह एक फीचर लोडेड वेरिएंट होगा।  मर्सिडीज़ बेंज वी-क्लास की प्राइस भारतीय बाजार में 68.4 लाख रुपए से 1.1 करोड़ रुपए के बीच है। अनुमान है कि वेलफायर की प्राइस 90 लाख रुपए के आसपास रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : लॉन्च से पहले टोयोटा वेलफायर के इंडियन वर्जन की जानकारियां आईं सामने

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा वेलफायर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
k
kia
Feb 25, 2020 1:05:31 PM

nice car...

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?