टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक अब नेपाल में भी हुई लॉन्च

प्रकाशित: जुलाई 28, 2021 07:51 pm । सोनूटाटा नेक्सन ईवी

  • 2741 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • नेपाल में नेक्सन ईवी की प्राइस 35.99 एनपीआर है।
  • इसे तीन वेरिएंट एक्सएम, एक्सजेड प्लस और एक्सजेड प्लस एलयूएक्स में पेश किया गया है।
  • इसमें इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जिसे 30.2केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर सप्लाई होती है।
  • भारत में इसकी एआरएआई रेंज 312 किलोमीटर है।
  • इंडिया में टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक की प्राइस 13.99 लाख से 16.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक भारत में जनवरी 2020 से बिक्री के लिए उपलब्ध है। भारत में इस इलेक्ट्रिक कार को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। अब टाटा मोटर्स ने इसे नेपाल में भी लॉन्च कर दिया है। नेपाल में इसे सिप्राडी ट्रेडिंग के साथ पार्टनरशिप कर उतारा गया है। नेपाल में इसकी कीमत 35.99 लाख एनपीआर रखी गई है, जो भारतीय करेंसी के हिसाब से 22.50 लाख रुपये है। इच्छुक ग्राहक इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को 25,000 एनपीआर देकर बुक करवा सकते हैं।

भारत की तरह नेपाल में भी टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक को तीन वेरिएंट एक्सएम, एक्सजेड प्लस और एक्सजेड प्लस एलयूएक्स में पेश किया गया है। भारत में इसका डार्क एडिशन भी बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसमें रेगुलर मॉडल वाला ही बैटरी पैक दिया गया है। भारत में इस गाड़ी पर 8 साल या 1.60 लाख किलोमीटर की वारंटी मिल रही है, वहीं नेपाल में 3 साल या 1.25 लाख किलोमीटर की वारंटी दी जा रही है।

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जिसे 30.2केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर मिलती है। इसका पावर आउटपुट 129पीएस/245एनएम है। इसकी एआरएआई रेंज 312 किलोमीटर है। डीसी फास्ट चार्जर से इसकी बैटरी को 0 से 80 फीसदी चार्ज होने में 60 मिनट लगते हैं।

यह भी पढ़ें : ओडिशा की रहने वाली दो बहनों ने फसलों के वेस्ट से तैयार की नई ईवी बैट्री टेक्नोलॉजी, जानिए इसकी खासियत

इलेक्ट्रिक नेक्सन में रेन-सेंसिंग वाइपर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, रियर एसी वेंट के साथ ऑटो एसी और ऑटो हेडलैंप्स दिए गए हैं। इसमें दो ड्राइव मोडः ड्राइव और स्पोर्ट दिए गए हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए टाटा नेक्सन ईवी में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

भारत में टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक की प्राइस 13.99 लाख से 16.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। फिलहाल इस कार के कंपेरिजन में कोई गाड़ी मौजूद नहीं है। 2022 में इसकी टक्कर में महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक आएगी। भारत में प्रीमियम प्राइस रेंज में एमजी जेडएस ईवी, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक, मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी, जगुआर आई-पेस और ऑडी ई-ट्रोन जैसे इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी मौजूद हैं।

यह भी देखें: टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा नेक्सन ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience