• लॉगिन / रजिस्टर

आज लॉन्च होगी हुंडई ग्रैंड आई10 निओस

प्रकाशित पर Aug 20, 2019 09:48 AM द्वारा Sonu for हुंडई ग्रैंड आई10 निओस

  • 174 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई की ग्रैंड आई10 निओस भारतीय बाजार में आज लॉन्च होगी। यह ग्रैंड आई10 हैचबैक कार का थर्ड जनरेशन वर्ज़न है। हालांकि, निओस की लॉन्च के बाद भी ग्रैंड आई10 के मौजूदा मॉडल (सेकंड जनरेशन मॉडल) की बिक्री जारी रहेगी।  

ग्रैंड आई10 निओस पांच वेरिएंट: एरा, मैग्ना, स्पोर्ट्स, स्पोर्ट्स ड्यूल टोन और एस्टा में उपलब्ध होगी। इसमें मौजूदा मॉडल की तरह 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा। यह पहले की तरह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के आएँगे। हालांकि, ग्रैंड आई10 के मौजूदा मॉडल के पेट्रोल वर्ज़न के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प मिलता है। लेकिन निओस में ऑटोमैटिक की जगह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा।  

इसके अलावा, ग्रैंड आई10 निओस को बिलकुल नई डिज़ाइन के साथ पेश किया जाएगा। इसके फ्रंट में हुंडई की लेटेस्ट कैस्केडिंग ग्रिल दी गई है जिसके दोनों ऊपरी सिरों पर बूमरैंग आकार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट मिलेगी। इसके अलावा कार की हेडलैंप और टेललैंप यूनिट भी नई है। बात की जाए इंटीरियर की तो, इसमें अब 7-इंच की बजाए 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जिसे किया सेल्टोस की तरह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक ही हाउसिंग में पेश किया गया है। कार के डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील की डिज़ाइन भी नई है। कंपनी अपने चेन्नई स्थित प्लांट में ग्रैंड आई10 निओस का प्रोडक्शन भी शुरू कर चुकी है। 

नई आई10 की प्राइस 5 से 8 लाख रुपये की रेंज में रहने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला मौजूदा मॉडल की तरह मारुति स्विफ्ट, फोर्ड फिगो और रेनो की अपकमिंग ट्राइबर एमपीवी से होगा। 

द्वारा प्रकाशित

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?