• लॉगिन / रजिस्टर

महिन्द्रा ने लॉन्च की बोलेरो पावर प्लस, शुरुआती कीमत 6.59 लाख रूपए

संशोधित: सितंबर 12, 2016 04:19 pm | nabeel | महिंद्रा बोलेरो 2011-2019

  • 59 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एसयूवी मेकर महिन्द्रा ने बोलेरो का नया अवतार पावर प्लस लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 6.59 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, नवी मुंबई) है। बोलेरो पावर प्लस में 1.5 लीटर का एमहॉक-डी70 इंजन दिया गया है। यह मौजूदा बोलेरो से 13 फीसदी ज्यादा पावरफुल है और इसका माइलेज़ भी पहले से पांच फीसदी ज्यादा है। नई बोलेरो पावर प्लस एसएलई, एसएलएक्स और जेडएलएक्स वेरिएंट में मिलेगी।    

एमहॉक-डी70 इंजन की बात करें तो यह पहले से एडवांस इंजन है। इसकी ताकत 71.3 पीएस और टॉर्क 195 एनएम है। कंपनी का दावा है कि पावर प्लस वेरिएंट की हैंडलिंग भी पहले के मुकाबले काफी बेहतर हुई है। इसे सिटी ट्रैफिक में भी आराम से चलाया जा सकता है। केबिन की बात करें तो पावर प्लस का इंटीरियर मौजूदा बोलेरो जैसा ही है हालांकि सीटों को ज्यादा आरामदायक बनाने के लिए कुशनिंग को बढ़ाया गया है।

डिजायन की बात करें तो इसके अगले बंपर, फ्रंट ग्रिल, एयरडैम, हैडलाइट के डिजायन में थोड़े बदलाव किए गए हैं, बाकी देखने में यह मौजूदा मॉडल जैसी ही है। इसमें डायमंड व्हाइट, रॉकी बेज़ और जावा ब्राउन और सिल्वर कलर का ऑप्शन मिलेगा। 

पावर प्लस के जेडएलएक्स वेरिएंट में माइक्रो हाइब्रिड टेक्नोलॉज़ी मिलेगी। यह इसके माइलेज़ को और बढ़ा देगी। इसके साथ ही पावर प्लस में इंजन इमोबिलाइज़र की सुविधा भी दी गई है। यह फीचर वाहन के चोरी हो जाने की संभावनाओं को कम कर देता है।

बिक्री के मामले में महिन्द्रा बोलेरो लंबे अरसे तक यूटीलिटी सेगमेंट की बादशाह बनी रही, हालांकि दूसरी कंपनियों के नए मॉडल आने के बाद इसकी बिक्री घट गई है। ऐसे में कंपनी बोलेरो के नाम को दोबारा से चमकाने में जुटी हुई है। पावर प्लस के अलावा कंपनी की योजना चार मीटर से छोटी बोलेरो लाने की भी है। उम्मीद है कि महिन्द्रा के यह कदम बोलेरो की बिक्री बढ़ाने में कारगर साबित होंगे।

यह भी पढ़ेंः अमेरिका में टेस्ट हो रही है महिन्द्रा की नई एमपीवी

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा बोलेरो 2011-2019 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
subhash meharda
Nov 4, 2019 10:36:18 PM

Mere ko Mahindra gadi bahut pasand hai lekin finance per kya pata vah batana

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?