टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक और एमजी जेडएस ईवी को इस साल मिलेगा नया अपडेट

प्रकाशित: जनवरी 17, 2022 03:05 pm । स्तुतिटाटा नेक्सन ईवी

  • 1109 व्यूज़
  • Write a कमेंट

India’s Best Selling EVs To Get Updated In 2022: Tata Nexon And MG ZS EV

भारत की सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सन और एमजी जेडएस को इस साल नया फेसलिफ्ट अपडेट मिलने वाला है। यह दोनों ही कारें 2020 के शुरुआत में लॉन्च की गई थी और शुरूआत से ही बेहद पॉपुलर हैं। नेक्सन इलेक्ट्रिक को कई छोटे मोटे अपडेट्स ब्लैक एडिशन के रुप में मिले थे, वहीं जेडएस ईवी में 2021 में अपडेटेड बैटरी पैक को शामिल किया गया था।

2022 टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक

2022 Tata Nexon EV

नई नेक्सन इलेक्ट्रिक को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान कवर से ढ़के हुए देखा गया था। इसके एक्सटीरियर पर नए अलॉय व्हील्स को छोड़कर ज्यादा कोई कॉस्मेटिक बदलाव नहीं किए गए हैं। अनुमान है कि इस गाड़ी को नए कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है।

2022 नेक्सन ईवी में मौजूदा मॉडल (312 किलोमीटर) के मुकाबले ज्यादा रेंज के लिए बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है। इससे पहले दिल्ली आरटीओ द्वारा जारी हुए एक डॉक्युमेंट में खुलासा हुआ था कि नेक्सन ईवी के ज्यादा पावरफुल वर्जन (136 पीएस) को बिक्री के लिए अनुमति मिल चुकी है।

अपडेटेड नेक्सन ईवी में मौजूदा मॉडल वाले ही 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और रियर पार्किंग कैमरा फीचर्स दिए जा सकते हैं।

2022 Tata Nexon EV

2022 नेक्सन ईवी की प्राइस मौजूदा मॉडल से ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में नेक्सन ईवी की कीमत 14.24 लाख से 16.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

2022 एमजी जेडएस ईवी  

India’s Best Selling EVs To Get Updated In 2022: Tata Nexon And MG ZS EV

फेसलिफ्ट जेडएस ईवी को हाल ही में कवर से ढके हुए देखा गया था। अपडेटेड जेडएस ईवी को अक्टूबर 2021 में शोकेस किया गया था। इसके एक्सटीरियर पर कई सारे अपडेट्स दिए गए हैं जिसके चलते यह गाड़ी एस्टर से मिलती जुलती लगती है। इसमें एस्टर की तरह ही नए डिज़ाइन का बंपर, हेडलैंप्स, टेललैंप्स और यूनीक ग्रिल दी गई है।

इसके केबिन में एस्टर वाले ही फीचर्स दिए जा सकते हैं जिसमें बड़ा 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलैस चार्जिंग और ट्वीक सेंटर कंसोल शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा इसमें डैशबोर्ड के टॉप पर डिजिटल असिस्टेंट फीचर के साथ रोबोट हेड टाइप डिवाइस दिए जाने की संभावनाएं भी है।

अपडेटेड जेडएस ईवी में एस्टर वाला सेगमेंट फर्स्ट फीचर एडीएएस (एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम) दिया जा सकता है। इसमें अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग फीचर शामिल होंगे।

अनुमान है कि इसकी 44.5 किलोवाट आवर बैटरी पैक को बड़ी 51 किलोवाट आवर बैटरी से रिप्लेस किया जा सकता है। इसके पावर फिगर एक जैसे रहेंगे, लेकिन इनकी ड्राइविंग रेंज बढ़ जाएगी। डब्ल्यूएलटीपी के अनुसार, इसमें लगा मौजूदा बैटरी पैक फिलहाल 309 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम है, जबकि इसका बड़ा वर्जन 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज दे सकता है।  

India’s Best Selling EVs To Get Updated In 2022: Tata Nexon And MG ZS EV

2022 जेडएस ईवी की प्राइस मौजूदा मॉडल से ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में एमजी जेडएस ईवी की कीमत 21.49 लाख से शुरू होकर 25.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इण्डिया) तक जाती है। कंपनी की योजना 2023 तक नेक्सन ईवी को टक्कर देने वाली नई और ज्यादा अफोर्डेबल ईवी को लॉन्च करने की भी है।

भारत के इलेक्ट्रिक कार मार्केट में 2022 तक नए मॉडल्स की लॉन्चिंग के साथ अच्छी खासी ग्रोथ देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : क्या किया केरेंस की प्राइस हुंडई अल्कजार, एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और महिंद्रा एक्सयूवी700 से होगी कम? जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा नेक्सन ईवी पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
D
dirgha nath dhungana
Jan 16, 2022 6:11:51 PM

Plz provide me the range (nexon ev 2022 top option )of single charge

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • टाटा नेक्सन ईवी
    • एमजी जेडएस ईवी

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

    ट्रेंडिंगएसयूवी

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience