• लॉगिन / रजिस्टर

जानिये टेस्ला मॉडल 3 ऑल-व्हील-ड्राइव और परफॉर्मेंस वर्जन की खासियतें

संशोधित पर मई 29, 2018 06:39 pm द्वारा raunak for टेस्ला मॉडल 3

  • 23 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tesla Model 3

टेस्ला मोटर्स के सीईओ एलोन मस्क ने मॉडल 3 के ऑल-व्हील-ड्राइव और गो-फास्ट वर्जन से जुड़ी जानकारियां साझा की है। मॉडल 3 को कंपनी ने एक अप्रैल 2016 को दुनिया के सामने पेश किया था। अमेरिका में यह 2017 से बिक्री के लिए उपलब्ध है। अभी यह कार केवल दो वर्जन स्टैंडर्ड बैटरी और लोंग रेंज बैटरी पैक में उपलब्ध है।

Tesla Model 3

स्टैंडर्ड बैटरी और लॉन्ग रेंज बैटरी केवल रियर-व्हील-ड्राइव में उपलब्ध है। अब कंपनी ने मॉडल 3 के ऑल-ड्राइव-ड्राइव वर्जन की जानकारी दी है। लोंग रेंज बैटरी पैक में ऑल-ड्राइव-ड्राइव वाली मॉडल 3 आएगी। एक सिंगल चार्ज में यह कार करीब 500 किमी का सफर तय करेगी।

Tesla Model 3

एलोन मस्क के अनुसार मॉडल 3 एडब्ल्यूडी को 0 से 60 मील प्रति घंटा की रफ्तार पाने में 4.5 सेकंड का समय लगेगा। इस मामले में यह रेग्यूलर मॉडल से तेज है। रेग्यूलर मॉडल को 5.1 सेकंड का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 225 किमी प्रति घंटा है। मॉडल 3 एडब्ल्यूडी के लिए कंपनी 5000 अमेरिकन डॉलर एक्स्ट्रा ले रही है।

Tesla Model 3

बात करें गो-फास्ट वर्जन की तो यह भी ऑल-व्हील-ड्राइव कार होगी। 0 से 60 मील प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 3.5 सेकंड का समय लगेगा। यह स्टैंडर्ड एडब्ल्यूडी से एक सेकंड तेज है। यह भी सिंगल चार्ज में 500 किमी का सफर तय करेगी। इसकी कीमत भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 53 लाख रूपए (78,000 डॉलर) रखी गई है। यह मॉडल 3 एडब्ल्यूडी से करीब 29 हजार डॉलर महंगी है।

Tesla Model 3

टेस्ला मॉडल 3 की डिमांड काफी ज्यादा है, इसी के चलते ग्राहकों को करीब 12 महीनों का वेटिंग पीरियड मिल रहा है। भारत से भी इसकी बुकिंग ली जा रही है। जानकारी मिली है कि राइट-हैंड-ड्राइव मॉडल 3 का प्रोडक्शन अगले साल शुरू होगा। भारत में इसे आने वाले कुछ सालों में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित

टेस्ला मॉडल 3 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?